सपने में बिल्ली देखना शुभ या अशुभ (sapne mein billi dekhna kaisa hota hai) cat in dream meaning in hindi

सपने में बिल्ली देखना शुभ या अशुभ  (sapne mein billi dekhna kaisa hota hai) cat in dream meaning in hindi


सपने में बिल्ली देखना शुभ या अशुभ  (sapne mein billi dekhna kaisa hota hai) cat in dream meaning in hindi
sapne main billi dekhna

अगर आप सपने में बिल्ली देख लेते हैं तो इससे आपको क्या नुकसान हो सकता है या फिर क्या लाभ हो सकता है इसके बारे में पूरा विस्तार से इस पोस्ट में आपको जानकारी मिलेगा। चाहे आप हिंदू हों मुस्लिम हों सिख हों या इसाई हों किसी भी धर्म को आप मानते हों। और आपने सपने में बिल्ली देख लिया है। 

तो यह पोस्ट पूरा पढ़िए पूरा डिटेल से आपको इसमें जानकारी मिलेगा। चाहे आप किसी भी तरह से बिल्ली को देखते हैं। कुछ भी करते हुए देखते हैं। किसी भी रंग में देखते हैं। बिल्ली से संबंधित हर प्रकार के सपने का सटीक अर्थ आपको इस पोस्ट में मिलने वाला है। अगर आप जानना चाहते हैं कि sapne mein billi dekhna shubh hota hai ya ashubh तो पूरा आर्टिकल जरूर पढ़िएगा।

लेकिन उससे पहले थोड़ा बहुत बिल्ली के बारे में जान लेते हैं।

बिल्ली एक मांसाहारी जानवर है। यह स्तनधारी भी है। इसकी सुनने और सूघने की शक्ति इतनी ज्यादा है कि जरा सा भी आहट में यह तुरंत चौकन्ना हो जाती है। यह बहुत ही कम रोशनी में भी देख सकती है। इसलिए दिल्ली को रात में भी हर वस्तु, हर चीज साफ-साफ दिखाई देता है। 

बिल्लियों को लेकर लोगों के मन में अभी भी बहुत ज्यादा डर बसा हुआ है। जिसे अगर बिल्ली किसी तरह से रास्ता काट देती है तो लोग डर जाते हैं कि आज उसके साथ कुछ अनहोनी होने वाला है। लेकिन अगर देखा जाए तो ऐसा हो भी जाता है। इसलिए लोग बल्ली को अशुभ मानते हैं । 

भारत में ऐसी मान्यता है कि अगर बिल्ली रास्ता काट दे तो यह एक बहुत बड़ा अपशगुन होता है। बिल्ली के रास्ता काटते ही लोग अपना रास्ता बदल लेते हैं या फिर जो कार्य करने के लिए जा रहे थे वह कार्य पर जाना ही छोड़ देते हैं। क्योंकि शास्त्र में भी बिल्ली को अशुभ जानवर माना गया है। 

शास्त्रों में कहा गया है कि बिल्ली हमेशा जिसकी थाली में खाती है उसी की मृत्यु की इच्छा रखती है। अर्थात बिल्ली हमेशा चाहती है कि हमारा मालिक मर जाए और हम ठाठ से घर में रहकर खा सकें। वैसे तो बिल्लियों की आयु कुछ ज्यादा नहीं होती है।

लेकिन फिर भी बिल्ली 15 वर्षों तक जीवित रह सकती है। यूरोप, उत्तरी अमेरिका यहां तक कि अब भारत में भी बिल्ली को पालतू जानवर मान लिया गया है। अगर आप इतिहास के पन्नों को पलटेंगे तो आपको पता चलेगा कि हमारे पूर्वज बिल्लियों को क्यों पालते थे। 

इतिहास में बिल्ली को पालने का एक ही मतलब था, एक ही मकसद था की बिल्लियां घर में चूहों को मारकर खा जाती थी। क्योंकि पुराने जमाने में लोगों के पास रहने के लिए पक्का मकान नहीं था। वह सभी कच्चे मकान में रहते थे। और कच्चे मकान में खाने पीने का सामान और अनाज रखते थे जिसे चूहे नष्ट कर देते थे, बर्बाद कर देते थे। 

तो चूहों से बचने के लिए लोगों ने घर में बिल्ली पालने का प्रचलन शुरू किया था। प्राचीन इतिहास में मिस्र के लोग बिल्ली की पूजा किया करते थे। क्योंकि मिश्र की देवी बास्त बिल्ली का रूप धारण किया करती थी। इसलिए मिस्र के लोग बिल्ली की पूजा करना स्टार्ट कर दिए थे। 

हालांकि इस्लाम धर्म में कोई भी जानवर को पवित्र नहीं माना जाता है लेकिन बिल्लियों को मुसलमानों द्वारा सम्मानित किया जाता है। उन्हें घर में पाला भी जाता है।

तो चलिए बिल्ली के बारे में हमने जान लिया। अब विस्तार से जान लेते हैं कि सपने में किस तरह से हम बिल्ली को देखते हैं तो हमें क्या फल मिलता है तो चलिए शुरू करते हैं।

सपने में बिल्ली देखना (sapne mein billi dekhna) seeing cat in dream spiritual meaning

सपने में बिल्ली देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार अशुभ फल देने वाला सपना बताया गया है। अगर आप सपने में बिल्ली देख लेते हैं। तो यह सपना बताता है, कि निकट भविष्य में आपको कोई बड़ा नुकसान लगने वाला है। आपके व्यवसाय में आपको नुकसान लग सकता है। घर में कोई बीमार पड़ सकता है। आपकी परिवार के किसी सदस्य के साथ कोई दुर्घटना हो सकती है। आपका परिवार का कोई सदस्य रोग ग्रस्त हो सकता है। 

कुल मिलाकर अगर कहे तो शास्त्र कहती है कि सपने में बिल्ली देखना घर में अनेक प्रकार की परेशानियां लाती है। घर अस्त-व्यस्त हो जाता है। लोग जितना आय अर्जित करते हैं उससे ज्यादा खर्च हो जाता है। इसलिए शास्त्र कहती है कि अगर आप सपने में बिल्ली देख लेते हैं। तो लगातार तीन महीने तक घर में माता लक्ष्मी की पूजा आराधना करना चाहिए। 

इससे होने वाले नुकसान में थोड़ी राहत मिलती है और घर में शांति बनी रहती है। लेकिन हमेशा बिल्ली देखने पर आपको नुकसान ही लगे यह सत्य नहीं है। क्योंकि हर चीज की दो पहलू होती है। इसी प्रकार बिल्ली देखने पर केवल आपको नुकसान ही लगेगा यह भी सत्य नहीं है। 

शास्त्र में बिल्ली के देखने की अलग-अलग नियम बताए गए हैं। कि आप किस तरह से बिल्ली को देखते हैं तब आपको नुकसान होगा। या फिर किस तरह से आप बिल्ली को देखते हैं तो आपको फायदा होगा। तो चलिए अब विस्तार से जानते हैं किस तरह से बिल्ली शुभ या अशुभ फल देती है।

सपने में काली बिल्ली देखना ( sapne main Kali Billi dekhna) Seeing black cat in dream spiritual meaning

दोस्तों अभी तक आपको पता होगा कि सपने में काली बिल्ली देखना अशुभ होता है लेकिन यह पूरा सत्य नहीं है। वास्तव में सपने में काली बिल्ली देखना आपको धन लाभ कराता है। अर्थात अगर आप सपने में काली बिल्ली देख लेते हैं तो यह सपना आपको अचानक से किसी भी माध्यम से धन अर्जित कराएगा इसलिए सपने में काली बिल्ली देखना शुभ माना गया है। 

लेकिन वही अगर सपने में आप काली बिल्ली देखते हैं और वह बिल्ली आप पर हमला करती है। या आपको काटने के लिए दौड़ती है। तो समझ लें कि आपको कुछ बड़ा नुकसान लगने वाला है। आपको कुछ बड़ा हानि हो सकता है। 

इसलिए अगर सपने में बिल्ली आपको काटने दौड़े या आप पर हमला करे तो आप माता लक्ष्मी की पूजा आराधना करना शुरू कर दीजिए। माता लक्ष्मी ही आपको इस होने वाले नुकसान से बचा सकती है। इसलिए स्वप्न शास्त्र में sapne me kali billi dekhna शुभ और अशुभ दोनों फल देने वाला सपना बताया गया है।

सपने में सफेद बिल्ली देखना (sapne main safed Billi dekhna) seeing white cat in dream spiritual meaning

स्वप्न शास्त्र के अनुसार sapne mein safed Billi dekhna बहुत ही शुभ फल देने वाला सपना बताया गया है। मित्रों अगर आप सपने में सफेद बिल्ली देख लेते हैं। तो यह सपना आपको ढेर सारी सफलता दिलाता है। हर क्षेत्र में आपको लाभ दिलाता है। अगर आप काफी समय से परेशान चल रहे थे, आप अपने बिजनेस या व्यवसाय में नुकसान झेल रहे थे। और आपने सपने में सफेद बिल्ली देखा है और आप जानना चाहते हैं की sapne mein safed billi dekhna kaisa hota hai तो मैं आपको बता दूं कि यह सपना सोने में सुहागा जैसा है। 

यह मैं नहीं स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपने में सफेद बिल्ली देखना व्यक्ति के जीवन में बुरे समय का अंत लेकर आता है और सफलता के अनेक द्वार खोल देता है। चाहे आप महिला हो या पुरुष sapne me white billi dekhna दोनों को समान फल देता है। इसलिए सपना देखने के बाद सुबह उठते ही सबसे पहले आपको अपने इष्ट देव को धन्यवाद करना चाहिए। 

हाथ जोड़कर आंखें बंद कर मन ही मन अपने इष्ट देव को याद करें और उनसे कहे कि आज आपने सपने में सफेद बिल्ली देखा है। इसलिए आपके जीवन में जो भी बुरा समय गुजर रहा है, उन समय को याद करते हुए अपने इष्टदेव से विनती करें, कि अब यह दौर मुझे दोबारा ना देखना पड़े मुझ पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखें। 

मित्रों आप सोच भी नहीं सकते sapne me safed billi dekhna आपको कितनी प्रकार से लाभ दिलाता है। अगर आप सपने में दो सफेद बिल्ली को साथ में देख लेते हैं तो सपने में दो सफेद बिल्ली देखना ( 2 white cats dream meaning ) आपको दोगुना लाभ दिलाता है।

तो दोस्तों आशा करते हैं कि आपके मन में जो सवाल था कि sapne mein safed billi dekhna kya hota hai इसका जवाब आपको मिल गया होगा। तो चलिए अब दूसरे प्रश्न की ओर चलते हैं।

सपने में धूसर बिल्ली देखने का मतलब. ( sapne me grey billi dekhna) grey cat in dream meaning 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में धूसर कलर की बिल्ली देखना शुभ नहीं बताया गया है। अगर आप sapne me grey colour की बिल्ली देखते हैं तो यह सपना आपको संकेत देता है। कि आपका कोई दुश्मन आप पर घात लगाए हुए हैं। आपके पल-पल की खबर वह ले रहा है। और आपको पता भी नहीं चल रहा है। ग्रे कलर एक ऐसा कलर होता है जो मिट्टी के रंग मैं रंग जाता है।

अर्थात अगर ग्रे कलर की वस्तु आपके आसपास कहीं रखा हुआ हो और उसके आसपास मिट्टी हो तो आपको देखने में थोड़ा परेशानी होगी। क्योंकि ग्रे कलर मिट्टी के रंग में मिल जाता है। इसी प्रकार अगर आप सपने में ग्रे कलर की बिल्ली देख लेते हैं तो आपको अपने दुश्मनों से सचेत रहना चाहिए। वह आप के आस पास ही रहेगा लेकिन आपको दिखाई नहीं देगा। 

या फिर आप उन पर सक नहीं कर पाएंगे और वह आपका भेद लेता रहेगा। और मौका मिलते ही आप पर हमला कर देगा। इसलिए  sapne me grey billi dekhna शुभ नहीं बताया गया है स्वप्न शास्त्र में ग्रे कलर की बिल्ली देखने पर अपने दुश्मनों से सावधान रहने को कहा गया है।

सपने में लाल कलर की बिल्ली देखना (sapne me lal billi dekhna) red cat in dream meaning

अगर आप सपने में लाल कलर की बिल्ली देख लेते हैं तो आपको थोड़ा सचेत रहना होगा। sapne me lal billi dekhna स्वप्न शास्त्र में खतरे का घंटी बताया गया है। क्योंकि लाल कलर की बिल्ली देखना बहुत ही दुर्लभ योग होता है। ऐसा बहुत कम लोगों को देखने को मिलता है। 

लेकिन जिसे भी लाल रंग की बिल्ली दिखाई देता है। उसे घर में पूजा पाठ कराना आवश्यक होता है। क्योंकि आपने ऐसे ही सपने में लाल बिल्ली नहीं देखा है। आपके ऊपर किसी ने जादू टोना किया है। 

हो सकता है आप सपने में सफेद बिल्ली के ऊपर सिंदूर लगा हुआ भी देख सकते हैं। या फिर सीधा लाल बिल्ली देख सकते हैं। दोनों स्थिति में आप पर जादू टोना होने का संकेत देता है। इसलिए आपको अपने घर में पूजा-पाठ जरूर करा लेना चाहिए।

सपने में बिल्ली का हमला करना। (sapne me billi ka hamla karna) seeing cat attack in dream meaning in hindi

अगर आप जानना चाहते हैं कि सपने में बिल्ली द्वारा हमला किये जाने का क्या मतलब है? (what does it mean to be attacked by a cat in your dream) तो मैं आपको बता दूं। कि यह सपना बहुत ही घातक सपना है। अगर सपने में बिल्ली आप पर हमला करती है (if cat attacking you in dream meaning) और सपने में बिल्ली आप को काट लेती है। तो यह सपना आपको संकेत देता है। कि आपके दुश्मन आप पर हमला करने के लिए तैयार हो रहा है।

आपको अपने दुश्मनों से बच कर रहना होगा। और दुर्घटना होने से बचना होगा। हो सकता है आपके साथ किसी प्रकार की कोई दुर्घटना घट जाए। इसलिए आपको पहले से सावधान रहना होगा। बाइक या कार वगैरह अगर आप चलाते हैं। तो थोड़ा संभलकर चलाएं। सपने में बिल्ली द्वारा काटने का अर्थ ( cat bite in dream meaning in hindi) अब आपको पता चल गया होगा। 

आशा करते हैं आप थोड़ा संभल कर रहेंगे। नहीं तो इसके परिणाम भुगतने के लिए भी तैयार रहेंगे। क्योंकि सपने में अगर बिल्ली आप को काटती है या आप पर हमला करती है (if cat bite you in dream meaning) तो उसका साफ अर्थ है। की आपको दुर्घटना से बच कर रहना है और अपने दुश्मनों से भी। क्योंकि स्वप्न शास्त्र में sapne me billi ka attack dekhna शुभ नहीं माना गया है। 

बहुत सारे लोग हमें कमेंट कर रहे थे की सपने में बिल्ली ने मुझ पर हमला किया का अर्थ (cat attacking me in dream meaning) बताओ तो आशा करते हैं उन लोगों को उनका जवाब मिल गया होगा तो चलिए अब आगे चलते हैं।

सपने में बिल्ली को गुस्से में देखना ( sapne me gussel billi dekhna) seeing angry cat in dream meaning

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बिल्ली को गुस्से में देखना शुभ नहीं बताया गया है। अगर आप सपने में बिल्ली को गुस्से में देखते हैं तो आज आपका किसी से झगड़ा हो सकता है। बेवजह बिना मतलब का कोई आप से उलझ सकता है। जिससे आपका दिन खराब हो सकता है। 

इसलिए अगर आप सपने में बिल्ली को गुस्से में देख लेते हैं। तो सुबह आपको पूरा दिन किसी से झगड़ा नहीं करना है। कोशिश करना है कि पूरा दिन जो भी आपसे मिले। उससे हंसते मुस्कुराते हुए बात करें। कोई कुछ बोल भी दे तो उसकी बातों को बुरा ना माने। फिर सब अच्छा होगा और इस सपने का प्रभाव समाप्त हो जाएगा।

सपने में बिल्ली पकड़ना (sapne me billi pakadna) catching a cat in dream meaning.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बिल्ली पकड़ना एक सुखद सपना बताया गया है। अगर आप सपने में देखते हैं कि आप किसी बिल्ली को गोद में उठा रहे हैं। या फिर किसी भागती हुई बिल्ली को पकड़ लेते हैं। तो यह सपना आपके जीवन में खुशियां लेकर आता है। आज का आपका पूरा दिन बहुत ही अच्छा बीतने वाला है आपको हर प्रकार से खुशी मिलने वाला है।

सपने में कुत्ता और बिल्ली देखना (sapne me kutta aur billi dekhna) dog and cat in dream meaning

सपने में कुत्ता और बिल्ली देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार मिश्रित फल देने वाला सपना बताया गया है। क्योंकि वास्तविक जीवन में कुत्ता अपने मालिक का वफादार होता है जबकि बिल्ली ऐसा नहीं होती है। कुत्ते को अगर आप मार भी देते हैं तो वह आपको काटने की कोशिश नहीं करता है। 

लेकिन अगर आप बिल्ली को मारते हैं तो बिल्ली आप पर झपट जाएगी आपको काटने की कोशिश करेगी। चाहे आप बिल्ली को कितना भी प्यार से क्यों न पाल लें वह वफादार नहीं होती है। इसलिए कुत्ता और बिल्ली को एक साथ सपने में देखना, ना ही आपको लाभ दिलाएगा और ना ही आपको कोई हानि होगी। जैसा आपका जीवन चल रहा है वैसा ही चलता रहेगा।

सपने में बिल्ली और बंदर देखना (sapne me billi aur bandar dekhna ) seeing cat and monkey in dream meaning

सपने में बिल्ली और बंदर देखना बहुत ही शुभ सपना बताया गया है। क्योंकि बंदर और बिल्ली कभी भी साथ में नहीं रह सकते। और ऐसा आपने कभी अपने रियल लाइफ में नहीं देखा होगा। परंतु अगर आपने सपने में बिल्ली और बंदर को एक साथ देखा है तो इसका कुछ गूढ़ रहस्य है। 

इसका साफ अर्थ यह है। कि आपका कोई मित्र या आपका कोई पड़ोसी अगर आप से लंबे समय से बात नहीं कर रहा था, आपसे किसी प्रकार का विवाद था या झगड़ा झंझट हुआ था तो अब उसका मन बदलने वाला है। वह आपसे दोबारा दोस्ती करने का कोशिश करेगा।

साफ शब्दों में कहें तो आपका उससे फिर से मित्रता होने वाला है आप फिर से उनसे बात करने वाले हैं। सपने में कुत्ता और बिल्ली को एक साथ देखना बिगड़े हुए रिश्ते को फिर से बनाता है।

सपने में बिल्ली का पीछा करना ( sapne me billi ka picha karna)  chasing a cat in dream meaning

स्वप्न शास्त्र में सपने में बिल्ली का पीछा करना अच्छा नहीं माना गया है। अगर आप सपने में देखते हैं कि बिल्ली आपके आगे आगे भाग रही है। और आप बिल्ली के पीछे पीछे बिल्ली को पकड़ने के लिए भाग रहे हैं। लेकिन बिल्ली को आप पकड़ नहीं पाते हैं। तो यह सपना आपके लिए नुकसान होने का संकेत देता है। 

आपको किसी प्रकार से हानि हो सकती है। ‌ इसलिए अगर आप सपने में बिल्ली के पीछे खुद को भागते हुए देखे हैं। तो आपको अपने धन की रक्षा करने के उपाय ढूंढने चाहिए। और बेफिजूल का खर्च करने से बचना चाहिए। sapne me billi ko bhagte dekhna घर में चोरी होने का भी पूर्व संकेत देता है।

सपने में बिल्ली का बच्चा देखना (sapne me billi ka baccha dekhna) seeing a kitten in dream meaning

स्वप्न शास्त्र के अनुसार sapne me billi ke bacche ko dekhna एक बहुत ही सुखद सपना बताया गया है। क्योंकि बच्चा चाहे किसी का भी हो कितना भी खतरनाक जानवर का क्यों ना हो वह आपको कभी नुकसान नहीं पहुंचाता है। शेर जैसे हिंसक पशु का बच्चा भी बिल्ली के बच्चे के समान ही दिखता है। 

अगर शेर के बच्चे और बिल्ली के बच्चे को एक साथ रख दिया जाए तो आप यह नहीं बता पाएंगे कि कौन सा बिल्ली का बच्चा है या कौन सा शेर का बच्चा है क्योंकि दोनों बच्चे में एक समान दिखते हैं। कहने का अर्थ यह है की किसी भी जीव जंतु या जानवर के बच्चे को आप सपने में देखते हैं तो यह सपना आपको सदैव खुशियां ही देता है। 

सपने में बिल्ली पालने का मतलब (sapne me billi palna) petting a cat in dream meaning

स्वप्न शास्त्र के अनुसार sapne me billi palna एक शुभ सपना है अगर आप सपने में देखते हैं। ‌‌कि आप अपने घर में बिल्ली पाल रहे हैं। तो यह सपना खुशियां देने वाला सपना है। इसलिए अगर आप सपने में बिल्ली को पालते हुए देखते हैं तो आपको खुश होना चाहिए। यह सपना आपको किसी भी प्रकार से नुकसान नहीं पहुंचाता है।

सपने में बिल्ली और चूहा देखना (sapne me billi aur chuha dekhna) seeing cat and mouse in dream meaning

सपने में बिल्ली और चूहा देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार बहुत ही शुभ फल देने वाला सपना बताया गया है। अगर आप सपने में बिल्ली और चूहे को एक साथ देखते हैं तो यहां सपना घर में खुशियां लाती है। पारिवारिक सुख प्राप्त होता है। 

क्योंकि बिल्ली और चूहा कभी एक साथ नहीं हो सकता। चूहा बिल्ली का भोजन है। बिल्ली चूहे को मारकर खाती है। लेकिन अगर आप सपने में बिल्ली को चूहे के साथ खेलते हुए देख लेते हैं या एक साथ देख लेते हैं। तो यह सपना आपको पारिवारिक सुख में लाभ दिलाता है।

सपने में चितकबरी बिल्ली देखना (sapne me chitkabri billi dekhna) Seeing Pied cat in dream.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में चितकबरी बिल्ली देखना या sapne me black and white billi dekhna इस बात का संकेत देता है। की इस समय आपको आपके व्यवसाय में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। किसी दिन आपको लाभ होगा तो किसी दिन आपको हानि होगा। यह सपना आपको मिश्रित फल देता है। इसलिए सपने में चितकबरी बिल्ली देखना या सपने में सफेद और काली बिल्ली देखना मिश्रित फल देने वाला सपना बताया गया है।

सपने में भूरे रंग की बिल्ली देखना (sapne me brown billi dekhna) seeing brown cat in dream meaning

स्वप्न शास्त्र के अनुसार sapne me bhuri billi dekhna बहुत ही शुभ सपना बताया गया है। क्योंकि भूरे रंग की बिल्ली को देखना हर किसी के नसीब में नहीं होता है। इस सपने को दैवीय शक्ति के साथ जोड़कर देखा जाता है। क्योंकि sapne me bhure rang ki billi dekhna भगवान का आशीर्वाद मिलना जैसा होता है। 

अगर आपकी कोई अधूरी इच्छा है। तो वह शीघ्र ही पूरी होगी। घर में खुशियां आएंगी। घर में कुछ मेहमान भी आ सकते हैं। आपको कोई उपहार भी मिल सकता है। कुल मिलाकर कहें तो सपने में भूरी बिल्ली देखना किस्मत खुलने जैसा है। आपको हर प्रकार से धन लाभ होता है और घर में खुशियां बनी रहती है।

सपने में बहुत बड़ी बिल्ली देखना (sapne me badi billi dekhna) seeing big cat in dream meaning

अगर आप सपने में बहुत बड़ी बिल्ली देख लेते हैं तो यह सपना संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके कार्य में बाधा उत्पन्न होने वाली है। जो भी कार्य आप करेंगे अंत में उस कार्य में कोई ना कोई बाधा उत्पन्न हो जाएगी और वह कार्य आपका बाधित हो जाएगी। 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बहुत बड़ी बिल्ली देखना शुभ नहीं माना गया है। ऐसा सपना देखने पर अपने इष्ट देवी देवताओं की पूजा आराधना करते रहें और उन से विनती करते रहें कि आपके कार्य में किसी प्रकार की कोई भी बाधा ना आए।

सपने में बिल्ली को चूहा खाते देखना (sapne me billi ke muh me chuha dekhna) Seeing a cat eating a mouse in a dream.

स्वप्न शास्त्र में सपने में बिल्ली को चूहा खाते देखना या बिल्ली के मुंह में चूहा देखना बहुत ही शुभ सपना बताया गया है। शास्त्र कहती है कि अगर बिल्ली आपके घर में चूहा पकड़ती है ऐसा सपना आप सपने में देखते हैं। तो यह सपना आपके धन की रक्षा करता है। घर में धन में वृद्धि होती है।

 ‌जितना कमाते हैं उतना आप बचा पाते हैं क्योंकि आपका धन नष्ट नहीं होता है। क्योंकि चूहा आपके घर के धन को नष्ट करता है और बिल्ली चूहे को मारकर आपके धन की रक्षा करती है। ‌इसलिए sapne me billi ke muh me chuha dekhna या sapne me billi ko chuha khate dekhna या बिल्ली द्वारा चूहा पकड़ना एक शुभ सपना बताया गया है। ‌

सपने में गर्भवती बिल्ली देखना (sapne me pregnant billi dekhna) Seeing pregnant cat in dream.

स्वप्न शास्त्र कहती है कि सपने में गर्भवती बिल्ली देखना घर में धन की वृद्धि होने जैसा है। क्योंकि गर्भवती बिल्ली उसी के घर में अपने बच्चे को जन्म देना पसंद करती है। जहां उसके खाने के लिए भोजन पर्याप्त मात्रा में हो। इसलिए अगर आपने सपने में गर्भवती बिल्ली देखा है। तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ सपना है आपके घर में धन की वृद्धि होने वाली है।

सपने में बिल्ली को बच्चा देते देखना (sapne me billi ko bache dete dekhna) cat giving birth to kittens in dream meaning

सपने में बिल्ली को बच्चा देते देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार एक शुभ सपना बताया गया है। क्योंकि बच्चे को जन्म देते समय बिल्ली के मन में बस अपने बच्चे के प्रति प्यार और ममता और होती है। उस समय वह सिर्फ अपने बच्चे के बारे में सोच रही होती है। इसलिए स्वप्न शास्त्र कहती है की sapne me billi ki delivery dekhna व्यक्ति के मन में मातृत्व या पितृत्व भाव को जागृत करती है। 

अगर आप विवाहित हैं। और आपके बच्चे हैं तो आप अपने बच्चे को ढेर सारा प्यार देंगे। यदि अभी तक आपके बच्चे नहीं हुए हैं। तो आप प्रयास कर सकते हैं sapne me billi ko bacche dete dekhna आपके लिए एक संकेत है कि अगर आपकी इच्छा हो तो आप माता-पिता बन सकते हैं।

कुल मिलाकर साफ शब्दों में कहूं। तो सपने में बिल्ली को बच्चे देखते देखना महिलाओं को मातृत्व सुख और पुरुषों को पितृत्व सुख प्रदान करता है। बहुत सारे लोग हमें कमेंट कर कर पूछ रहे थे की sapne me billi ko bachha dete dekhna का अर्थ (cat giving birth in dream meaning) बताइए। तो आशा करते हैं कि ऐसे मित्रों को उनका जवाब मिल गया होगा।

सपने में बिल्ली को दूध पीते देखना (sapne me billi ko doodh peete dekhna) Seeing a cat drinking milk in a dream.

स्वप्न शास्त्र कहती है कि सपने में बिल्ली को दूध पीते देखना या sapne me billi ko dudh pilana बहुत ही शुभ संकेत देता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगा। जो भी कार्य आप करने को ठान लोगे उस कार्य में आपको सफलता निश्चित रूप से मिलेगा। 

चाहे आप जॉब की तैयारी कर रहे हो, किसी व्यवसाय की तैयारी कर रहे हो, या किसी प्रकार से कोई नया बिजनेस स्टार्ट करने का सोच रहे हो, तो आप इस समय सच्चे लगन और निष्ठा से अपना कार्य प्रारंभ करें। आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। और आपके आय में वृद्धि होगी।

सपने में घायल बिल्ली देखना (sapne me ghayal billi dekhna) Seeing injured cat in dream.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार sapne me jakhmi billi dekhna इस बात का संकेत देता है कि आने वाले समय में आपको कष्ट का सामना करना पड़ेगा। किसी भी कारण से आपको कष्ट हो सकता है। अगर आप वाहन आदि चलाते हैं तो थोड़ा सा ध्यान से चलाएं दुर्घटना होने से बचें। अगर आप किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो उसका जल्द से जल्द इलाज करा लें। 

उस बीमारी को बढ़ने ना दें। नहीं तो आपको काफी ज्यादा कष्ट झेलना पड़ सकता है। इस सपने का निवारण के लिए आप अपने इष्ट देवी देवताओं की पूजा आराधना करते रहें। आपको शीघ्र इस सपने के बुरे प्रभाव से राहत मिलेगी।

Previous Post
Next Post
Related Posts