सपने में प्लास्टिक देखना - sapne main plastic dekhna

सपने में प्लास्टिक देखना - sapne main plastic dekhna

सपने में प्लास्टिक देखना - sapne main plastic dekhna
sapne main plastic dekhna


नमस्कार दोस्तों इस पोस्ट में हम लोग जानेंगे कि अगर आप सपने में प्लास्टिक देखते हैं तो आपको क्या फल प्राप्त होता है। तो दोस्तों प्लास्टिक एक ऐसा पदार्थ है जिसे हम लोग अपने जीवन काल में तो नष्ट कर ही नहीं सकते। प्लास्टिक को सड़ने में कई साल लग जाते हैं। 

परंतु अगर आप सपने में प्लास्टिक देखते हैं तो इसका साफ-साफ अर्थ होता है कि आपके लाइफ में कोई बड़ा दाग लगने वाला है जिसे आप अपने जीवन काल में कभी भी धो नहीं पाएंगे। सपने में प्लास्टिक देखना बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है। इस पोस्ट में हम विस्तृत से जानेंगे कि किस प्रकार आप प्लास्टिक देखते हैं और आपके ऊपर यह सपने कितना प्रभाव डालते हैं ।

सपने में प्लास्टिक का ढेर देखना


अगर आप सपने में प्लास्टिक का ढेर देखते हैं जहां पर बहुत सारे प्लास्टिक फेंके गए हैं। और आप उस जगह से गुजर रहे हैं आपको उस जगह से गुजरने में तकलीफ हो रही है आपकी सांस फूल रही है तो इस प्रकार के सपने आपके हृदय रोग की ओर इशारा करता है अगर आप सपने में प्लास्टिक के ढेर देखते हैं तो आपको किसी अच्छे डॉक्टर से अपना चेकअप करा लेना चाहिए हो सकता है आपको हार्ट संबंधी कोई समस्या हो।

सपने में प्लास्टिक खाना


अगर आप सपने में प्लास्टिक खाते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके पेट संबंधी रोग की ओर इशारा करता है ।अर्थात सपने में प्लास्टिक खाना गैस और किडनी संबंधी रोग उजागर करता है। हो सकता है आपको गैस की समस्या हो आपको खाना सही से हजम ना होता हो लेकिन अभी तक आपने अपना चेकअप नहीं कराया है तो आपको जल्द ही अपना चेकअप करा लेना चाहिए। 
    हमारा शरीर कुछ इस प्रकार से हमें संकेत भेजता है कि हम उन संकेतों को समझ नहीं पाते हैं जैसे सपने में प्लास्टिक खाना यह कैसे आपको बता देता है कि आपको गैस या किडनी संबंधी समस्या है। क्योंकि प्लास्टिक एक ऐसा पदार्थ है जो कभी हजम ही नहीं होता इसलिए हो सकता है कोई ऐसा पदार्थ आपके पेट में होगा जो अभी तक वहां पर पड़ा पड़ा सड़ रहा है या कुछ ऐसा आपके पेट में है जिसके कारण आप बीमार हो सकते हैं तो यह आपकी बॉडी द्वारा आप को दिया गया एक सिग्नल है इसलिए आपको अपना चेकअप जरूर करा लेना चाहिए।

पैन में प्लास्टिक तलने का सपना देखना
Dreaming of frying plastic in pan


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पैन में प्लास्टिक तलने का सपना देखना (Dreaming of frying plastic in pan) इस बात की ओर इशारा करता है कि आप अपने जीवन में जानबूझकर ऐसा खाना खा रहे हैं जो आपकी बॉडी को नुकसान पहुंचा रहा है। पेन में प्लास्टिक तलने का सपना देखना (Dreaming of frying plastic in pan) आपको आपके खाने पीने में बदलाव करने का संकेत देता है। इसलिए आप सुबह से शाम तक क्या-क्या खाते हैं इस पर जरूर विचार करें। और कुछ ऐसा वैसा ना खाएं जिससे आपकी बॉडी को नुकसान हो। आपकी बॉडी आपसे डायरेक्ट बात नहीं कर पाती है। जिससे कि वह आपको बता सके कि उसे किस चीज की जरूरत है।
    जब आपकी बॉडी को किसी चीज की आवश्यकता पड़ती है तभी आप बीमार हो जाते हैं और जब आप बीमार हो जाते हैं तो डॉक्टर को पता चल जाता है कि आपकी बॉडी में किस चीज की कमी है और वह उस चीज की भरपाई के लिए आपको दवाई देता है उसके बाद आप ठीक हो जाते हैं। लेकिन यह तो बॉडी में अधिक मात्रा में किसी पदार्थ की कमी होने के बाद का प्रोसेस है लेकिन आपकी बॉडी आपको आपके सपने में कुछ ऐसे संकेत दे जाती है जिससे आपको पता चल जाता है कि आपके बॉडी में किस चीज की जरूरत है और किस चीज की नहीं। इसलिए अगर आपने पेन में प्लास्टिक तलने का सपना (Dreaming of frying plastic in pan) देखा है। तो आपको अपने खाने पीने पर ध्यान देना चाहिए अच्छा खाना खाना चाहिए।

सपने में प्लास्टिक खरीदना


अगर आप सपने में देखते हैं कि आप किसी मार्केट या किसी दुकान में जाकर प्लास्टिक खरीद रहे हैं। तो यह सपना आपको संकेत देता है कि निकट भविष्य में आप किसी बीमारी से ग्रसित होंगे। सपने में प्लास्टिक देखना का कोई भी सपना अच्छा फल नहीं देता है सब कुछ न कुछ अलग लेकिन सब आप के रोग से संबंधित ही होता है। जैसे सपने में प्लास्टिक खरीदना आपके बीमार होने का संकेत देता है। इसलिए अगर आपने सपने में प्लास्टिक खरीदा है तो आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए अपने खान-पान पर ध्यान देना चाहिए कुछ ऐसा नहीं करना चाहिए जिससे कि आप बीमार पड़ें।

सपने में प्लास्टिक के बने घर में सोना


अगर आप सपने में देखते हैं कि आप किसी घर में सोए हैं और वह घर प्लास्टिक का बना हुआ है आपके चारों और बस प्लास्टिक ही प्लास्टिक आपको दिख रहा है ।उस घर में ना कोई खिड़की है ना कोई दरवाजा है लेकिन फिर भी आप उस घर में सो रहे हैं तो इस प्रकार के सपने आपके सांस संबंधी रोग की ओर इशारा करता है। 
    इसलिए अगर आपने सपने में प्लास्टिक के बने घर में खुद को सोते हुए देखा है उसके बाद आपको सांस लेने में तकलीफ अगर होती है तो आपको सबसे पहले डॉक्टर के पास जाना चाहिए और अपना चेकअप करा लेना चाहिए चेकअप में आप अपना ऑक्सीजन लेवल चेक करा सकते हैं कि आपकी ऑक्सीजन लेवल क्या है अगर आपकी ऑक्सीजन लेवल कम होती है तो आपको परेशानी हो सकती है इसलिए अगर आप सपने में प्लास्टिक के बने घर में सोते हैं तो यह सपना आप पर बुरा प्रभाव डालता है।

सपने में खुद को प्लास्टिक पहने हुए देखना


अगर आप सपने में देखते हैं कि आप प्लास्टिक पहने हुए हैं अर्थात आप प्लास्टिक का कवर पहने हुए हैं तो इस प्रकार के सपने आपको यह संकेत देती है कि आपके शरीर में कोई छोटा मोटा वायरस आप पर हमला कर रहा है और आपको उन वायरस से बचने के लिए अच्छा भोजन खाने की जरूरत है। क्योंकि आपके अंदर जो एंटीबॉडी बनती है वह आपके अच्छे खाने के कारण ही बनती है अगर आप अच्छा खाना नहीं खाएंगे तो आपके अंदर एंटीबॉडी कम बनेगी और उन वायरस से वह लड़ नहीं पाएगा फिर आप बीमार हो सकते हैं। इसलिए अगर आप सपने में खुद को प्लास्टिक पहने हुए देखते हैं तो आपको अपने खान-पान पर अच्छा ध्यान देना चाहिए।