सपने में उल्टी (vomat) देखना sapne main ulti (vomat) dekhna

सपने में उल्टी (vomat) देखने से क्या होता है
Sapne main ulti (Vomat) dekhne se Kya hota Hai 


सपने में उल्टी (vomat)   देखना sapne main ulti (vomat) dekhna
sapne main ulti (vomat) dekhna



नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे वेबसाइट सपने देखना डॉट कॉम में आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे कि सपने में उल्टी (vomat) देखने से क्या होता है, तो उससे पहले जान लेते हैं कि ऐसे सपने हमें आते ही क्यों है? कई बार हमारा मन बहुत विचलित होता है उस कारण से या फिर हम कभी कोई गंदी जगह या गंदी चीजें देख लेतेे हैं और जब हम रात में सोते हैं तो वही चीजेंं हमें सपने में दिखाई देती है जिस कारण से हमेंं सपने में उल्टी (vomat) आने लगता है। तो आज के इस पोस्ट में हम सपने में उल्टी देखने से हमें क्या शुभ और क्या अशुभ परिणाम प्राप्त होते हैं उसी के बारे में विस्तार से जानेंगे।

सपने में उल्टी (vomat) देखना sapne main ulti (vomat) dekhna


सपने में उल्टी देखना शुभ और अशुभ दोनों फल देते हैं निर्भर इस बात पर करता है कि आपने उल्टी किस अवस्था में देखा है। अगर आप किसी व्यक्ति द्वारा उल्टी किया हुआ देखते हैं आप किसी जगह पर देखते हैं कि उल्टी किया हुआ है किसी दूसरे व्यक्ति ने उल्टी कर वो वहां से चला गया है। उसके बाद आप केवल उल्टी को देखते हैं तो यह सपना आपके लिए अशुभ फल मिलने के संकेत देता है। आने वाले समय में आपको मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में खुद को उल्टी (Vomat) करते देखना
Sapne main khud Ko ulti (vomat) karte dekhna


तो चलिए जानते हैं कि सपने में खुद को उल्टी (vomat) करते देखने का क्या मतलब है? सपने में खुद को उल्टी (Vomat) करते देखना एक शुभ सपना है यह सपना आपके लिए बहुत अच्छा है इस सपने को देखने से आपको धन की प्राप्ति होती है और माता लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बरसती रहती है। आपको धन की कभी कमी महसूस नहीं होती है। अगर अभी आपको धन की कमी है तो शीघ्र ही आपकी धन की कमी दूर होने वाली है। इसलिए सपने में खुद को उल्टी (Vomat) करते देखना बहुत शुभ फल देने वाला सपना माना गया है।

सपने में खून की उल्टी (vomat) देखना
Sapne main khoon ki ulti (vomat) dekhna


अक्सर लोग सपने में खून की उल्टी देखने के बाद डर जाते हैं उन्हें लगता है कि उनके साथ कुछ बुरा होने वाला है लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है अगर आप सपने में खून की उल्टी देखते हैं तो आपको खुश होना चाहिए। क्योंकि सपने में खून की उल्टी देखना बहुत ही शुभ फल देता है Sapne main khoon ki ulti (vomat) dekhna आपको संकेत देता है कि आपके आने वाले समय में आपको ढेर सारा धन प्राप्त होने वाला है।और आपके जीवन में खुशियों के द्वार खुलने वाले हैं।

सपने में किसी स्त्री को उल्टी (vomat) करते देखना
Sapne main kisi stri ko ulti (vomat) karte dekhna


स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में किसी स्त्री को उल्टी करते हुए देख लेते हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ फल देता है। सपने में किसी स्त्री को उल्टी (vomat) करते देखना व्यक्ति को बुराइयों से सामना कराता है‌। उनके जीवन में लड़ाई झगड़े, गृह क्लेश उन्हें परेशान करने लगते हैं। और उस व्यक्ति के मान सम्मान को बहुत गहरा ठेस पहुंचता है। वह व्यक्ति बहुत परेशान रहने लगता है। इसलिए Sapne main kisi stri ko ulti (vomat) karte dekhna एक अशुभ सपना माना गया है अगर आप इस प्रकार के सपने देखते हैं। तो आपको लड़ाई झगड़े से दूर रहना चाहिए कोशिश करना चाहिए कि किसी से कहासुनी ना हो।

सपने में किसी महिला द्वारा उल्टी करना
Sapne main kisi mahila dwara ulti karna


अगर आप एक महिला या स्त्री हैं और आप सपने में खुद को उल्टी करते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत लेकर आता है। अगर आप अविवाहित हैं तो जल्द ही आपकी शादी लग सकती है। और अगर आप विवाहित हैं तो जल्द ही आप मां बन सकती हैं। सपने में किसी महिला द्वारा उल्टी करते देखना मातृत्व सुख का संकेत देती है। 

सपने में मृत व्यक्ति को उल्टी करते हुए देखना
Sapne main mrit vyakti ko ulti karte hue dekhna


अगर आप सपने में किसी ऐसे व्यक्ति को उल्टी करते हुए देखते हैं जो पहले ही मर चुके हैैं। तो इस प्रकार के सपने निकट भविष्य में आकस्मिक धन लाभ होने के संकेत देते हैं। अगर वह मृत व्यक्ति जिसे आप सपने में उल्टी करते हुए देख रहे हैं वह आपका घर का सदस्य रहा हो तो हो सकता है आपको उसके द्वारा रखा गया कोई धन मिल सकता है। या फिर कुछ ऐसा आपके हाथ लग सकता है जो उनका पहले था और उन्होंने उस धन को सब से छुपा कर रखा था। साफ शब्दों में कहें तो सपने में मृत व्यक्ति को उल्टी करते हुए देखना गड़ा हुआ धन निकलने का संकेत देता है।

सपने में किसी जानवर को उल्टी करते देखना
Sapne main kisi Janwar ko ulti karte dekhna


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी जानवर को उल्टी करते देखना एक अशुभ सपना बताया गया है। यह सपना आपको संकेत देता है। कि आने वाले समय में आपके घर में कोई बीमार होने वाला है। इससे बचने के लिए आपको अपने घर परिवार के सदस्यों के खानपन में ज्यादा ध्यान देना चाहिए। 

सपने में किसी सांप (snak) को उल्टी करते देखना 
Sapne main kisi sanp (snak) Ko ulti karte dekhna


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में किसी सांप (snak) को उल्टी करते देखना एक शुभ सपना बताया गया है। अगर आप सपने में किसी सांप को उल्टी करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप बहुत बड़े नुकसान से बच गए हैं। अगर सांप उल्टी नहीं करता तो आपको बहुत बड़ा नुकसान लग सकता था। आपका धन हानि हो सकता था लेकिन अब ऐसा कुछ भी नहीं होगा। आप बहुत बड़े नुकसान होने से बच चुके हैं। इसलिए सपने में किसी सांप (snak) को उल्टी करते देखना एक सुभ सपना बताया गया है।



Previous Post
Next Post
Related Posts