सपने में शेर देखना - sapne main sher dekhna (lion in dream meaning)

सपने में शेर देखना - sapne main sher dekhna (lion in dream meaning)

सपने में शेर देखना - sapne main sher dekhna (lion in dream meaning)
sapne main sher dekhna


नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में सपने में शेर ( सिंह) देखना आपके वास्तविक जीवन में क्या फल देता है शुभ या अशुभ जानेंगे सारा कुछ। आपको तो पता ही होगा कि शेर और सिंह एक ही जानवर को कहते हैं इसलिए जहां जहां शेर शब्द इस्तेमाल किया गया है उसे आप सिंह भी समझ सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

सपने में शेर देखना - sapne main sher dekhna.


सपने में शेर देखना शुभ और अशुभ दोनों फल देता है लेकिन आप क्या प्राप्त करेंगे यह आपको यह पोस्ट पढ़ने के बाद ही पता चलेगा। एक तरफ शेर एक हिंसक पशु है जिसे सभी डरते हैं क्योंकि शेर कभी भी हमला कर सकता है इसलिए अगर आप सपने में शेर देखते हैं तो आपको अपने दुश्मनों के प्रति सचेत रहना है यदि आपके कोई दुश्मन है तो वहीं दूसरी ओर शेर को जंगल का राजा भी कहा जाता है। 

इसलिए अगर आपके कोई दुश्मन ही नहीं है तो आप एक राजा की भांति अपना जीवन जिएंगे आपको किसी से डरने की जरूरत नहीं होगी बल्कि लोग आपसे करेंगे आप हर परिस्थितियों का सामना करने के लिए खुद सक्षम होंगे और हर क्षेत्र में आप विजय प्राप्त करेंगे। बाकी पूरा डिटेल से नीचे पोस्ट में आप देख सकते हैं कि किस प्रकार से शेर को आप देखते हैं और उसके क्या फल आपको प्राप्त होंगे।

सपने में शेर शेरनी की जोड़ी देखना - sapne main sher sherni ki jodi dekhna.


सपने में शेर शेरनी की जोड़ी देखना आपके पारिवारिक जिंदगी में प्यार को बढ़ाता है अगर आप सपने में शेर और शेरनी की जोड़ी देखते हैं और आप अविवाहित हैं यानी आप की जगह अभी शादी नहीं हुई है तो जल्द ही आपकी शादी लग जाएगी और आपको जो जीवनसाथी मिलेगा चाहे लड़का हो या लड़की कोई भी अगर सपने में शेर या शेरनी की जोड़ी देखते हैं तो जल्द ही  आपको किसी से प्रेम होने वाला है। आपको अपना जीवन साथी मिल सकता है जो आपसे बहुत ज्यादा प्रेम करेंगे या फिर आपकी शादी भी लग सकती है। 

अगर आप शादीशुदा हैं और सपने में शेर शेरनी की जोड़ी देखते हैं तो आपके शादीशुदा जिंदगी में जो भी अभी तक कठिनाइयां चल रही थी वह सारी कठिनाइयों का नाश होने वाला है और अब आपके जीवन में खुशियां आने वाले हैं आपके पति आपसे बहुत प्रेम करेंगे यदि आप महिला हैं। और अगर आप पुरुष हैं तो आपकी पत्नी आपसे बहुत प्रेम करेगी कुल मिलाकर अगर कहा जाए अगर आप सपने में शेर शेरनी की जोड़ी देखते हैं तो आपके जीवन में ढेर सारा प्यार आने वाला है।

सपने में शेर को सोते हुए देखना - sapne main sher ko sote hue dekhna.


सपने में शेर को सोते हुए देखना शुभ और अशुभ दोनों फल देता है । सपने में शेर को सोते हुए देखना आपके आलसी स्वभाव को दर्शाता है इसलिए अगर आप सपने में शेर को सोते हुए देखते हैं और वास्तविक जीवन में आप आलसी इंसान हैं और आपको अपने कार्य के प्रति रुचि नहीं बढ़ रहा है । आप कार्य से भाग रहे हैं तो यह आपके लिए अशुभ संकेत है। यह आपको संकेत दे रहा है की अपने आलसी स्वभाव को खत्म कर अपने कार्य के प्रति निष्ठावान बने नहीं तो आप को बहुत हानि हो सकती है।

 वहीं दूसरी ओर सपने में शेर को सोते हुए देखना शुभ संकेत भी लेकर आता है। अगर आप एक मेहनती इंसान हैं अपने कार्य के प्रति आप निष्ठावान हैं आप अपने कार्य को पूरे दिलो जान से कर रहे हैं और अभी तक आपको अपने कार्य में सफलता नहीं मिला है तो आपको समझ लेना चाहिए कि जल्द ही आपको अपने कार्य में सफलता मिलने वाला है क्योंकि सपने में सिर को सोते हुए देखना आपको अपने कार्य में सफलता दिलाएगा। यह आपके सफल होने से पहले आप के कुछ पल आराम करने के संकेत दे रहे हैं ।

सपने में शेर का बच्चा देखना - sapne main sher ka baccha dekhna.


सपने में शेर का बच्चा देखना एक शुभ स्वप्न है अगर एक शादीशुदा महिला सपने में शेर का बच्चा रहती है तो उनको समझ लेना चाहिए कि आने वाले समय में वह जल्द ही मां बन सकती है और एक शक्तिशाली और सुंदर पुत्र को जन्म दे सकती है जिसका रहन सहन सिंह की भांति होगा सिंह को जंगल का राजा कहा जाता है इसलिए जो पुत्र जन्म लेगा वह एक राजा की तरह जीवन जिएगा।

अगर गर्भवती महिला सपने में शेर का बच्चा देखती है तो इसका अर्थ यह है कि वह महिला जल्द ही एक शारीरिक रूप से सशक्त शक्तिशाली मानसिक रूप से तेज सुंदर और सुशील बच्चे को जन्म देने वाली है जो समाज में अपने माता-पिता का नाम रोशन करेगा।

वहीं दूसरी और अगर कोई साधारण व्यक्ति सपने में शेर का बच्चा देखता है तो इसका अर्थ यह है कि वह अपने जीवन में ढेर सारा धन प्राप्त करने वाला है उसके जीवन में चल रही कठिनाइयां जल्द ही समाप्त हो जाएगी और आर्थिक रूप से वह व्यक्ति धनी हो जाएगा।

सपने में शेर की सवारी करना - sapne main sher ki sawari karna.


सपने में शेर की सवारी करना एक पावरफुल सपना है अगर आप सपने में शेर की सवारी करते हैं या खुद को शेर के ऊपर बैठे हुए देखते हैं। यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ फलदाई है आप जिस भी क्षेत्र में वर्क कर रहे हैं आपको उस क्षेत्र में प्रमोशन मिल सकता है अगर आप जॉब के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपको जवाब मिल सकता है ऐसा सपना आपको पावरफुल बनाता है आपको एक पावर देता है शक्ति देता है। जिस पावर के जरिए आप जो चाहे वह कर सकते हैं आपको किसी से पूछने की जरूरत नहीं है अपने लाइफ जीने के लिए अब अपने तरीके से अपने लाइफ को जी सकते हैं।

अगर आप पहले से किसी जॉब में कार्यरत हैं तो आप को सबसे बड़े दर्जे की जो पोस्ट होगी उसमें आपको प्रमोशन मिल सकता है आप का रुतबा गजब का होगा आपका मान सम्मान में इतनी जल्दी वृद्धि होगी कि आप सोच भी नहीं सकेंगे कि अचानक कैसे ऐसा हो गया तो कुल मिलाकर या सपना आपको शुभ फल देता है।

सपने में शेर का हमला देखना - sapne main sher ka hamla dekhna.


सपने में शेर का हमला देखना एक अशुभ सपना है यह आपको सचेत करने के लिए संकेत दे रहा है। अगर आप सपने में शेर को देखकर डर रहे हैं या फिर सिर आप क दौड़ा रहा है आप शेर के आगे आगे भाग रहे हैं या फिर शेर आप को काट कर खा रहा है किसी भी तरह से अगर आप सपने में शेर का हमला देखते हैं यह सपना आपको संकेत दे रहा है की आपके शत्रु आपके दुश्मन आप के खिलाफ कोई बड़ा षड्यंत्र रच रहा है जो आपको बड़ी हानि पहुंचा सकता है। 

इसलिए अपने दुश्मनों के प्रति आपको सचेत रहना है आपकी कमजोरी क्या है सबसे पहले आपको यह पता होना चाहिए क्योंकि आपका दुश्मन सबसे पहले आपकी कमजोरी ढूंढता है उसके बाद वह आप पर हमला करता है इसलिए अपनी कमजोरी को किसी के सामने ना आने दें और अपने दुश्मनों से सतर्क रहें।

सपने में शेर से डरना - sapne main sher se darna.


सपने में शेर से डरना आपको वास्तविक जीवन में निडर बनाती है अगर आप सपने में खुद को शेर से डरते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि वास्तविक जीवन में आप किसी कारण से या किसी घटना से भयभीत हैं ।आपके अंदर एक डर है जो सपना बनकर आप को डराती है लेकिन अब आप को डरने की जरूरत नहीं है आप को शेर की भांति निडर बनना है और जो भी परिस्थितियां आपके सामने आ रही है उनसे डंटकर सामना करना है आपका डर निश्चित रूप से समाप्त हो जाएगा।

सपने में शेर की दहाड़ सुनने का अर्थ - sapne main sher ki dahad sunne ka arth.


सपने में शेर की दहाड़ या आवाज सुनना एक शुभ सपना माना गया है। सपने में शेर की दहाड़ सुनने पर आपके जीवन में जो भी उतार-चढ़ाव चल रहे हैं। जो भी समस्याएं आपके जीवन में चल रही है उन सारी समस्याओं से आपको मुक्ति मिल जाएगी सारी समस्याएं शेर की दहाड़ सुनकर आपसे दूर भाग जाएगी और आपको एक सुखमय जीवन प्राप्त होगा।

सपने में शेर को पिंजरे में बंद देखना - sapne main sher ko pinjre main band dekhna.


सपने में शेर को पिंजरे में बंद देखना यह बताती है की आप अपने जीवन में अपनी शक्तियों का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। क्योंकि शेर एक शक्तिशाली जानवर है उनके पास इतनी शक्ति है कि वह किसी भी पिंजरे को तोड़ कर आहर भाग सकती है लेकिन वह अपनी शक्ति को पहचान नहीं पा रहा है और एक छोटे से पिंजरे में अपने आप को बंद कर लेता है इसी प्रकार आपके जीवन में भी ऐसा ही चल रहा है। 

आप अपने बुद्धि अपने विवेक का इस्तेमाल अपने कार्य के प्रति नहीं कर पा रहे हैं अपनी शक्तियों का सही उपयोग आप नहीं कर पा रहे हैं अगर आप सपने में शेर को पिंजरे में बंद देखते हैं तो आपको थोड़े समय के लिए कहीं एकांत में घूमने के लिए जाना चाहिए ताकि आपके मस्तिष्क को थोड़ा सा आराम मिले और आपको सोचने समझने की शक्ति मिल सके ताकि आप अपने कार्य के प्रति सही निर्णय ले सकें।

सपने में शेर को शिकार करते हुए देखना - sapne main sher ko shikar karte hue dekhna.


सपने में शेर को शिकार करते हुए देखना एक शुभ सपना है अगर आप सपने में शेर को शिकार करते हुए देखते हैं और आप किसी भी कानूनी मामले में कोई केस लड़ रहे हैं तो आपको केस में जीत मिलने का संकेत यश अपना देती है।

सपने में शेर का शिकार करना - sapne main sher ka shikar karna.


अगर आप सपने में शेर का शिकार करते हुए खुद को देखते हैं यह सपना आपके लिए शुभ संकेत लेकर आता है यह आपको बताता है कि आपके अंदर जो भी नेगेटिव एनर्जी नकारात्मक शक्तिया बुरी आदतें थी आप उन बुरी आदतों को मार रहे हैं और ऐसा करने से आपको हर क्षेत्र में सफलता मिल सकता है क्या सपना आपके बुरी आदतों का त्याग करते हुए अच्छी आदतों को ग्रहण करने का संकेत देती है।

सपने में शेर का झुंड देखना - sapne main sher ka jhund dekhna.


 सपने में शेर का झुंड देखना एक से अपना माना गया है अगर आप सपने में शेर का झुंड देखते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपके जीवन में आपके मित्र आपके हर क्षेत्र में सहयोग करने के लिए खड़े हैं आपका मित्र आपको बहुत ही सहयोग कर सकता है कुल मिलाकर कहें तो और आप किसी भी परेशानी में फंसते हैं और सपने में सिर का झुंड देख लेते हैं तो उस परेशानी से आपको आपके मित्र निकाल सकते हैं। इसलिए उस समय आपको अपने मित्र का सहयोग जरूर ले लेना चाहिए।

सपने में खुद को शेर की खाल पहने हुए देखना - sapne main khud ko sher ki khal pahne dekhna.


अगर आप सपने में खुद को शेर की खाल पहने हुए देखते हैं तो यह सपना संकेत देती है कि आप अपने जीवन में आपके अंदर जो भी अहंकार था जो भी हिंसक भाव आपके अंदर था आपने उस पर विजय प्राप्त कर ली है क्योंकि सिंह या शेर एक हिंसक पशु है इसलिए अगर आप सपने में शेर की खाल पहने खुद को देखते हैं तो आपके अंदर जो भी हिंसक भाव या नेगेटिव एनर्जी था आपने उन पर विजय प्राप्त कर ली है और आपको अब हर क्षेत्र में सफलता मिल सकती है बस जरूरत है आपको कड़ी मेहनत करने का।

नवरात्रि के दिन सपने में शेर देखना - navratri ke din sapne main sher dekhna.


सिंह या शेर मां दुर्गा की सवारी या वाहन है यदि आप नवरात्रि के दिन सपने में शेर देखते हैं तो यह सपना बहुत ही शुभ सपना माना गया है। ऐसा सपना देखने पर आपको समझ जाना चाहिए कि माता दुर्गा की कृपा आपके ऊपर अब बरसने वाले हैं आपको आपके मनचाहा वरदान आपको प्राप्त होने वाला है आपकी हर मनोकामना पूर्ण होने वाली है बस सच्चे हृदय से सच्चे मन से माता दुर्गा की आप उपासना करते रहें और उन पर विश्वास रखें भगवान के घर में देर है लेकिन अंधेर नहीं एक बार प्रेम से बोलिए जय माता दी।


Previous Post
Next Post
Related Posts