सपने में खुद को नहाते देखना | sapne main khud Ko nahate dekhna

सपने में खुद को नहाते देखना | sapne main khud Ko nahate dekhna.

सपने में खुद को नहाते देखना | sapne main khud Ko nahate dekhna
sapne main khud Ko nahate dekhna


Seeing yourself taking a shower in a dreamसपने में खुद को नहाते देखना शुभ और अशुभ दोनों फल देता है। निर्भर इस बात पर करता है कि आपने किस अवस्था में खुद को नहाते हुए देखे हैं। आप कब नहा रहे थे?, कहां नहा रहे थे?, यह सब सटीक जानकारी होने के बाद सही सपने का अर्थ पता चलता है। वैसे तो sapne main khud Ko nahate dekhna आपके स्वस्थ होने का संकेत देता है। अगर आप कोई पुरानी बीमारी के कारण परेशान थे तो आपकी सारी परेशानी दूर होने वाली है आप बीमारी से मुक्ति पाने वाले हैं। वहीं अगर आपको कोई बीमारी नहीं है तो आपको बीमारी आएगी भी नहीं आप पूरी तरीके से स्वस्थ होने वाले हैं। आपके अंदर एक ऊर्जा शक्ति जागृत हो रही है। जो आपको बीमारियों से लड़ने का क्षमता प्रदान करती है आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाती है। जिससे आप स्वस्थ रहते हैं और बीमारियों से छुटकारा पाते हैं। इसलिए सपने में खुद को नहाते देखना शारीरिक सुदृढ़ता का संकेत देती है। वहीं अगर कोई व्यक्ति गंदे पानी में खुद को नहाते हुए देखता है तो sapne main khud Ko nahate dekhna. उसे अशुभ फल देती है। उन्हें रोग ग्रस्त कर देती है। तो चलिए टॉपिक वाइज जानते हैं सपने मैं खुद को नहाते देखना क्या फल देता है।

सपने में खुद को नदी में नहाते हुए देखना |
Sapne main khud Ko Nadi mein nahate hue dekhna.


Dreaming of yourself taking a bath in the river - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को नदी में नहाते हुए देखना आपके तन और मन को निर्मल करते हुए एक स्वस्थ और सुदृढ़ निरोगी शरीर प्रदान करता है। अगर कोई बीमार व्यक्ति सपने में नदी में नहाता है तो उस रोगी व्यक्ति के लिए यहां सपना वरदान से कम नहीं है वह प्राकृतिक रूप से अल्पावधि में अपने पुराने से पुराने गंभीर से गंभीर रोगों से मुक्ति पा सकता है। यह सपना कैंसर जैसे खतरनाक रोगों से भी आपको मुक्त करता है। इसीलिए एक बीमार व्यक्ति के लिए Sapne main khud Ko Nadi mein nahate hue dekhna कोई वरदान से कम नहीं है।
वही एक निरोगी, स्वस्थ व्यक्ति के लिए सपने में खुद को नहाते हुए देखना परम सुख प्रदान करता है। शरीर में ऊर्जा के नए स्रोत सृजित होते हैं। दुर्बल व्यक्ति बलिष्ट बनता है। सारी इंद्रियां और ज्ञानेंद्रियां जागृत हो जाती है जिससे सोचने समझने की शक्ति बढ़ जाती है। व्यक्ति खुद को हल्का महसूस करता है। सभी प्रकार के टेंशन से मुक्ति मिल जाती है। इसलिए एक स्वस्थ व्यक्ति के लिए भी Sapne main khud Ko Nadi mein nahate hue dekhna शुभ फल ही प्रदान करता है।

सपने में खुद को तालाब में नहाते हुए देखना |
Sapne main khud Ko talab main nahate hue dekhna.


Dreaming of yourself taking a bath in the pond - सपने में खुद को तालाब में नहाते हुए देखना शुभ और अशुभ दोनों फल देते हैं। अगर आप सपने में खुद को तालाब में नहाते हुए देखते हैं और तालाब का पानी अगर साफ दिखाई दे तो यह सपना आपको शुभ फल देता है। यह सपना आपको हर क्षेत्र में विजय दिलाता है अगर आप कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं तो आपको उसमें जीत दिलाएगा। अगर आप किसी मुकदमे में फंसे हुए हैं जेल जाने की संभावना है तो यह सपना आप को जेल जाने से रोक देगा और आपकी बेल हो जाएगी। आपके दुश्मन आपके ऊपर कभी हावी नहीं हो पाएगा। इसलिए Sapne main khud Ko talab main nahate hue dekhna साफ पानी के लिए शुभ फल देता है।
वहीं दूसरी और गंदे पानी में सपने में खुद को नहाते हुए देखना अशुभ फल देता है। अगर कोई व्यक्ति खुद को सपने में तालाब में नहाते हुए देखता है और तालाब का पानी उसे गंदा दिखाई देता है या बहुत दिनों से जमा पानी जिसमें कीड़े मकोड़े ज्यादा दिखाई दे रहे हो ऐसे पानी में खुद को नहाते हुए देखना व्यक्ति को रोगी बनाता है। अचानक कोई बीमारी आपके अंदर आ सकती है। आपके दुश्मन आप पर हावी हो सकते हैं। बेवजह कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। इसीलिए Sapne main khud Ko talab main nahate hue dekhna गंदे पानी के लिए शुभ फल नहीं देता है। 

सपने में खुद को समुद्र में नहाते हुए देखना |
Sapne main khud Ko samudra main nahate hue dekhna.


Dreaming of yourself taking a bath in the sea - सपने में खुद को समुद्र में नहाते हुए देखना चर्म रोग से मुक्ति प्रदान करती है। अगर आपको पहले से कोई चमड़ी की बीमारी है। यानी आपकी skin में आपके शरीर में कहीं भी skin से रिलेटेड कोई बीमारी है। जिसे सामान्य भाषा में लोग चर्म रोग कहते हैं। और आप सपने में खुद को समुद्र में नहाते हुए देख लेते हैं तो यह सपना आपको संकेत देती है कि जल्द ही आपके चर्म रोग ठीक होने वाले हैं। बस जो भी दबा आप चला रहे हैं उसे चलाते रहें शीघ्र ही आपको इन रोगों से मुक्ति मिलेगी। चर्म रोगियों के लिए Sapne main khud Ko samudra main nahate hue dekhna‌ रोग मुक्त करता है और उसे निरोगी बनाता है। 

सपने में खुद को महासागर में नहाते हुए देखना |
Sapne main khud Ko mahasagar main nahate hue dekhna.


Dreaming of yourself bathing in the ocean - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को महासागर में नहाते हुए देखना व्यक्ति के लिए अशुभ संकेत देता है। अगर आप सपने में खुद को किसी महासागर में नहाते हुए देख लेते हैं तो यह सपना आपको आपके साथ दुर्घटना होने का संकेत देती है। आप कभी भी किसी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। अगर आप वाहन चलाते हैं तो वाहन चलाते समय सावधानी जरूर बरतें। यह सपना अनावश्यक अनहोनी होने का संकेत देती है। कभी-कभी तो Sapne main khud Ko mahasagar main nahate hue dekhna व्यक्ति को अपमानजनक कार्य करने को विवश कर देती है। इसलिए सपने में खुद को महासागर में नहाते हुए देखना किसी भी व्यक्ति के लिए शुभ नहीं है। अगर आप ऐसा सपना देखते हैं तो आपको 3 महीने तक सावधानीपूर्वक रहना होगा। 3 महीने के बाद इस सपने का प्रभाव समाप्त हो जाता है।

सपने में खुद को गंगा स्नान करते देखना |
Sapne main khud Ko Ganga snan karte dekhna.


सपने में खुद को गंगा स्नान करते देखना
Sapne main khud Ko Ganga snan karte dekhna


Seeing yourself taking a bath in the Ganges in a dream - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को गंगा स्नान करते हुए देखना बहुत ही शुभ सपना माना गया है। पतित पावन गंगा में स्नान करना हर किसी की इच्छा होती है। अगर आप भी सपने में खुद को गंगा स्नान करते हुए देखते हैं तो आपको एक बार गंगा स्नान करने जरूर जाना चाहिए। वैसे तो अगर आप सपने में खुद को गंगा में नहाते हुए देख लेते हैं तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपके ऊपर माता गंगा की कृपा बनी हुई है आप हर प्रकार के पाप बाधाओं से मुक्त हो चुके हैं। लेकिन एक बार अगर आपको मौका मिले तो मेरी रिक्वेस्ट है कि आप एक बार गंगा स्नान जरूर कर लें। 

सपने में बच्चे को नहाते हुए देखना |
Sapne main bacche ko nahate hue dekhna.


Seeing the child bathing in the dream - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बच्चे को नहाते हुए देखना प्रसन्नता दिलाता है। ‌ अगर आप सपने में अपने बच्चे को नहाते हुए देखते हैं। या फिर आप खुद अपने बच्चे को नहला रहे हैं। ऐसा सपना देखने पर घर में खुशियां आती है। पारिवारिक सुख, शांति, सद्भाव में वृद्धि होती है। हर प्रकार से आपको खुशी प्राप्त होती है। Sapne main bacche ko nahate hue dekhna घर में खुशियां लाती है, इसलिए यह सपना हमेशा शुभ फल ही देता है।
वहीं दूसरी ओर अगर सपने में बच्चे को गंदे पानी में नहाते हुए देखते हैं तो यह सपना घर में छोटी-मोटी समस्याएं लाता है। डरने की कोई बात नहीं है। छोटी-मोटी समस्याएं आएगी कुछ रचनात्मक समस्याएं हो सकती है। जिससे डरने की कोई बात नहीं है‌ अपने आप यह समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।


सपने में खुद को गुलाब की पंखुड़ियों के साथ स्नान करते देखना |
Sapne main khud Ko gulab ki pankhudiyon ke sath snan karte dekhna.

In the dream, I see myself bathing with rose petals - कितना लाजवाब होगा वह दृश्य जब आपने सपने में खुद को गुलाब की पंखुड़ियों के साथ नहाते हुए देखे होंगे। वास्तव में राजा महाराजा रानियों के साथ शाही स्नान करते थे। जिनमें गुलाब की पंखुड़ियां डाली जाती थी और कई सारी दासी दासीयां उनके चारों ओर इत्र बिखेरती थी। यह सब हमने फिल्मों में देखा है या फिर कहानियों में सुना है लेकिन अगर आप खुद को एक राजकुमार या एक राजकुमारी के रूप में सपने में देखते हैं और आप भी एक शाही स्नान करते हुए देखते हैं इसमें बहुत सारे गुलाब की पंखुड़ियां डाली गई हो बहुत सारे दासी दासीयां आपकी सेवा में हो और इत्र छिड़क रही हो और आप गुलाब की पंखुड़ियों के साथ खुद को नहाते हुए देख रहे हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ फल देने वाला है। इतना समझ ले कि आप एक साही जीवन जीने वाले हैं। और आपके साथ आपके जीवन साथी भी रहेंगे अगर आप एक लड़का है तो आपको एक लड़की मित्र मिल सकती है वहीं अगर आप एक लड़की हैं तो आपको एक लड़का मित्र मिल सकता है जिसके साथ आप के प्रेम संबंध बनेंगे और आपकी शादी भी होगी। इसलिए Sapne main khud Ko gulab ki pankhudiyon ke sath snan karte dekhna चाहे लड़का हो या लड़की दोनों के लिए विवाह योग बनाता है और अटूट प्रेम दिलाता है।

सपने में खुद को जड़ी बूटियों के साथ स्नान करते देखना |
Sapne main khud Ko Jadi butiyon ke sath snan karte dekhna.


In the dream, see yourself taking a bath with herbs - नमस्कार दोस्तों अगर आप सपने में खुद को जड़ी बूटियों के साथ स्नान करते हुए देखते हैं मतलब आप किसी साधु संत के आश्रम में खुद को देखते हैं जहां कुछ साधु जड़ी बूटियों‌ को उबालकर एक काढ़ा तैयार करता है और उस काढ़े से आपको नहला रहा होता है। या नहीं आप खुद को किसी वेधशाला या चिकित्सालय में इलाज कराते हुए देखते हैं तो यह सपना आपको निरोगी बनाता है आपके आध्यात्मिक ज्ञान को बढ़ाता है। इसलिए Sapne main khud Ko Jadi butiyon ke sath snan karte dekhna शुभ फल प्रदान करता है। और आप का कल्याण करता है।

सपने में खुद को शराब से नहाते देखना |
Sapne main khud Ko sharab se nahate dekhna.


Seeing yourself bathed with alcohol in a dream - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को शराब से नहाते देखना आपको रोग ग्रस्त कर देता है। अगर आप सपने में खुद को शराब से नहाते हुए देख लेते हैं तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपकी दिनचर्या बिगड़ने वाली है। जिससे आपका शरीर भी बिगड़ जाएगा और आप रोगग्रस्त हो जाएंगे। आपको प्यार में धोखा मिल सकता है। Sapne main khud Ko sharab se nahate dekhna लड़कियों से ज्यादा कष्ट देता है। इसलिए इस प्रकार के सपने आने पर लड़कियों से दूरी बनाए रखना चाहिए।यह आपको मानसिक तौर पर और शारीरिक तौर पर भी प्रताड़ना दे सकती है। आपका ब्रेकअप हो सकता है। इसलिए इस स्थिति में लड़कियों से प्यार से बात करें अगर वह प्यार से नहीं बात करे‌ तुझे इतना जल्दी हो उनसे कुछ दिनों के लिए दूरी बना लें और उन्हें बिन सपनों के बारे में बताएं ताकि वह थोड़ा कूल हो जाए।


सपने में नमक के घोल से स्नान करना |
Sapne main namak ke ghol se snan karna.


Taking a bath in a salt solution in your dream -  स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में नमक के घोल से स्नान करना अशुभ फल देता है। आपका कोई अपना आपके साथ नमक हरामि कर सकता है। यानी आपका ही नमक खाकर आप ही के साथ धोखा कर सकता है। अगर आप कहीं जॉब करते हैं तो आप पर झूठा आरोप लग सकता है और आपकी जॉब भी जा सकती है। अगर आप किसी कंपनी का मालिक हैं तो आपकी कंपनी को लॉस लग सकता है। आपका ही कोई स्टाफ आपके साथ नमक हराम ही कर सकता है।जिससे आपकी कंपनी को काफी ज्यादा नुकसान हो सकता है। कोई बड़ा घोटाला हो सकता है। इसलिए Sapne main namak ke ghol se snan karna आपके लिए एक संकेत है की अभी सही समय है संभल जाइए नहीं तो आपको काफी नुकसान लग सकता है।

सपने में खुद को साबुन के झाग  के साथ नहाते हुए देखना |
Sapne main khud Ko sabun ke Jhag ke sath nahate hue dekhna.


Seeing myself taking a bath with soap foam in the dream - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को साबुन के झाग के साथ नहाते हुए देखना अशुभ फल देता है। अगर आप सपने में देखते हैं कि आप किसी टब में जिसमें बहुत सारा साबुन का झाग भरा पड़ा है। उसमें नहा रहे हैं आपका पूरा बॉडी उस झाग में डूबा हुआ है आप अपने शरीर को साबुन के उस झाग से मल रहे हैं। क्या सपना आपको संकेत देता है कि आपके साथ आपका कोई अपना विश्वासघात करने वाला है। अगर आपके पास कोई आईडिया है तो आप अपने आईडिया को किसी दूसरे के साथ शेयर बिल्कुल भी ना करें। आप जिस किसी को भी अपना आइडिया बताएंगे वह आपके आइडिया को लेकर आपके ऊपर ही आजमां लेगा। जैसे एक बार भगवान शिव शंकर ने भस्मासुर को एक वरदान दिया था कि वह जिसके सर के ऊपर अपना हाथ रखेगा वह जलकर भस्म हो जाएगा। तो भस्मासुर ने भगवान शिव शंकर के सर के ऊपर ही अपना हाथ रखने वाला था यह देखते ही भगवान शिव शंकर वहां से भाग गए थे। और फिर जाकर भगवान विष्णु ने मोहिनी अवतार लेकर उसके साथ में रितिक क्या और उसी के सर पर उसका हाथ रखवा कर उसे भस्म कराया था। इसलिए अगर खुद को सपने में साबुन के झाग के साथ नहाते हुए देखते हैं। तो अपने मन की बात किसी और से बिल्कुल भी ना कहें।

सपने में खुद को खून से नहाते हुए देखना | 
Sapne main khud Ko khoon se nahate hue dekhna.


To see myself in a dream bathing with blood - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को खून से नहाते हुए देखना अशुभता का संकेत देता है। अगर आप सपने में खुद को नहाते हुए देखते हैं पहले पानी से नहाते हुए देखते हैं और फिर अचानक सेवा पानी लाल हो जाता है खून जैसा दिखने लगता है या फिर पहले से ही आप खून से नहा रहे हैं तो ऐसा सपना देखने पर सतर्क हो जाना चाहिए क्योंकि कभी भी आपके साथ कोई भी आकस्मिक दुर्घटना हो सकता है। अगर आप वाहन चलाते हैं तो वाहन दुर्घटना हो सकता है जिससे आपको काफी चोट आ सकती हैं आप लहूलुहान हो सकते हैं। अगर आपके किसी से दुश्मनी है तो इस समय बेवजह आपका उससे झगड़ा हो सकता है उससे मारपीट हो सकती है इसमें भी आप घायल हो सकते हैं। यानी अगर आप सपने में खुद को खून से नहाते हुए देख लेते हैं तो आपके वास्तविक जीवन में आपके साथ खून खराबा होगा। इसलिए Sapne main khud Ko khoon se nahate hue dekhna व्यक्ति के लिए एक संकेत है कि संभल जाओ और अपना उपाय कर लो नहीं तो आपको भगवान ही बचाए। इस प्रकार के सपने देखने पर आपको तुरंत इसका उपाय करना चाहिए। आपको 1 महीने तक रोज चिड़ियों को दाना पानी देना होगा। आपके घर के आसपास कहीं चिड़िया रहता हो या अपने छत पर कुछ गेहूं चावल आदि के दाने डाल दें और वहां पर किसी कड़ाही में थोड़ा पानी डालकर रख दें ताकि कोई भी पक्षी आकर वह दाना खाए और पानी पिए ऐसा आपको 1 महीने तक करना होगा। आपको इस सपने के दुष्प्रभाव से मुक्ति मिल जाएगी।

सपने में बाथरूम में नहाते समय गिर जाना |
Sapne main bathroom main nahate samay gir Jana.


Falling while bathing in the bathroom in a dream - नमस्कार दोस्तों सपना शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में बाथरूम में नहाते समय गिर जाते हैं या आपका पैर फिसल जाता है तो यह सपना आपको अशुभ संकेत देता है।ऐसा सपना देखने पर आपको थोड़ा सावधानी बरतना होगा आपके साथ कोई भी अनावश्यक दुर्घटना हो सकती है जिससे वाहन से गिर सकते हैं। घर की सीढ़ी से गिर सकते हैं। या फिर कोई भी ऐसा काम जो आप कर रहे हैं थोड़ा सा ध्यान भटकने पर आप को चक्कर आ सकता है और आप देख सकते हैं। इसलिए इस प्रकार का सपना देखने पर आपको थोड़ा सा सावधानी पूर्वक रहना होगा।कोई अनावश्यक यात्रा अगर आप करने वाले हैं तो यात्रा को टाल देना ही बेहतर होगा। या फिर यात्रा में अपने साथ किसी अन्य व्यक्ति को साथ ले लें। 

सपने में नहाते नहाते पानी खत्म हो जाना |
Sapne main nahate nahate Pani khatam ho jana.


To run out of water while bathing in a dream - अगर आप सपने में खुद को नहाते हुए देखते हैं और आप आधा ही नहाए हुए होते हैं और आपका पानी खत्म हो जाता है। तो इस प्रकार का सपना देखने पर आपको आपके कार्य में निराशा हाथ लगती हैं। आपका कोई बना हुआ कार्य बिगड़ सकता है। पारिवारिक लोगों में पारिवारिक जीवन में अड़चनें आती है। पुरुषों में समय से पहले यौन दुर्बलता सताने लगता है। इससे शारीरिक कमजोरी बढ़ जाती है। इस प्रकार के सपने देखने पर आपको अपने दिनचर्या बदल लेनी चाहिए। खानपान पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए व्यायाम करना चाहिए और मॉर्निंग वॉक पर जरूर जाना चाहिए।
खुली हवा में घूमना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है।

सपने में गर्म पानी से नहाना |
Sapne main garam Pani se nahana. 


Take a bath in the dream with hot water - सपने में गर्म पानी से नहाना चाहे महिला हो या पुरुष दोनों को कष्ट देता है। बिन बुलाए मेहमान की भांती बीमारी को जन्म देता है। Sapne main garam Pani se nahana महिलाओं में मासिक धर्म में परेशानी लाता है ‌। वहीं पुरुषों में यह सपना स्वप्नदोष जिसे nighfall भी कहते हैं की समस्या लाता है। इन सपनों के प्रभाव से बचने के लिए आपको अपने वास्तविक जीवन में ठंडे पदार्थों का सेवन करना चाहिए। ज्यादा गर्मी उत्पन्न करने वाले खानों को नहीं खाना चाहिए। 

सपने में बीमार होते हुए स्नान करना |
Sapne main bimar hote hue snan karna.


Taking a bath while being sick in a dream - नमस्कार दोस्तों अगर आप सपने में देखते हैं कि आप बहुत बीमार हैं और बीमारी से ग्रसित होते हुए भी आप सपने में नहाने चले जाते हैं और सपने में बीमार होते हुए नहा लेते हैं तो यह सपना आपके लिए खुशियां लेकर आता है। आपके अंदर एक अदृश्य पावर बढ़ता है। शारीरिक रूप से बहुत मजबूत बनते हैं। यह सपना आपका आने वाला भविष्य उज्जवल होने का संकेत देता है। किसी भी प्रकार का रोग आपको छू नहीं सकता अगर आप ऐसा सपना देखते हैं तो आपको बहुत खुश हो जाना चाहिए। 

सपने में कपड़े पहनकर नहाना |
Sapne main kapde pahan kar nahana.


Taking a bath in a dream - सपने में कपड़े पहनकर नहाना स्वप्न शास्त्र के अनुसार अच्छा नहीं माना गया है। अगर आप सपने में खुद को कपड़े पहन कर नहाते हुए देखते हैं या फिर आप कपड़े पहने हुए थे आप पर किसी ने पानी डाल दिया। या फिर आप कपड़े पहने हुए किसी भी कारण से भीग जाते हैं। तो यह सपना आपके लिए अशुभ फल देता है। ऐसा मान सकते हैं कि आपके ऊपर मुसीबत आने के पूर्व यह संकेत है कि संभल जाइए आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है। अगर आप कपड़े पहने हुए किसी तालाब नदी य डैम में डूब जाते हैं तो यह सपना आपके बीमार होने का संकेत देती है। कोई ऐसी बीमारी आपको हो सकती है जिसका इलाज कराने में आप असमर्थ हो सकते हैं या जिनका कोई इलाज ही ना हो। अगर आप सपने में भीग जाते हैं चाहे किसी भी कारण से हो, खुद से नहा कर भीगे हों या किसी ने आपको भीगाया हो या किसी भी कारण से आप पूरे कपड़े पहने हुए आप भीग जाते हैं उसके बाद आप अपने कपड़े को तुरंत सुखा लेते हैं और फिर उसी कपड़े को पहन लेते हैं। तो यह सपना आपके ऊपर कोई झूठा आरोप लगने का संकेत देती है। ‌ आपके ऊपर कोई झूठा आरोप लग सकता है। इसलिए Sapne main kapde pahan kar nahana व्यक्ति के लिए अशुभ संकेत होता है।

सपने में किसी अपने को नहलाना |
Sapne main kisi Apne Ko NahLana.


Taking a bath in one's dream -  सपने में किसी अपने को नहला ना या धोना स्वप्न शास्त्र के अनुसार बहुत ही शुभ फल देता है। अगर आप सपने में देखते हैं कि आप अपने बूढ़े माता-पिता या अपने बच्चे को नहला रहे होते हैं। तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ फल देने वाला होता है। यह इच्छापूर्ति करने वाला सपना माना गया है। इसका मतलब अगर आपके मन में कोई इच्छा है तो वह इच्छा आपकी बहुत ही जल्द पूरी होने वाली है। अगर कोई विवाह योग्य लड़का या लड़की यह सपना देखता है । तो शीघ्र ही उनकी शादी लग जाती है और उनका विवाह जल्द हो जाता है। 

सपने में खुद को बारिश में नहाते हुए देखना |
Sapne main khud Ko barish main nahate hue dekhna.


Dreaming of yourself taking a shower in the rain - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को बारिश में नहाते हुए देखना आपको आंतरिक रूप से खुशी प्रदान करता है। आने वाले कुछ दिनों में आपको बहुत सारी खुशियां मिलने वाली है। वैसे तो हर किसी को बारिश के पानी में नहाना बहुत अच्छा लगता है क्योंकि वह प्राकृतिक वर्षा होती है और प्राकृतिक वर्षा के जल में स्नान करना परम आनंद से कम नहीं है। लेकिन यही जब आप सपने में खुद को बारिश के पानी में नहाते हुए देखते हैं क्या सपना आपके खुशियों को और बल दे देती है। इसलिए Sapne main khud Ko barish main nahate hue dekhna शुभ फल देने वाला सपना माना गया है।

गर्भवती महिला द्वारा सपने में स्नान करना |
Garbhvati mahila dwara sapne main snan karna.

Pregnant woman bathing in a dream - अगर आप एक गर्भवती महिला हैं और आप सपने में खुद को नहाते हुए देख लेते हैं। तो यह सपना आपके लिए अच्छा नहीं है। यह आपको पूर्व संकेत है की आपके गर्भ में पल रहा बच्चा अच्छी स्थिति में नहीं है। हो सकता है आपके बच्चे को कोई कष्ट हो रहा हो। इसलिए अगर आप सपने में खुद को नहाते हुए देखते हैं और आपके बच्चे की डिलीवरी की डेट नजदीक है। तो आपको एक बार अपना फुल चेकअप जरूर करा लेना चाहिए। किसी अच्छे डॉक्टर के पास जहां आप पहले से इलाज करा रही होंगी उनके पास जाकर एक बार चेकअप जरूर करा लें कि आपका बच्चा स्वस्थ है कि नहीं। हर सपना हर व्यक्ति को समान फल दे यह संभव नहीं है हो सकता है आपके साथ ऐसा कुछ ना हो लेकिन सावधानी जरूर बरतनी चाहिए आपको अपना चेकअप जरूर करा लेना चाहिए। तो Garbhvati mahila dwara sapne main snan karna गर्भ में पल रहे बच्चे के अस्वस्थ होने का संकेत देती है।

सपने में खुद को बाथरूम में नहाते देखना |
Sapne main khud Ko bathroom main nahate dekhna.


a Dreaming of myself bathing in the bathroom -  सपने में खुद को बाथरूम में नहाते देखना आपके आय के स्रोत में उतार-चढव के संकेत देते हैं। आपकी इनकम में परिवर्तन हो सकता है। आपको नफा नुकसान झेलनी पड़ सकती है। तभी अचानक से नुकसान लग जाना या कभी अचानक से मुनाफा हो जाना। यह समय आपके लिए परिवर्तन लाने वाला समय है। जो कभी स्थिर नहीं रहेगा। इसलिए Sapne main khud Ko bathroom main nahate dekhna मिलाजुला प्रभाव डालती है। जो किसी के लिए शुभ हो तो किसी के लिए अशुभ हो सकता है।


सपने में महिला और पुरुष एक ही बाथरूम में एक साथ नहाना  |
Sapne main mahila aur purush ek hi bathroom main ek sath nahana.


In the dream, the woman and the man take a bath together in the same bathroom - अगर आप एक महिला हैं या फिर आप एक पुरुष हैं चाहे जो भी हो अगर आप सपने में बाथरूम में खुद को नहाते हुए देखते हैं और आपके साथ कोई महिला या पुरुष साथ में नहा रहा है। तो यह सपना आपके लिए अच्छा संकेत नहीं है। आने वाले समय में आप के मान सम्मान पर ठेस पहुंच सकता है। आपको अपमान का सामना करना पड़ सकता है समाज आपको घृणा के नजर से देख शक्ति है। या आपके द्वारा कोई ऐसा कार्य हो जाएगा जिससे आपका मान-सम्मान धूमिल हो जाएगा। इसलिए सपने में अगर महिला पुरुष एक ही बात और मैं साथ में नहाता है तो यहां सपना उसके लिए अशुभ फल प्रदान करता है और उनका मान सम्मान घटाता है। 

सपने में नंगे होकर नहाना |
Sapne main nange hokar nahana.


Taking a bath in the dream naked - सपने में नंगे होकर नहाना व्यक्ति को विलासिता की ओर ढकेलता है।  अगर आप सपने में बाथरूम में या किसी बाथटब में खुद को नंगे होकर नहाते हुए देखते हैं तो यह सपना आपको विलासिता की ओर ढकेलते हैं और कुछ स्थिति में आपको परम संतोष प्रदान करती है। यह समय आपके लिए खुशियां तो देगा लेकिन आपका मन चंचल रहेगा। स्वप्न का प्रभाव समाप्त होने के बाद आप पुनः अपने नॉर्मल जीवन जिएंगे। यह कुछ समय आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है।

सपने में बाथटब में गर्म पानी से नहाना |
Sapne main bathtub main garam Pani se nahana.


In the dream take a bath in the bathtub with hot water - सपने में बाथरूम म गर्म पानी से नहाना आपके किसी पुराने बीमारी का फिर से शुरू होने का संकेत देती है। या फिर आपको कोई नया रोग हो सकता है। इसलिए अगर आपको पहले से कोई बीमारी है तो उसका इलाज जरूर कराएं अनदेखी करना यह समय आपके लिए हानिकारक हो सकता है। अगर आपको हल्की फल  तबीयत खराब लग रही है। तो आपको डॉक्टर को जरूर दिखाना चाहिए और अपना फुल चेकअप जरूर करा लेना चाहिए ।


सपने में बाथटब में ठंडे पानी से नहाना |
Sapne main bathtub main thande Pani se nahana.


Take a bath in the bathtub with cold water in your dream - सपने में वास्तव में ठंडे पानी से नहाना आय के स्रोत ठंडे पढ़ने का संकेत देती है। अगर आप सपने में देखते हैं कि किसी बाथटब में बहुत ठंडा पानी है। और आप उसे ठंडे पानी में नहा रहे हैं और आप ठिठुर रहे हैं आपको ठंडी लग रही है तो इस प्रकार का सपना देखने पर आपके आय के स्रोत ठंडे पड़ जाते हैं आपका इनकम कम होने लगता है। इसलिए सपने में बाथटब में ठंडे पानी से नहाना आपके लिए पूर्व संकेत है। क्या अपने आय के स्रोतों पर ध्यान दें।

 सपने में बाथरूम में लगे सावर से नहाना |
Sapne main bathroom main Lage shower se nahana.


Taking a bath with shower in the bathroom in dream - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बाथरूम में लगे सावर से नहाना व्यक्ति की जिम्मेदारियां बढ़ाता है। अगर आप सपने में देखते हैं कि आप अपने घर क्या कहीं बाथरूम में लगे शावर से गिर रहे बारिश की जैसे बूंदों वाली पानी के साथ नहाते हैं यह सपना आपकी जिम्मेदारियां बढ़ा देती है। सावर में गर्म पानी आ रहा हो या ठंडा पानी दोनों ही स्थिति में अगर आप नहाते हैं तो आपके परिवार का कोई सदस्य जो पहले से कम आ रहा है उसकी कमाई बंद हो सकती है किसी भी कारण से उसकी जिम्मेदारी आपके ऊपर आ सकती है। यानी ऐसा हो सकता है कि अब आपको अपने परिवार का भरण पोषण खुद करना होगा। स्थिति कुछ भी हो सकती है। इसलिए इस प्रकार का सपना आने पर आपको मानसिक रूप से पैसे कमाने के लिए तैयार रहना होगा तभी आप अपने परिवार का भरण पोषण सही से कर पाएंगे।

सपने में साबुन लगा कर नहाना |
Sapne main sabun Laga kar nahana.


Bathing with soap in the dream - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में साबुन लगाकर नहाना व्यक्ति को नया आइडिया, नई अवसर प्रदान करता है।  अगर आप सपने में देखते हैं कि आप अपने देश में साबुन लगाकर नहा रहे हैं और साबुन रगड़ रगड़ कर लगा रहे हैं। पिया सपना आपको नए अवसर प्रदान करता है किसी भी क्षेत्र में आप कुछ करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए बहुत अच्छा है। यह समय आप ऊर्जा और उत्साह से भरे हुए रहेंगे। आपका मस्तिष्क कंप्यूटर की तरह काम करेगा। आपकी सोचने समझने और कार्य करने की क्षमता बहुत अच्छी स्थिति में रहेगी। इसलिए सपने में साबुन लगा कर नहाना बहुत ही अच्छा सपना माना गया है।

सपने में पैर धोते हुए देखना |
Sapne main pair dhote hue dekhna.


To wash your feet in a dream - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पैर धोते हुए देखना शुभ और अशुभ दोनों फल प्रदान करता है निर्भर इस बात पर करता है कि आप अपने पैरों को कैसे धोते हैं ठंडे पानी से धो रहे हैं गर्म पानी से धो रहे हैं या किस प्रकार धो रहे हैं। 
अगर आप अपने पैरों को गर्म पानी से धोते हैं क्या सपना आपके लिए बहुत ही शुभ फल देता है आने वाला समय उमंग और उत्साह से भरा हुआ रहने वाला है। आपके अंदर ऊर्जा शक्ति बहुत अधिक रहने वाली है जिससे आपको हर कार्य में मन लगेगा आपके कार्य क्षमता बढ़ जाएगी नई योजनाएं बनाएंगे और उसे साकार भी करेंगे।
वहीं दूसरी ओर अगर आप सपने में ठंडे पानी से अपने पैरों को धोते हुए देखते हैं। तो ठंडे पानी की तरह ही आपका जीवन का पहिया ठंडा पड़ जाएगा। आपको हर क्षेत्र में निराशा हाथ लग सकती है। व्यापार में घाटा हो सकता है। कार्य क्षेत्र में कार्य से बहिष्कृत किया जा सकता है। इसलिए सपने में ठंडे पानी से पैरों को धोना आपके जीवन को दिशाहीन कर देता है और आपको दुख की ओर धकेल देता है।
अगर आप सपने में बर्फ की तरह बहुत ज्यादा ठंडा पानी से अपने पैरों को धोते हैं तो यह आपको अचानक आकस्मिक यात्रा कर आता है हो सकता है आपको अचानक कहीं यात्रा करना पड़ सकता है। कोई अज्ञात व्यक्ति आपको यात्रा के समय मिल सकता है उनसे आप कोई दोस्ती हो सकती हैं। जिससे आपको नुकसान ही हाथ लगेगा। इसलिए इस प्रकार के सपने देखने पर आपको हमेशा सचेत रहना चाहिए।

सपने में खुद को गंदे पानी से नहाते देखना |
Sapne main khud Ko gande Pani se nahate dekhna.


Seeing yourself taking a bath with dirty water in the dream - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को गंदे पानी से नहाते देखना अशुभ फल प्रदान करता है। अगर आप सपने में खुद को बहुत ज्यादा गंदे पानी से नहाते हुए देखते हैं तो इस प्रकार का सपना आपको रोग ग्रस्त करता है। आने वाले समय में आप किसी बड़ी बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं। आपका कोई मित्र आपके साथ दगाबाजी कर सकता है आपको धोखा दे सकता है। आपका नुकसान करा सकता है। इसलिए सपने में खुद को गंदे पानी से नहाते हुए देखना व्यक्ति को रोगी बनाता है और बहुत ज्यादा नुकसान कराता है। 

सपने में खुद को साफ पानी से नहाते देखना 
Sapne main khud Ko saf Pani se nahate dekhna.


Seeing yourself taking a bath with clear water in the dream - सपने में खुद को साफ पानी से नहाते देखना व्यक्ति को निरोगी बनाता है। अगर आप सपने में देखते हैं कि आप बहुत ज्यादा साफ पानी से नहा रहे हैं तो यह सपना आपको किसी भी प्रकार के रोग से मुक्ति दिलाता है। अगर आप बीमार हैं या आपको कोई पुराना से पुराना रोग है तो जल्दी आपका वह रोग दूर हो जाएगा और आप स्वस्थ हो जाएंगे। आपके अंदर एक नई स्फूर्ति जागृत होगी। जिससे आपको कोई भी कार्य करने में बहुत ज्यादा मन लगेगा। और आपका मन प्रसन्न रहेगा।

सपने में किसी झील के पानी में नहाना 
Sapne main kisi jhil ke Pani main nahana.


Taking a bath in the water of a lake in a dream - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी झील के पानी में नहाना व्यक्ति को निरोगी तो बनाता ही है ।साथ ही एक अलग ऊर्जा प्रदान करता है एक प्राकृतिक ऊर्जा जिससे व्यक्ति बहुत ज्यादा खुशी महसूस करता है। अगर आप सपने में अपने आप को कहीं घूमते हुए देखते हैं और आपको कहीं झील में जमा पानी दिख जाता है आप उस दिन में नहाने लग जाते हैं यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ फलदाई है। 

सपने में खुद को बहते पानी में नहाते देखना
Sapne main khud Ko Bahte Pani main nahate dekhna.


Dreaming of yourself taking bath in the flowing water - अगर आप सपने में देखते हैं कि एक बहुत ही सुंदर जगह जहां बहुत सारे पेड़ पौधे लगे हों हरा-भरा हरियाली हो। पहाड़ हो। पर्वत हो और वहां से एक बहता हुआ पानी जा रहा हो और आपको उस पानी में नहाने का मन कर जाए और आप उसमें नहा लेते हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ फलदाई है। यह सपना आपको गंगा स्नान करने जितना फल प्रदान करता है। अगर इस प्रकार का सपना आप देखते हैं तो आप समझ जाएं कि आपके जीवन से पाप कर्म का अंत हो चुका है आप अब आप मुक्त हो चुके हैं। आपका शरीर निरोगी हो चुका है। आपने एक अलग उत्साह, अलग ऊर्जा एक अलग खुशी नजर आएगी। जो आपको कुछ समय बाद ही महसूस होने लगेगा।

सपने में किसी महिला को नहाते हुए देखना |
Sapne main kisi mahila ko nahate hue dekhna.


Watching a woman take a shower in a dream - स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी महिला को नहाते हुए देखना शुभ फल ही प्रदान करता है लेकिन कभी-कभी अशुभ फल भी प्रदान करता है। अगर आप एक शादीशुदा व्यक्ति हैं और आप सपने में किसी स्त्री को नहाते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके पारिवारिक जीवन में खुशियां लेकर आता है अगर आप 1 पुत्र प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो आपको जल्द ही पुत्र रत्न की प्राप्ति हो सकती है।
वहीं अगर एक अविवाहित लड़का सपने में एक सुंदर लड़की को अर्धनग्न अवस्था ( bikini) में नहाते हुए देखता है। और अगर उस लड़के की नियत साफ है। तो उस लड़के की शादी जल्द ही एक बहुत ही सुंदर और खूबसूरत लड़की से हो सकती है।





Previous Post
Next Post
Related Posts