क्या दिन में देखे गए सपने सच होते हैं? Kya din main dekhe gaye sapne sach hote hain?

क्या दिन में देखे गए सपने सच होते हैं?   Kya din main dekhe gaye sapne sach hote hain?

क्या दिन में देखे गए सपने सच होते हैं?   Kya din main dekhe gaye sapne sach hote hain?
Kya din main dekhe gaye sapne sach hote hain?


स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह जरूरी नहीं कि हर व्यक्ति द्वारा देखा गया सपना सच हो। स्वप्न शास्त्र में यह बताया गया है कि आप किस समय किस अवस्था में किस तरह से सपना देखते हैं तो वह सच हो सकता है। अगर आपको इसका ज्ञान हो कि किस समय देखा गया सपना सच होता है। 

तो आप अगर कोई बुरा सपना देख लेते हैं तो उस बुरे सपने को आप अपने अच्छे कर्मों से उस बुरे सपनों के प्रभाव को बदल सकते हैैं। जिससे आपको कोई ज्यादा नुकसान ना लगे। तो अब बात आती है कि आपको कैसे पता चलेगा कि किस समय देखा गया सपना सच होता है और किस समय देखा गया सपना सच नहीं होता है। तो चलिए पहले वह जान लेते हैं।

जब हम रात में सोते हैं तो हमारा मस्तिष्क एक मृत शरीर की भांति आराम करने लगता है लेकिन जैसे ही थोड़ा समय बीतता है हमारा मस्तिष्क का अवचेतन मन चेतन मन की और आगे बढ़ने लगता है और हमारी याददाश्त वह हर कुछ देख पाता है जो उसने पहले कभी अनुभव किया है। 

इस समय हमारे मस्तिष्क में इतनी क्षमता विकसित हो जाती है। कि वह कई वर्ष पूर्व जन्मों के यादों को देख पाता है। हमारा मस्तिष्क हर जन्म के कर्मों को वर्तमान जन्म के अपनी काया के साथ मिलान करने की कोशिश करता है। जिससे आपको लगता है कि आप इस जन्म के सपने देख रहे हैं लेकिन यह आपका भ्रम है। 

कई बार हम कुछ ऐसा देख लेते हैं जो कर पाना संभव नहीं होता है। जैसे खुद को हवा में उड़ते देखना इत्यादि। लेकिन आपका मस्तिष्क वह देख सकता है। क्योंकि उसका वह अनुभव है। जब आप रात में सो जाते हैं तो शास्त्र कहती है कि जैसे ही आपका मस्तिष्क एक मृत व्यक्ति की भांति सुस्त अवस्था में चला जाता है। तो आपकी आत्मा आपके शरीर से बाहर निकल कर घूमने लगता है। 

क्या आपने कभी सोचा है कि आपका आत्मा कहां-कहां घूम सकता है। कभी नहीं सोचा होगा चलिए मैं बताता हूं। आपके सोने के बाद आपके शरीर से आत्मा निकल कर वह अपने हर जन्म के यादों के साथ समय बिताता है जिसका आपको पता नहीं चलता। लेकिन आप उसे सपनों के रूप में देख लेते हैं। यह वास्तव में होता है। आपको पता होना चाहिए कि हमारी स्मृति क्या है? 

हमारी स्मृति एक ऊर्जा स्रोत है जो हमें इस ब्रह्मांड से मिली है वह ऊर्जा स्रोत इन हवाओं में स्थित है। और हमारी आत्मा खुद एक हवा है एक वायु है। वायु ही हमारे मस्तिष्क को चलाती हैं वायु ही हमें जीवन देती है हर कुछ हमें इस वायु से ही मिला है। और हमारे हर जन्मों का याद इन हवाओं में ही छुपा हुआ है। जिससे हमारी आत्मा रात में सोते समय मिलती है। और हमें सपना आ जाता है। 

कभी बहुत बुरा तो कभी बहुत अच्छा सपना हम देख लेते हैं। और उन सपनों को लेकर हम काफी ज्यादा परेशान होने लगते हैं यह जानने के लिए कि वह हमें अच्छा परिणाम देगा या बुरा।  इसे जानने के लिए इसके गूड़ रहस्य को जाना पड़ता है। यह जरूरी नहीं कि सपने में आप कुछ देखें और वही चीज आपको प्राप्त हो जाए वह एक संकेत होता है उसके अंदर कुछ गूड़ रहस्य होते हैं उसे समझना होता है तभी पता चलता है कि आपके साथ क्या होने वाला है।

तो इसके बारे में हम अगले पोस्ट में विस्तार से चर्चा करेंगे फिलहाल अभी आप लोगों को बताते हैं कि दिन में‌ कितने बजे देखे गए सपने क्या परिणाम देते हैं और कौन से सपने सच होते हैं।


सुबह कितने बजे का सपना सच होता है? Subah kitne baje ka Sapna sach hota hai?


सुबह 3:00 बजे से 7:00 बजे तक देखे गए सपने सच होते हैं कि नहीं? Subah 3 baje se 7 baje tak dekhe gaye sapne sach hote hain ki nahin?


स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सुबह 3:00 से 7:00 के बीच किसी भी प्रकार से कोई भी सपना देखते हैं। तो यह सपना सच हो सकता है इसकी संभावना 99.9% है। क्योंकि सुबह 3:00 से 7:00 बजे के बीच हमारा अवचेतन मन चैतन्य अवस्था की ओर बढ़ने लगता है। और इस समय हमारा मस्तिष्क हमें पॉजिटिव संकेत देता है। जिसकी सच होने की संभावना बहुत ज्यादा रहती है

 इसलिए अगर आप सुबह 3:00 से 7:00 बजे के बीच कोई भी सपना देखते हैं तो वह सपना सच हो सकता है। लेकिन आपने सपने में क्या देखा है यह बताएगा कि वह कितना पर्सेंट सच हो सकता है। और कब तक आपको उसका परिणाम मिलेगा अगर आप सुबह 3:00 से 7:00 के बीच कोई भी सपना देखते हैं तो मैक्सिमम 1 महीने के अंदर आपको इसका परिणाम मिल जाता है।

सुबह 7:00 से 12:00 बजे के बीच देखे गए सपने सच होते हैं कि नहीं? subah 7 baje se 12 bje ke bich dekhe gaye sapne sach hote hain ki nahin?


कुछ लोगों की आदत होती है कि वह रात में सोने के बजाय दिन में सोते हैं। क्योंकि किसी कारण से उन्हें रात में काम करना पड़ता है या तो नाइट ड्यूटी के कारण काम करना पड़े या कोई इंपॉर्टेंट काम के कारण वह रात में सो नहीं पाते हैं तो वह दिन में देर तक सोते हैं। और हमें कई सारे ईमेल आए हैं और हमसे पूछा गया है कि आप बताइए कि मैं रात में लेट से सोता हूं और सुबह देर तक सोता हूं तो सुबह 7:00 से 12:00 के बीच देखा गया हमारा सपना सच होगा या नहीं।

तो काफी रिसर्च के बाद मैंने यह जानकारी हासिल की है। कि अगर आप रात में नहीं सो पाते हैं या देर रात तक जगे रहते हैं और आपको सो कर उठने में लेट हो जाता है तो सुबह 7:00 से 12:00 के बीच भी अगर आप सपने देखते हैं तो वह भी सच हो सकता है। क्योंकि आपका मस्तिष्क परिस्थिति को अपने अनुरूप करते हुए आपको संकेत भेजता है जिसे आप सपने में देखते हैं। 

लेकिन वहीं अगर आप रात में अच्छे से सोते हैं और दिन में आपको किसी समय थोड़े समय के लिए आंख लग जाता है और आपको नींद लग जाती है और आप सपने देखने लगते हैं तो यह सपना कभी भी सच नहीं होता है। हां अपवाद में कुछ लोगों का सपना सच हुआ है ऐसा मुझे ईमेल भी आया है कि मेरे दिन में देखे गए सपने सच हुए हैं लेकिन यह अपवाद में किसी किसी का ही सच होता है।

दोपहर 12:00 बजे से शाम 6:00 बजे के बीच देखा गया सपना सच होता है कि नहीं? Dopahar 12 baje se sham 6 baje ke bich dekha gya sapna sach hota hai ki nahin?


स्वप्न शास्त्र के अनुसार दोपहर 12:00 बजे से शाम 6:00 बजे के बीच देखा गया सपना सच नहीं होता है। लेकिन फिर बात वहीं अटक जाती है कि इस टेक्नोलॉजी से भरी दुनिया में जिन लोगों को रात में सोने का समय नहीं मिल पाता है। वह अगर दिन में 12:00 से 6:00 बजे के बीच ही अगर सो पाता है तो क्या उसका सपना सच नहीं होगा?

तो इस समय स्वप्न शास्त्र भी उलझन में पड़ जाती है कि ऐसे लोगों को क्या जवाब दें। और काफी रिसर्च के बाद स्वप्न शास्त्र से यह जानकारी मिलती है की अगर आप 24 घंटे के अंदर अगर कभी भी आप नहीं सोते हैं और आपको केवल दोपहर के 12:00 बजे से शाम के 6:00 बजे के बीच ही सोने का समय मिलता है और आप इसी समय सोते हैं और इस समय अगर आप कोई सपना देख लेते हैं तो यह सपना भी आपका सच हो सकता है। क्योंकि आपके मस्तिष्क को आपकी परिस्थिति को देखते हुए उस अनुसार ढलना पड़ता है।

अब हम कुछ लोगों के क्वेश्चन जो हमसे पूछे गए हैं उसका जवाब देने वाले हैं। तो चलिए एक एक करके सारे क्वेश्चन का जवाब देते हैं। यह सारे क्वेश्चन दिन में सपने देखने से रिलेटेड है इसलिए मैंने इन सारे क्वेश्चन को इस पोस्ट में पिक किया है।

Qn1. सुबह कितने बजे का सपना सच होता है? Subah kitne baje ka sapna sach hota hai?

Ans:- सुबह 3:00 से 7:00 के बीच देखा गया सपना सच होता है।

Qn2. क्या सपने सच होते हैं बताइए? Kya sapne sach hote hain btaiye?

Ans:- हां कुछ सपने सच होते हैं और कुछ सपने सच नहीं भी होते हैं निर्भर इस बात पर करता है कि आपने सपने किस समय देखा है।

Qn3. सपने आने से क्या होता है? Sapne aane se kya hota hai?

Ans:- सपने आने से हमें पता चलता है कि हमारे जीवन में क्या अच्छा और क्या बुरा होने वाला है सपने हमें कुछ संकेत दे जाते हैं कि हमें क्या करना चाहिए और क्या नहीं।

Qn4. क्या सुबह देखे हुए सपने सच में सच होते हैं? Kya subah dekhe hue sapne sach main sach hote hain?

Ans:-  हां सुबह देखे गए सपने सच में सच होते हैं। लेकिन उन को सच करने के लिए आपको उस दिशा में कार्य भी करना होगा सबसे पहले तो आपको सपने का अर्थ ढूंढ लेना चाहिए उसके बाद उसे पाने के लिए जी जान लगा देना चाहिए।

Qn5. सुबह के समय देखा गया सपना क्या सच में सच होते हैं? Subah ke samay dekha gaya sapna kya sach main sach hote hain?

Ans:- हां सुबह के समय देखा गया सपना सच में सच होता है यह रिपीटेड क्वेश्चन है इसका जवाब मैंने ऊपर भी दिया है।

Qn6. दिन में सपने देखने का क्या अर्थ है? Din main sapne dekhne ka kya arth hai?

Ans:- आपका क्वेश्चन सही नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि आप जानना चाहते हैं कि दिन में देखा गया सपना सच होता है कि नहीं तो इसके बारे में हमने इस पोस्ट में विस्तृत से जानकारी दिया है।

Qn7. दिन में सपने क्यों आते हैं? Din main sapne kyon aate hain?

Ans:- दिन में सपने इसलिए आते हैं क्योंकि आप दिन में सोते हो और सपने आने का मुख्य कारण यह है कि आपके सोते समय आपके शरीर से आपकी आत्मा घूमने के लिए निकल जाता है और अपने पूर्व जन्मों के यादों के साथ समय व्यतीत करता है उसमें जो उथल-पुथल होती है वही आप सपने के रूप में देखते हैं  

Qn8. दोपहर के सपने का क्या अर्थ होता है? Dopahar ke sapne ka kya arth hota hai?

Ans:- आपके सवाल सही नहीं हैं लेकिन अगर आप जानना चाहते हैं कि दोपहर के सपने सच होते हैं या नहीं तो इसके बारे में मैंने आप लोगों को पहले ही बता दिया है और इस पोस्ट में आपको इसका जवाब अच्छे से मिल गया होगा।

Qn9. सपने देखने से क्या होता है? Sapne dekhne se kya hota hai?

Ans:- सपने देखने से हमें भविष्य में क्या करना चाहिए और क्या नहीं इसके बारे में जानकारी मिलता है। कुछ सपने हमें संकेत दे जाती है कि हमारे साथ भविष्य में क्या होने वाला है और हमें अच्छे सपने को कैसे साकार करना है और बुरे सपने के प्रभाव से कैसे बचना है

Qn10. क्या दिन के सपने सच होते हैं Kya din ke sapne sach hote hain

Ans:- हां भी और नहीं भी इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको अच्छे से समझ में आ गया होगा कि दिन के सपने सच होते हैं या नहीं या किस समय के सपने सच होते हैं।

Qn11. क्या सूर्योदय के बाद का सपना सच होता है? Kya suryoday ke bad ka sapna sach hota hai?

Ans:- हां सूर्योदय के बाद का सपना भी सच हो सकता है। जिसके बारे में मैंने आपको इस पोस्ट में विस्तार से जानकारी दे दिया है।

Qn12. दिन में सपना देखना शुभ है या अशुभ Din main sapna dekhna subh hai ya ashubh

Ans:- दिन में सपना देखना शुभ है या अशुभ यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने कैसा सपना देखा है आपको अपने सपने का अर्थ ढूंढना चाहिए तभी आपको पता चलेगा कि आपने जो सपना देखा है उसका शुभ परिणाम आपको मिलेगा या अशुभ परिणाम मिलेगा।

Qn13. दोपहर में सपना देखना कैसा होता है Dopahar main sapna dekhna kaisa hota hai

Ans:- आपका सवाल सही नहीं है अगर आप यह जानना चाहते हैं कि दोपहर में देखे गए सपने सच होते हैं या नहीं तो आपको इस पोस्ट में विस्तार से जानकारी दे दिया गया है। 

Qn14. दिन में सोते समय सपने देखना कैसा होता है Din main sote samay sapne dekhna kaisa hota hai

Ans:- अगर आप दिन में सोते समय सपने देखते हैं तो आपको सपने का अर्थ ढूंढना चाहिए तभी आपको पता चलेगा कि उस सपने का आप पर क्या असर होगा अच्छा परिणाम मिलेगा या बुरा परिणाम मिलेगा। अगर आप रात में नहीं सो पाते हैं और दिन में सोते हुए सपने देखते हैं तो ही आपको सपने का अर्थ ढूंढना चाहिए।

Qn15. क्या सुबह के सपने सच होते हैं Kya subah ke sapne sach hote hain

Ans:- हां सुबह के सपने सच होते हैं जिसके बारे में इस पोस्ट में आपको विस्तार से जानकारी मिल गया होगा।

Qn16. सुबह 7:00 बजे का सपना सच होता है? Subah 7 baje ka sapna sach hota hai?

Ans:- हां सुबह 7:00 बजे का सपना सच होता है।

Qn17. सपने में अगर सपना देखे तो क्या होता है? Sapne main agar sapna dekhe to kya hota hai?

Ans:- सपने में अगर आप सपना देखते हैं तो इसे भी सपना ही माना जाता है। और यह भी आपको अच्छे या बुरे संकेत देते हैं इसका अर्थ आपको जरूर ढूंढ लेना चाहिए।

Qn18. सुबह के सपने में क्या होता है? Subah ke sapne main kya hota hai?

Ans:- सुबह के सपने में सच्चाई होती है जो आपको शुभ या अशुभ परिणाम के संकेत देते हैं।

Qn19. दिन में सपना देखना शुभ या अशुभ Din main sapna dekhna subh ya ashubh

Ans:- यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने क्या देखा है।

Qn20. सूर्योदय के बाद का सपना? suryoday ke bad ka sapna?

Ans:- सूर्योदय के बाद का सपना भी सच हो सकता है। जिसका कारण सहित जवाब इस पोस्ट में आपको मिल गया होगा।

Qn21. दोपहर के सपने का मतलब Dopahar ke sapne ka matlab

Ans:- दोपहर के सपने का मतलब तभी ढूंढना चाहिए जब आप रात में ना सोए हों 24 घंटे में केवल दोपहर में ही अगर आप सोए हों और सपने देखे हों तो ही आपको सपने का अर्थ ढूंढना चाहिए।

Qn22. सपने में सपना देखने का मतलब Sapne main sapna dekhne ka matlab

Ans:- सपने में सपने देखने का मतलब भी आपको ढूंढ लेना चाहिए अभी आपको अच्छे या बुरे परिणाम के संकेत देते हैं।

Qn23. दिन में सोते समय सपने देखना? Din main sote samay sapne dekhna?

Ans:- दिन में सोते समय सपने देखना अच्छा या बुरा दोनों हो सकता है। जिसका विस्तार से जानकारी आपको इस पोस्ट में मिल गया होगा।

Qn24. क्या सुबह के सपने सच होते हैं Kya subah ke sapne sach hote hain

Ans:- हां सुबह के सपने सच होते हैं।

Qn25. सपने क्या सच होते हैं? Sapne kya sach hote hain?

Ans:- जी बिल्कुल सपने सच होते हैं।

Qn26. सपनों का मतलब कैसे जाने? Sapno ka matlab kaise jane?

Ans:- सपने देखना डॉट कॉम ( sapnedekhna.com ) पर आप अपने सभी सपनो का मतलब जान सकते हैं। जो वेबसाइट में उपलब्ध ना हो उसे ईमेल करके भी पूछ सकते हैं। 

Qn27. अच्छे सपने कैसे देखें? Acche sapne kaise dekhe

Ans:- इसके लिए आपको प्रणाम करना चाहिए और अपने मन को पॉजिटिव एनर्जी के साथ पवित्र रखना चाहिए तभी आप एक अच्छे सपने देख सकते हैं।

Qn28. सुबह का सपना देखना क्या होता है? Subah ka sapna dekhna kya hota hai?

Ans:- सुबह का सपना देखना सच होता है।

Qn29. सपने का फल कब मिलता है? Sapne ka fal kab milta hai?

Ans:- 1 महीने के भीतर आपको सपने का फल मिल जाता है। कभी-कभी कुछ सपनों का फल मिलने में सालों लग जाते हैं।

Qn30. सपना किसी को बताना चाहिए या नहीं Sapna kisi ko btana chahiye ya nahi

Ans:- अच्छे सपने देखने पर किसी को नहीं बताना चाहिए अगर आप कोई बुरे सपने देखते हैं तो अपने बूढ़े बुजुर्गों से बुरे सपनों के बारे में बताना चाहिए इससे बुरे सपने का प्रभाव नष्ट हो जाता है।

Qn31. क्या दिन के सपने सच होते हैं Kya din ke sapne sach hote hain

Ans:- हां दिन के सपने सच होते हैं। लेकिन विशेष परिस्थिति में जिसके बारे में आपको इस पोस्ट में जानकारी दे दिया गया है।

Qn32. दोपहर का सपना सच होता है या नहीं Dopahar ka sapna sach hota hai ya nahin

Ans:- हां दोपहर का सपना भी सच होता है लेकिन विशेष परिस्थिति में। कब सच होता है यह आपको इस पोस्ट में जानकारी मिल गया होगा।

Qn33. सपना कौन सा अच्छा होता है? Sapna kon sa accha hota hai?

Ans:- अच्छे सपने देखिए तो अच्छा होगा बुरे सपने देखेंगे तो बुरा ही होगा। 

Qn34. दोपहर के सपने सच होते हैं या नहीं Dopahar ke sapne sach hote hain ya nahin

Ans:- हां विशेष परिस्थिति में दोपहर के सपने भी सच होते हैं।

Qn35. सपने कितने सच होते हैं? Sapne kitne sach hote hain?

Ans:- यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने सपने किस समय देखा है। 

Qn36. दिन में सपने क्यों आते हैं? Din main sapne kyon aate hain?

Ans:- क्योंकि आप दिन में सोते हैं।

Qn37. क्या दिन के सपने सच होते हैं? Kya din ke sapne sach hote hain

Ans:- हां विशेष परिस्थिति में दिन के सपने भी सच होते हैं।

Qn38. सपने में अगर सपना देखे तो क्या होता है? Sapne main agar sapna dekhe to kya hota hai?

Ans:- आपको उसका अर्थ ढूंढ लेना चाहिए यह भी आपको अच्छे बुरे परिणाम का संकेत देता है।

Qn39. सुबह के सपने में क्या होता है? Subah ke sapne main kya hota hai?

Ans:- सच्चाई होती है।

Qn40. कौन से सपने देंगे कैसा फल kon se sapne deknge kaisa fal

Ans:- यह जानने के लिए सपने देखना डॉट कॉम के सभी पोस्ट को पढ़ें।

Qn41. क्या सपने सच होते हैं? Kya sapne sach hote hain

Ans:- हां सपने सच होते हैं।

Qn42. सपने आने का क्या कारण है? Sapne aane ka kya karan hai?

Ans:- आपका सोना और आपके सोने के बाद आपके शरीर से आत्मा का अपने पूर्व जन्मों के यादों के साथ समय व्यतीत करना सपने आने का कारण है।

Qn43. सपने कैसे बनते हैं? Sane kaise bante hain?

Ans:- इस पोस्ट में आपको विस्तार से जानकारी दिया गया है आपको इसका जवाब पहले ही मिल गया होगा।

 Qn44. दिन में सपने देखने का मतलब? Din main sapne dekhne ka matlab?

Ans:- दिन में सपने देखने का मतलब जानने से पहले यह कंफर्म हो लें की आप रात में नहीं सोए हैं आप दिन में ही सोए हैं तभी आपको इस सपने का अर्थ ढूंढना चाहिए।


Qn45. दोपहर के सपने सच होते हैं या नहीं Dopahar ke sapne sach hote hai ya nahi

Ans:- विशेष परिस्थिति में दोपहर के सपने भी सच होते हैं आपको इस पोस्ट में जानकारी दिया गया है।

Qn46. दोपहर का सपना कैसा होता है Dopahar ka sapna kaisa hota hai

Ans:- विशेष परिस्थिति में सच हो सकता है

Qn47. दिन का सपना कैसा होता है Din ka sapna kaisa hota hai

Ans:- अच्छा और बुरा दोनों होता है। अगर आप जानना चाहते हैं कि सच होता है कि नहीं तो इस पोस्ट को अगर आपने पूरा पढ़ लिया है तो आपको जानकारी मिल गया होगा।

Qn48. दिन के सपने सच होते हैं क्या Din ke sapne sach hote hai kya

Ans:- हां दिन के सपने सच होते हैं लेकिन विशेष परिस्थिति में।

Qn49. सुबह का सपना सच होता है कि नहीं Subah ka sapna sach hota hai ki nahi

Ans:- हां सुबह का सपना सच होता है।

Qn50. सपना देखने से क्या होता है Sapna dekhne se kya hota hai

Ans:- भविष्य में यह अच्छा या बुरा होने का संकेत देता है।

Qn51. सुबह का सपना सच होता है या नहीं Subha ka sapna sach hota hai ya nahi

Ans:- हां सुबह का सपना सच होता है।

Qn52. क्या सुबह का सपना सच होता है Kya subah ka sapna sach hota hai

Ans:- हां सुबह का सपना सच होता है।

Qn53. दिन में सपना देखने का मतलब Din me sapna dekhne ka matlab

Ans:- दिन में सपने देखने का मतलब तभी ढूंढे जब आप रात में ना सोए हों।

Qn54. सुबह के सपने सच होते हैं क्या Subah ke sapne sach hote hai kya

Ans:- हां सुबह के सपने सच होते हैं।

Qn55. क्या सपने सच होते हैं Kya sapne sach hote hai

Ans:- हां सपने सच होते हैं।

Qn56. दिन में सपना देखना Din mein sapna dekhna

Ans:- अगर आप यह जानना चाहते हैं की दिन में sapne dekhna सच होता है कि नहीं तो विशेष परिस्थिति में यह सच होता है।

Qn57. दोपहर का सपना सच होता है Dopahar ka sapna sach hota hai

Ans:- हां विशेष परिस्थिति में dophar ka sapna sach hota hai

Qn58. दिन के सपने कैसे होते हैं Din ke sapne kaise hote hain

Ans:- अच्छे या बुरे कुछ भी हो सकते हैं।

Qn59. सपना देखना क्या होता है Sapna dekhna kya hota hai

Ans:- भविष्य में अच्छे या बुरे परिणाम के लिए आपको संकेत देता है 

Qn60. सुबह का सपना सच होता है Subah ka sapna sach hota hai

Ans:- हां सुबह का सपना सच होता है।

Qn61. उल्टी-सीधी सपने क्यों आते हैं? Ulti Sidhi sapne kyon aate hain?

Ans:- उल्टी-सीधी सपने इसलिए आते हैं क्योंकि सोते समय आपका मस्तिष्क पूर्व जन्मों के यादों के साथ उथल-पुथल कर रहा होता है।


सपने में बुरे सपने देखने पर आपको क्या उपाय करना चाहिए जिससे उस बुरे सपने का प्रभाव आप पर ज्यादा ना पड़े और वह ज्यादा नुकसान आपको ना पहुंचा पाए।

इसके लिए कुछ 2 - 4 नुस्खे का प्रयोग आप कर सकते हैं।

पहला - सबसे पहले तो अगर आप कोई भी बुरा सपना देखते हैं तो आपको उस बुरे सपने का प्रभाव से बचने के लिए अपने इष्ट देवी देवताओं की पूजा आराधना करनी चाहिए। उनकी पूजा करते समय आपको जो बुरे सपने आपने देखा है उसका स्मरण करना चाहिए और अपने इष्ट देवी देवताओं से विनती करना चाहिए कि यह सपना कभी भी सच ना हो इसका बुरा प्रभाव हम पर ना पड़े।

दूसरा - किसी बूढ़े बुजुर्ग व्यक्ति से अपने सपनो को साझा कर दें। अर्थात अगर आपके घर में कोई बूढ़ा बुजुर्ग व्यक्ति है तो आप अपने सपने को उन्हें बता दें ऐसा करने से भी बुरे सपने का प्रभाव कम हो जाता है।

तीसरा - सुबह उठते ही स्नान करने के पश्चात सूर्य देव को जल अर्पित करते हुए सपने को याद करें और सूर्यदेव से विनती करें कि यह सपना कभी सच ना हो। क्योंकि सूर्यदेव ही एक ऐसा जीता जागता भगवान है जिसे हम लोग देख सकते हैं।

चौथा - स्वप्न शास्त्र में यह उल्लेखित है‌ कि अगर किसी सपने का प्रभाव कम करना है तो अशुद्ध मन से उन्हें याद करें। और ऐसा आप तभी कर सकते हैं जब आप शौचालय में हों। इसलिए शौचालय में शौच करते समय बुरे सपने को याद कर लें।

काफी रिसर्च के बाद मैंने आप लोगों को यह सारी जानकारी दी है आशा करता हूं आप लोगों को अच्छा लगा होगा।




Previous Post
Next Post
Related Posts