सपने में मछली देखना - sapne mein machli dekhna (fish in dream meaning)

सपने में मछली देखना - sapne mein machli  dekhna (fish in dream meaning)

सपने में मछली देखना  - sapne mein machli dekhna (fish in dream meaning)
sapne mein machli dekhna


अगर आप सपने में मछली देखते हैं तो इसका मतलब है की निकट भविष्य में आपको ढेर सारी कामयाबीयां मिलने वाली है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में मछली दिखाई देना आपके अंदर देवीयभाव को जागृत कर रही है। और यह सकारात्मक शक्तियों को एकत्रित करती है, तो "सपने में मछली देखना" का मतलब है कि अब आपके सारे सपने पूरे होने वाले हैं। और मां लक्ष्मी कि कृपा से आपके उपर पैसों की बारीश होने वाली है, साफ शब्दों में बोलुं तो आप अमीर होने वाले हैं।

सपने में मछली देखना शुभ या अशुभ संकेत - Seeing fish in dreams is auspicious or unlucky sign.

सपने में मछली दिखाई देना बहुत ही शुभ माना जाता है क्योंकि मछली मां लक्ष्मी को बहुत प्रिय है इसलिए आप देखते भी होंगे कि लोग घर के बाहर या बहुत सारे दुकानों रेस्टोरेंट मॉल वगैरह मैं अंदर घुसने से पहले गेट के पास ही एक एकवेरियम में मछली तैरती हुई दिखाई देती है तो लोग इसे शुभता का प्रतीक मानते हैं 

इसलिए इसे घर के बाहर या घर में पालते हैं एक ओर मछली देखना शुभ संकेत माना जाता है तो दूसरी और यह अशुभ संकेत भी देती है आप सपने में किस प्रकार की मछली देखते हैं वह क्या कर रही होती है उसका रंग कैसा था किस प्रकार के कार्य कर रहे थे किस अवस्था में आपने मछली को देखा है बहुत सारे ऐसे अवस्थाएं होती हैं तो चलिए विस्तार से जानते हैं सपने में मछली देखना शुभ या अशुभ क्या फल देती है

सपने में दूधिया सफेद मछली देखना - See the milky white fish in the dream.

सपने में दूधिया मछली अगर आप देखते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आप दुगनी इनकम करने वाले हैं यानी आप तरक्की के रास्ते पर जाने वाले हैं अगर आप सरकारी विभागों में कार्यरत हैं तो आपका प्रमोशन होने वाला है आप ऊंचे दर्जे पर पहुंचने वाले हैं आप किसी भी विभाग में काम करते हो या फिर आप एक काम गार ही क्यों ना हो आपकी इनकम दुगनी होने वाली है। 

अगर कोई गरीब से गरीब इंसान भी अगर सपने में सफेद मछली देखता है तो उसके जीवन से आर्थिक समस्याओं का अंत होने वाला है जो भी समस्याएं उनके जीवन में चल रही थी उसका अब अंत होने का दिन आ चुका है और अब खुशियां आने वाली है।

अगर आप जमीन की खरीद बिक्री करते हैं या फिर अगर आप शेयर बाजार में इन्वेस्टर के रूप में काम करते हैं तो यह समय आपके लिए फायदेमंद साबित होने वाला है आपको आपके इन्वेस्ट किए हुए पैसों का भरपूर लाभ मिलने वाला है।

सपने में रंग बिरंगी मछली देखना - See a colorful fish in a dream. 

सपने में रंग बिरंगी मछली देखना बहुत ही शुभ माना जाता है अगर अभी तक आपका जीवन अंधकारमय था या कहें तो अगर आप अभी कठिनाइयां झेल रहे हैं काफी परेशानियां उठा रहे हैं और इस बीच अगर आप सपने में रंग बिरंगी मछली देख लेते हैं तो यह आपके जीवन में छाए हुए अंधकार को मिटाकर आपको उजालों की और रंग बिरंगी दुनिया में लाने का काम करेगी। आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएगी अगर आप किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो वह बीमारी भी जल्द ही ठीक हो जाएगी अर्थात सपने में रंग बिरंगी मछली देखने से सारी परेशानियां दूर होकर घर में खुशियां आती है।

सपने में मछली को पानी में तैरते हुए देखना - Dreaming of the fish swimming in the water.


अगर आप सपने में कई सारी मछलियों को तैरते हुए देखते हैं चाहे नदी तालाब या किसी भी जगह एक से ज्यादा मछलियों को तैरते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप मानसिक रूप से ठीक हो रहे हैं आपका मस्तिष्क मजबूत हो रहा है अगर आप किसी भी प्रकार के मानसिक रोगों से ग्रसित हैं तो वह जल्द ही ठीक होने वाला है। और आपका मन शांत चित्त हो जाएगा और आपको काफी सारी खुशियां मिलेगी।सपने में मछली को पानी में तैरते हुए देखना बहुत ही शुभ माना जाता है।

सपने में मछली को चारा खिलाना - Feed the fish in the dream.


अगर आप सपने में किसी नदी तालाब या समुद्र किनारे मछली को चारा खिलाते हुए खुद को देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपकी रुचि धार्मिक कार्यों में बढ़ने वाला है यदि आप भगवान को मानते हैं तो और भी अच्छा है यदि आप भगवान को नहीं मानते हैं तो अब समझ जाइए कि आपके ना चाहते हुए भी आप भगवान को मानना चालू कर देंगे। 

आपके मन में धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि जागृत होगी भगवान की कृपा आपके ऊपर पड चुकी है। कुछ ही दिनों में आपको अपने आप में बदलाव देखने को मिलेगा। आपका स्वभाव चाल चलन सब बदल जाएगा। अगर कोई अज्ञानी पुरुष भी सपने में मछली को चारा खिलाते हुए अपने आप को देखता है तो उसे समझ जाना चाहिए कि अब वह अज्ञानी नहीं रहेगा उसे ज्ञान की प्राप्ति होने वाली है। लेकिन प्रयास करते रहना होगा।

सपने में बहुत बड़ी मछली का दिखना - The appearance of a very big fish in the dream.


ऐसे तो सपने में मछली देखना बहुत ही शुभ माना जाता है मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। लेकिन यहीं दूसरी और अगर आप जरूरत से ज्यादा बड़ी मछली देख लेते हैं । बहुत बड़ी मछली देख लेते हैं, तो आपको सचेत रहने का जरूरत है आप नकारात्मक शक्तियों का शिकार हो सकते हैं कोई भी काम करने से पहले उसे सही तरीके से देख लें कि आप सही काम कर रहे हैं कि गलत काम कर रहे हैं।

इस समय आपको कोई भी गैरकानूनी काम करने से बचना चाहिए किसी से लड़ाई झगड़ा नहीं करना चाहिए। अगर आप सपने में बहुत बड़ी मछली देख लेते हैं तो यह आप को जेल भी ले जा सकती है लेकिन ऐसा बहुत कम ही होता है। कोई भी काम करने से पहले आप एक बार देख लें की आप सही काम कर रहे हैं कि नहीं। बाकी ईश्वर पर विश्वास रखें। अपने इष्ट देव को याद करते रहें सब अच्छा होगा।

सपने में खुद को या किसी और व्यक्ति को मछली काटते हुए देखना - Seeing yourself or someone else cutting fish in the dream.

अगर आप सपने में खुद को मछली काटते हुए देखते हैं । आप उसे अपने खाने के लिए काट रहे हैं,  किसी चाकू छुरी या हसुआ से काटते हुए खुद को देखते हैं। तो इसका मतलब है कि निकट भविष्य में आप खुद का नुकसान करने वाले हैं आपको धन की हानि होगी और वह आपके खुद के कारण से होगी इसलिए सपने में मछली काटते हुए देखना शुभ नहीं माना जाता है।आपको अपने कमाए हुए धन को सुरक्षित रखने के लिए अभी किसी भी क्षेत्र में इन्वेस्ट करने से पहले सौ बार सोचना चाहिए। क्या आप सही जगह पैसा लगा रहे हैं कि नहीं कोशिश करें कोई भी काम करने से पहले आगे पीछे जरूर देख लें कि आपको हानि तो नहीं होगी।

यही अगर आप किसी अनजान व्यक्ति या किसी अपने परिवार के व्यक्ति को मछली को काटते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि निकट भविष्य में आपको किसी दूसरे व्यक्ति द्वारा धन की हानि होगी कोई दूसरा व्यक्ति आपको आर्थिक नुकसान पहुंचाएगा इसलिए आपको इस वक्त पैसे के लेनदन में किसी भी व्यक्ति पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

 और आपको पूरी तरह से सतर्क रहना चाहिए कोई भी व्यक्ति इस समय आपको मदद के बहाने आप से आर्थिक मदद लेकर आपके पैसे को वापस नहीं देने वाला है। इसलिए सतर्क रहें।


सपने में मछली को शीशे के डब्बे में देखना - Dreaming of a fish in a glass box.

अगर आप सपने में मछली को किसी दुकान या किसी भी जगह शीशे के बने हुए बॉक्स में तैरते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि निकट भविष्य में आपको बिना मेहनत किए ढेर सारा धन मिलने वाला है और अगर आप किस बीमारी से ग्रसित है तो बीमारी भी दूर होने वाली है आप सेहतमंद बनने वाले हैं। आप शारीरिक रूप से मजबूत होंगे और मानसिक रूप से भी मजबूत होंगे।

वहीं दूसरी ओर अगर आप देखते हैं कि आप किसी नदी या समुंदर में गोते लगाते हैं और आप समुद्र या नदी की गहराई में अंदर की ओर जा रहे हैं और आप जब नदी या समुद्र की सतह पर पहुंचते हैं तो आप देखते हैं कि वहां पर मछली की प्राकृतिक रूप से बहुत ही सुंदर घर बना हुआ है। 

इसका मतलब है कि आपके अंदर एक अदृश्य शक्ति प्रवेश करने वाली है जो आपको नेम फेम सब कुछ दिलाएगी आपको अपने अंदर की अदृश्य/ छुपी हुई शक्ति को पहचानने की जरूरत है। आप महसूस करें कि आपके अंदर ऐसा क्या है जो आपको दूसरे से अलग करती है अपने अंदर छुपी हुई शक्तियों को पहचानने की आपको जरूरत है आप निश्चित रूप से सफलता प्राप्त करेंगे।

सपने में शार्क मछली का दिखाई देना - The appearance of shark fish in dreams.

शार्क मछली बहुत ही खतरनाक होती है वह अपने शिकार को सुंघ कर पता कर लेती है इसमें अपने शिकार को सूंघने की बहुत ज्यादा क्षमता होती है जिससे वह तुरंत अपने शिकार पर हमला कर देती है । यह मैं आपको क्यों बता रहा हूं क्योंकि अगर आप सपने में शार्क मछली देख लेते हैं तो यह सपना शुभ नहीं माना जाता है। 

इस वक्त आपको कर्ज लेने से बचना चाहिए और अपने काम पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए क्योंकि यह आपके जीवन में आर्थिक संकट ला सकता है जिससे आपको धन की हानि हो सकती है। और आपको कर्ज भी लेना पड़ सकता है। इस समय आप थोड़ा परेशान रहेंगे लेकिन जल्द ही परेशानियों से निकल भी जाएंगे।

अगर सपने में शार्क मछली आपके ऊपर हमला कर देती है।  तो आपको बहुत ही ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। आपके घर में चोरी भी हो सकता है या फिर अगर आप कहीं काम कर रहे हैं तो आपको अपने जॉब से भी हाथ धोनी पड़ सकती है। इस वक्त आपको सतर्क रहते हुए अपने इष्ट देव की पूजा आराधना करनी चाहिए।


सपने में डॉल्फिन मछली देखने का मतलब - Meaning to see dolphin fish in dreams.

सपने में डॉल्फिन मछली दिखाई देना बहुत ही शुभ माना जाता है डॉल्फिन मछली बहुत ही समझदार होती है क्योंकि इसमें याद रखने की शक्ति बहुत ज्यादा होती है यह मनुष्यों के साथ बहुत अच्छा व्यवहार करती है और बहुत समझदार भी होती है अगर आप सपने में डॉल्फिन मछली देखते हैं  तो आप शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होने वाले हैं आपको सारी परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है। और लोगों का आप पर विश्वास भी बनने वाला है अगर कोई व्यक्ति आपके ऊपर ध्यान नहीं दे रहा था तो अब वह व्यक्ति आपकी ओर आकर्षित होगा। और आपमें  आत्मविश्वास भी बढ़ेगा कई लोग आप से जुड़ेंगे।

सपने में खुद को मछली पकड़ते देखना - Seeing yourself fishing in a dream. 

अगर आप सपने में खुद को मछली पकड़ते हुए देखते हैं तो यह बहुत ही शुभ संकेत देता है आने वाले समय में आपको ढेर सारी संपत्ति मिलने वाली है आर्थिक रूप से आप मजबूत होंगे अगर आप सपने में मछली के साथ क्रीडा करते हैं यानी आप मछली के साथ मनोरंजन करते हैं उनके साथ हंसते खेलते हैं तो यह भी आपको ढेर सारा धन देने वाला है। 

बस सपने में खुद को मछुआरे के रूप में ना देखें अगर आप सपने में खुद को मछुआरे के रूप में देखते हैं और आप मछली बेचने के लिए पकड़ते हैं और आपको लगता है कि आप एक मछुआरे हैं तो यह शुभ संकेत नहीं है यह आपको गुलामी की और ले जा सकती है यानी कि आप किसी का कर्जदार बन सकते हैं आपको कर्ज लेने से बचना चाहिए।


सपने में आधी लड़की आधी मछली मतलब जलपरी देखना - Half a girl in a dream and half a fish, means to see mermaid.

दोस्तों अगर आप सपने में आधी लड़की आधी मछली देखते हैं यह शुभ संकेत भी है और अशुभ संकेत भी शुभ संकेत यह है कि अगर आप सपने में जलपरी देखते हैं और वह आपको कोई वस्तु देकर चली जाती है तो यह शुभ माना जाता है लेकिन दोस्तों जलपरी यानी आधी लड़की आधा मछली देखने में बहुत खूबसूरत होती है आप उसकी ओर आकर्षित बहुत ज्यादा होंगे।

लेकिन वह उतना ही खतरनाक होती है उसकी भोली सूरत को देखते हुए अगर आप उसके निकट जाएंगे तो वह आपको आप अपना भोजन बना लेगी साफ शब्दों में कहें तो अगर सपने में जलपरी आपके पीछे आती हुई दिखती है तो आपको समझ जाना चाहिए कि निकट भविष्य में आपके पीछे कोई अज्ञात दुश्मन पढ़ने वाला है आपको इस समय सचेत रहने की जरूरत है।

सपने में खुद को मछली खाते हुए देखना - Seeing yourself eating fish in a dream.


अगर आप सपने में खुद को मछली खाते हुए देखते हैं और अगर आप पुरुष हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत देता है अगर आप किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो आप की बीमारी ठीक होने वाली है आपको स्वास्थ्य लाभ मिलने वाला है।

यहीं अगर कोई महिला खुद को मछली खाते हुए देखती है। तो उसके लिए शुभ नहीं है अगर वह महिला विवाहित हैं तो उसकी संतान को पीड़ा हो सकती है उस महिला के बच्चों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है उन्हें अपने बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत है।

वहीं अगर कोई अविवाहित महिला सपने में खुद को मछली खाते हुए देखती है तो यह उनके लिए भी अच्छा नहीं है आने वाले समय में उनकी विवाह में बहुत सारी अड़चनें आने वाली है उनके विवाह में देरी भी हो सकती है। लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है अपने इष्ट देव की आराधना करें सब ठीक हो जाएगा।

सपने में बहुत सारी मरी हुई मछली देखना - Seeing lots of dead fish in the dream.

अगर आप सपने में बहुत सारी मरी हुई मछली देख लेते हैं तो यह आपके लिए शुभ नहीं है। सपने में मरी हुई मछली देखना आपको धन की हानि कराती है यानी आपको अपने धन की रक्षा करनी चाहिए। फिजूलखर्ची से बचना चाहिए।नहीं तो धन हानि होने के बाद आपको बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वहीं अगर सपने में आपको तड़पती कराहती हुई मछली दिखती है तो यह भी शुभ नहीं है निकट भविष्य में आपके परिवार के लोग ही आपके साथ दगाबाजी करेंगे और आपका नुकसान करेंगे इस समय आपको अपने परिवार के लोगों से बचकर रहना चाहिए।

सपने में मछली को तेल में फ्राई करते हुए देखना - Dreaming of fish frying in oil.

अगर आप सपने में मछली को तेल में फ्राई करते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए अशुभ संकेत देता है। सपने में मछली को तेल में फ्राई करते हुए देखना बड़ी मात्रा में धन हानि की ओर संकेत देता है

इस वक्त आपको कोई भी नई योजना या कोई नई काम की शुरुआत नहीं करनी चाहिए थोड़ा सा रुक जाना चाहिए किसी से लोन भी नहीं लेना चाहिए अगर बहुत ज्यादा जरूरत है तो ही ले नहीं तो कोशिश करें कुछ दिन लोन भी ना लें कुछ दिनों के बाद फिर से सब नॉर्मल हो जाएगा।


सपने में अगर मछली आपको काट ले - If the fish bites you in your dream.

दोस्तों अगर आप सपने में बड़े दांत वाली मछली देखते हैं और वह मछली आप को काट लेती है तो यह शुभ संकेत नहीं है।अगर सपने में मछली आप को काट लेती है तो इसका मतलब है कि कोई आपके धन के ऊपर नजर लगाए हुए हैं आपको धन की हानि करा सकता है आपको सचेत रहने की जरूरत है।

वहीं अगर आप देखते हैं कि कोई बड़ी मछली आप को निगल लेती है तो यह भी अशुभ संकेत देता है कोई व्यक्ति आपको आर्थिक रूप से परेशान कर सकता है आप के धन के ऊपर कोई नजर लगा सकता है इस समय आपको अपने धन की रक्षा करना चाहिए ज्यादा दिखावा नहीं करना चाहिए कोशिश करें लोगों से झुक कर रहें नहीं तो लोग आप को झुका देंगे।


सपने में बंसी या कांटे से मछली पकड़ना -Dream fishing or thorn fishing.

दोस्तों अगर आप सपने में बंसी या कांटे से मछली पकड़ते हुए खुद को देखते हैं तो यह शुभ और अशुभ दोनों संकेत देता है इस वक्त आप दुविधा में रहेंगे आप सोचेंगे कि कहां से आपको तुरंत धन लाभ हो जाए आप मेहनत कम करेंगे और फल ज्यादा पाने की कोशिश करेंगे जो संभव ही नहीं है।

 इसलिए इस वक्त आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है, बिना सोचे समझे किसी भी फील्ड में पैसे इन्वेस्ट करने से इस वक्त आपको बचना चाहिए नहीं तो आप को आर्थिक रूप से हानी भी हो सकती है।

सपने में गहरी काली मछली देखने का मतलब - Meaning to see a black fish deep in the dream.

दोस्तों अगर आप सपने में गहरी काली मछली देखते हैं तो इस वक्त आपको अपने काम पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है इस समय आपके मन में बहुत सारे ख्याली पुलाव पकेंगे आप छोटे कामों को दरकिनार करते हुए बड़े बड़े कामों की ओर आगे बढ़ेंगे लेकिन यहीं आप गलती कर रहे हैं 

आपको अपने छोटे छोटे कामों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि यही आपको आगे बड़े काम दिलाएंगे। नहीं तो कहीं ऐसा ना हो जाए कि छोटे कामों को छोड़कर आप बड़े कामों की और आगे बढ़ेंगे और आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।


सपने में मछली को आटे से बनी हुई भोजन खिलाना - In the dream, feed the fish a meal made of flour.

अगर आप सपने में मछली को आटे से बनी हुई भोजन खिला रहे हैं  तो यह दर्शाता है कि आने वाले समय में आपकी रूचि धार्मिक कार्यों की और बढ़ेगी आपको मानसिक शांति भी मिलेगी और इसी के साथ आपकी झुकाव आध्यात्मिकता की और बढ़ेगी साफ शब्दों में कहें तो आपको मन की शांति मिलेगी।

सपने में मछली को किसी तालाब या पोखर में देखना - Dreaming of a fish in a pond or puddle.

सपने में मछली को किसी तालाब या पोखर में अगर आप देखते हैं तो यह आपको तरक्की की ओर ले जा सकती है।अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको परीक्षा में सफलता मिलेगी लेकिन मेहनत तो करनी ही पड़ेगी। सपने में किसी पोखर या तालाब में मछली देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार किसी समुद्र या नदी के मुकाबले पोखर या तालाब बहुत छोटा होता है। और उसी में बहुत सारी मछलियां रहती है। मतलब छोटी जगह में ज्यादा मछली का रहना यह बताता है कि अगर आप स्टूडेंट हैं तो आपके छोटे से मस्तिष्क में बहुत सारी ज्ञान समाहित होने वाली है और आपको सफलता दिलाने वाली है।

सपने में बहुत छोटी छोटी मछली देखना - Seeing very small fish in the dream.

सपने में अगर बहुत छोटी छोटी मछली देखते हैं तो यह आपको तरक्की दिला सकता है आपके मान सम्मान मैं वृद्धि कर सकता है अगर आप किसी गांव से हैं तो गांव में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा साफ शब्दों में कहे तो अगर सपने में छोटी छोटी मछली देखते हैं तो यह आप के मान सम्मान में वृद्धि करने वाला है।


गर्भवती महिला द्वारा सपने में मछली देखने का मतलब - Meaning of seeing a fish in a dream by a pregnant woman.

गर्भवती महिला द्वारा सपने में मछली देखने का मतलब बहुत ही सरल है अगर कोई गर्भवती महिला सपने में मछली देखती है तो आने वाले समय में वह एक स्वास्थ्य बच्चे को जन्म देगी। जो शारीरिक रूप से मजबूत होगा और अपने परिवार का नाम रोशन करेगा।

सपने में किसी गर्भवती महिला द्वारा मछली का देखना उसके नॉर्मल डिलीवरी की ओर भी इशारा करता है। और जो बच्चा जन्म लेगा वह बहुत ही तेज और बुद्धिमान भी होगा साफ शब्दों में कहें तो गर्भवती महिला द्वारा सपने में मछली देखना बहुत ही शुभ माना जाता है।

सपने में कीचड़ में मछली देखना - Seeing the fish in the mud in the dream.

अगर आप सपने में किसी कीचड़ में मछली देखते हैं या पकड़ते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है आने वाले समय में आपको धन लाभ तो होगा ही साथ ही आपके अंदर सकारात्मक शक्तियों का भी प्रवाह होगा जिससे आप में लीडरशिप की शक्ति जागृत होगी और जो भी काम आप करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी और आप अपने जीवन को सही रूप से जिएंगे।

सपने में मरी हुई मछलियों का ढेर देखना - Seeing a pile of dead fish in a dream.

अगर आप सपने में बहुत सारी मरी हुई मछलियों का ढेर देखते हैंं  तो यह सपना आपके लिए अशुभ संकेत है आप को बहुत सारी परेशानियां परेशान करने वाली है आपके जीवन में बीमारियों का भी आगमन हो सकता है इसलिए आपको अपने खान-पान पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है 

अगर आप सपने में पानी के बाहर बहुत सारी मरी हुई मछलियां देखते हैं तो आप अपने आप को अकेला महसूस करेंगे। इस वक्त आपको जरूरत है अपने दोस्तों के साथ घुल मिलकर विचारों का आदान प्रदान करें और खुश रहें इस वक्त आपको खुश रहने से कुछ दिनों बाद आप इन सारी परेशानियों से निकल जाएंगे।

सपने में खुद को गंदे पानी में मछली पकड़ते देखना - Dreaming of watching yourself fishing in dirty water.

दोस्तों अगर आप सपने में खुद को गंदे पानी में मछली पढ़ते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए शुभ और अशुभ दोनों संकेत लेकर आता है।अशुभ संकेत यह है कि अगर आप गंदे पानी में मछली पकड़ते हुए खुद को देखते हैं तो आपको बीमारियां भी हो सकती है इसलिए आपको अपने खान-पान पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है अभी आपको स्वस्थ रहने में ही भलाई है।

और शुभ संकेत यह है की आप बीमार हो सकते हैं लेकिन बहुत जल्द आपको धन लाभ भी होगा आप बहुत सारा धन भी अर्जित करेंगे गंदे पानी में मछली पकड़ते हुए खुद को देखना आपकी कड़ी मेहनत का परिचय देता है और यह आपको सफलता जरूर दिलाएगी।

सपने में मछली के अंडे देखने का मतलब - Meaning to see caviar in dreams.

सपने में मछली के अंडे देखना शुभ संकेत माना जाता है स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में मछली के अंडे देखते हैं तो यह आपको धन अर्जित करने में मदद करती है यानी आप पैसे को शेविंग कर सकेंगे अभी तक आप जितना कमाते थे उतना खर्च कर देते थे तो अब थोड़ा आप शेविंग कर कर भविष्य के लिए पैसा बचा सकेंगे और कोई गर्भवती महिला सपने में मछली के अंडे देखती है। तो इसका मतलब है कि वह एक स्वस्थ सुंदर और सुशील बच्चे को जन्म देगी।

सपने में किसी मेहमान को मछली खिलाना - Feeding fish to a guest in a dream.

सपने में अगर आप किसी मेहमान को मछली खिलाते हुए देखते हैं तो यह आपकी भाग्य वृद्धि की ओर इशारा करता है आपका भाग्य जागने वाला है आप बहुत ही मेहनती इंसान बनेंगे आप में आत्मविश्वास की वृद्धि होगी साफ शब्दों में कहें तो यह बहुत ही शुभ सपना माना जाता है।


माता सरस्वती को सपने में देखने से...


Previous Post
First
Related Posts