सपने में घोड़ा देखना - sapne main ghoda dekhna ( स्वप्न में अश्व देखना ) horse in dream meaning.

सपने में घोड़ा देखना - sapne main ghoda dekhna ( स्वप्न में अश्व देखना )  horse in dream meaning.

सपने में घोड़ा देखना - sapne main ghoda dekhna ( स्वप्न में अश्व देखना )  horse in dream meaning.
 sapne main ghoda dekhna


नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैं आप लोगों को बताने जा रही हूं  सपने में घोड़ा देखना आपके जीवन में क्या फल देता है ऐसे तो सपने में अपने किस प्रकार से घोड़ा को देखा है यह बहुत मायने रखता है क्योंकि हर प्रकार से घोड़े को देखने का अलग-अलग अर्थ होता है और इस पोस्ट में मैं आपको बहुत सारे तरह से घोड़े को देखने का मतलब बताने जा रही हूं तो पूरा पोस्ट को जरूर पढ़िएगा ताकि भविष्य में अगर आप किसी भी तरह से घोड़े को सपने में देखते हैं तो आपको उसका अर्थ पहले से पता हो तो चलिए शुरू करते हैं 

सपने में घोड़ा देखना - sapne main ghoda dekhna ( स्वप्न में अश्व देखना )  horse in dream meaning.


सपने में घोड़ा देखना या स्वप्न में अश्व देखना यह एक शुभ सपना है लेकिन कभी-कभी यह आपको नुकसान भी दे देता है इसलिए आपने घोड़े को किस प्रकार से देखा है यह बहुत मायने रखता है इसलिए नीचे मैं आपको हर प्रकार से घोड़े को देखने का अलग-अलग अर्थ सहित सटीक और सही उत्तर दे रही हूं ताकि आपको अच्छे से पता चल जाए कि सपने में घोड़ा देखना क्या फल देता है?

सपने में दौड़ता हुआ घोड़ा देखना - sapne mein daudta hua ghoda dekhna.


सपने में दौड़ता हुआ घोड़ा देखना आपको धन लाभ दिलाता है व्यापार में वृद्धि करता है और आपको कार्य क्षेत्र में पदोन्नति उन्नति दिलाता है कुल मिलाकर अगर कहा जाए तो सपने में दौड़ता हुआ घोड़ा देखना बहुत ही शुभ माना गया है।

सपने में घायल घोड़ा देखना - Sapne main Ghayal ghoda dekhna.


सपने में घायल घोड़ा देखना आपके बहुत ही करीबी आपके बहुत ही प्रिय मित्र के जीवन में संकट का आभास कराता है। आपके किसी प्रिय मित्र किसी मुसीबत में पढ़ने वाले हैं। इसलिए अगर आपका कोई मित्र है तो उन्हें आप सचेत कर दें कि कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में सोचे और सही डिसीजन लेने के बाद ही कोई कार्य करे।

सपने में काला घोड़ा देखना - sapne main Kala ghoda dekhna.


 सपने में काले घोड़े को देखना आपके जीवन में मुसीबत का आने का संकेत है आपको कोई अपना प्रिय धोखा दे सकता है इसलिए आपको अपने जीवन में सचेत रहना है और कोई भी कार्य करने से पहले सौ बार सोचना है कि जो काम आप करने जा रहे हैं वह सही है कि नहीं और अपने किसी प्रिय पर ज्यादा आंख मूंदकर भरोसा ना करें।

सपने में सजा हुआ घोड़ा देखना - sapne main Saja hua ghoda dekhna.



सपने में सजा हुआ घोड़ा देखना धन हानि की ओर इशारा करता है। अगर आप सपने में सजा हुआ घोड़ा देखते हैं तो आपको अपने कार्य क्षेत्र में या फिर व्यापार के क्षेत्र में यह कोई भी लेनदेन आप करते हैं तो उसमें आपको नुकसान हो सकता है इसलिए कोई भी कार्य करने से पहले आपको सावधानी बरतनी चाहिए और काफी सूझबूझ से काम लेना चाहिए ताकि नुकसान ना हो।

सपने में सफेद रंग का घोड़ा देखना - sapne main safed rang ka ghoda dekhna.


सपने में सफेद रंग का घोड़ा देखना धन लाभ की ओर संकेत देता है अगर आप सपने में सफेद रंग का घोड़ा देखते हैं तो आपको जल्द ही किसी भी क्षेत्र से किसी भी माध्यम से आपको धन लाभ हो सकता है।

सपने में घोड़े की सवारी करना - sapne main ghode ki sawari karna.


सपने में घोड़े की सवारी करना आपको जीवन में सफलता की शिखर की ओर लेकर जाता है आपके प्रगति के द्वार खोलते हैं। कुल मिलाकर कहें तो आपको जीवन में सफल बनाता है अगर आप सपने में घोड़े की सवारी करते हैं तो बहुत जल्द आप सफलता प्राप्त करने वाले हैं समय किसी भी क्षेत्र में प्राप्त कर सकते हैं यह क्षेत्र में आप मेहनत कर रहे हैं उसका जल्दी परिणाम आपको मिलने वाला है।

सपने में घोड़े से उतरना या गिरना - sapne main ghode se utarna ya girna.


अगर आप सपने में देखते हैं कि आप घोड़े से उतर रहे हैं या फिर आप घोड़े से गिर रहे हैं तो यह एक अशुभ सपना है। सपने में घोड़े से उतरना या गिरना आपको आर्थिक रूप से नुकसान दिलाता है। जिनसे आपको दुखों का सामना करना पड़ सकता है। आपके साथ किसी प्रकार का अप्रिय घटना घट सकता है।

चलिए अगर आप सपने में घोड़े से उतरते हुए या गिरते हुए खुद को देखते हैं तो आपको सावधानी पूर्वक वाहन चलाना चाहिए साथ ही आपको अपने कार्य पर सचेत होकर मन लगाकर कार्य करना चाहिए कोई भी काम करने से पहले आपको यह देखना होगा कि आपको इन से कहीं नुकसान तो नहीं होने वाला है। कुल मिलाकर कहें तो आपको सचेत रहना होगा।

सपने में घुड़सवार देखना या घुड़सवारी करना - sapne mainn ghudsawar dekhna ya ghudsawari karna.


सपने में घुड़सवार देखना या घुड़सवारी करना आपके अंदर एक पॉजिटिव एनर्जी को भर देता है अब जिन किसी से भी बात करेंगे वह आपके बातों से मोहित हो जाएगा और जो आप उनसे कराना चाहेंगे वह कार्य आपका हो जाएगा अगर आप किसी ऑफिस में कार्य करते हो तो आप अपने बॉस को अपनी पदोन्नति के लिए मना सकते हो अगर आप किसी लड़की से प्यार करते हो तो यह सही मौका है उसे प्रपोज करने का । कुल मिलाकर कहूं तो जो आप करना चाहेंगे वह कार्य आपका हो जाएगा बस कोशिश करिए।

सपने में भागते हुए घोड़े को देखना - sapne main bhagte hue ghode ko dekhna.


सपने में भागते हुए घोड़े को देखना एक सुभ सपना माना गया है। कहा जाता है कि भागते हुए घोड़े की तस्वीर घर के दीवार पर लगाने से सफलता मिलती है इसी तरह अगर आप भागते हुए घोड़े को सपने में देखते हैं कि यह आपके जीवन में तरक्की आता है आपको सफलता दिलाता है और आपको कभी रुकने नहीं देता आपको कभी थकने नहीं देता आपको संघर्ष करने के लिए प्रेरित करते रहता है इसलिए सपने में भागते हुए घोड़े को देखना एक बहुत ही शुभ सपना माना गया है।

सपने में बीमार घोड़ा देखने का मतलब - sapne main bimar ghoda dekhne ka matlab.


सपने में बीमार घोड़ा देखना आपके किसी अपने के मन में आपके प्रति द्वेष पैदा कर सकता है इसलिए अगर आपको ऐसा लगे कि आपका कोई अपना आपसे गलत व्यवहार कर रहा है तो आपको यह पता लगाना होगा कि आखिर वह किस गलतफहमी का शिकार हुआ है आपको उन्हें बोलने का मौका देना चाहिए और यह पता करना चाहिए कि आखिर वह क्यों गुस्सा है आपसे आप अगर कहीं काम कर रहे हैं तो आपके बॉस आपके प्रति नाखुश हो सकते हैं आपके घर में आपके परिवार जन आपसे नाखुश हो सकते हैं इसलिए इस वक्त आपको थोड़ा संभल कर और समस्या का कारण ढूंढ कर समस्या का समाधान करना चाहिए।

सपने में भूरा घोड़ा देखना - sapne main bhura ghoda dekhna.


सपने में घोड़ा घोड़ा देखना आपके कार्यक्षेत्र में आपको सफलता दिलाने का संकेत लेकर आता है लेकिन यह भी बताता है कि आपमे उस कार्य के प्रति उत्साह नहीं है आप का मनोबल काफी कमजोर है आप में आत्मविश्वास की कमी है इसलिए अगर आप अपने कार्य में सफलता चाहते हैं तो आपका आत्मविश्वास आपके कार्य के प्रति उच्च होना चाहिए आपको अपने कार्य में पूरी लगन से मेहनत करना होगा तभी आपको सफलता मिलेगा।

सपने में घोड़े पर चढ़ना क्या फल देता है? - Sapne mein ghode par chadhna kya fal deta hai.


सपने में घोड़े पर चढ़ना बहुत ही शुभ फल देता है चाहे हिंदू हो या मुस्लिम एक न एक बार वह घोड़ी पर जरूर चढ़ता है शादी के समय आजकल तो लोग घोड़े के जगह पर वाहन का उपयोग करने लगे हैं लेकिन पहले ऐसा होता था। इसलिए अगर आप खुद को घोड़ी पर चढ़ते हुए देखते हैं यह सपना इस बात का संकेत देता है कि जल्द ही आपको आपका खोया हुआ धन आपको प्राप्त होगा और साथ ही आपका पुराना दोस्त आप से जल्द ही मिलेगा और आपकी व्यवहार में वह आपकी काफी ज्यादा मदद करेगा। 

आपका यह पुराना दोस्त आपको आपके कारोबार में बहुत ज्यादा मदद करेगा और आपको ऊंचाइयों के शिखर पर ले कर जाएगा अगर आप कोई जॉब करते हैं तो आपको प्रमोशन मिल सकता है यही सपना अगर कोई महिला कोई लड़की देखती है तो उसको उसका खोया हुआ प्यार उसे वापस मिल सकता है इससे वह कब का भूल चुकी है और फिर से उसकी जिंदगी में आने वाला है।

सपने में पंख फैलाया हुआ घोड़ा देखना - sapne main Pankh failaya hua ghoda dekhna.


सपने में पंख फैलाया हुआ घोड़ा देखना सुख, प्यार और यौन संबंध की ओर इशारा करता है। अगर आप सपने में पंख फैलाया हुआ सफेद रंग का घोड़ा देखते हैं तो इसका अर्थ है कि जल्द ही यौन संबंधों में आपका आकर्षण बढ़ेगा। आप भोग विलास के चक्कर में हंसने वाले हैं आपको स्वयं पर नियंत्रण रखना होगा नहीं तो आप भोग विलास के चक्कर में काफी ज्यादा नुकसान झेल लेंगे।

सपने में घोड़ी को बच्चा जन्म देते हुए देखना - sapne mein Ghodi ko baccha janm dete hue dekhna.


सपने में घोड़ी को बच्चा जन्म देते हुए देखना एक सुभ सपना है ऐसा सपना देखने पर आपके जीवन में एक वफादार और सच्चा मित्र बन सकता है जो आपका बॉडीगार्ड का काम या आप का रक्षक के रूप में आपकी हमेशा मदद करने के लिए तत्पर रहेगा। अतः अगर आप सपने में घोड़ी को बच्चा जन्म देते हुए देखते हैं तो आपको मान लेना चाहिए कि आपके जीवन में कोई अच्छा मित्र कोई अच्छा दोस्त बनने वाला है जो आपकी हमेशा मदद करेगा।

सपने में घोड़े को किस करना - sapne main ghode ko kiss karna.


सपने में घोड़े को किस करना व्यक्ति के रिश्तो में प्यार और सुधार आने का संकेत देता है अगर आप सपने में घोड़े को किस करते हुए खुद को देखते हैं तो लंबे समय से आपके परिवार में अगर किसी भी प्रकार का कोई झगड़ा झंझट चल रहा है तो जल्द ही खत्म हो जाएगा कोई नाराजगी चल रही है तो वह भी खत्म हो जाएगी कुल मिलाकर क्या है तो सपने में घोड़े को किस करते हुए देखना एक सुभ सपना माना गया है।

सपने में घोड़ा दौड़ाना - sapne main ghoda daudana.


सपने में घोड़ा दौड़ाना आपको तरक्की की ओर ले जाने का संकेत देती है अगर आप एक विद्यार्थी हैं आपको परीक्षा में सफलता मिलेगा यदि आप कोई कारोबारी है तो आपको कारोबार में लाभ मिलेगा। अगर आप कोई साधारण इंसान है तो जो भी कार्य आप करते हैं उसमें आपको लाभ मिलेगा कुल मिलाकर कहें तो सपने में घोड़ा दौड़ा ना आपको हर क्षेत्र में आय वृद्धि कराता है। 

सपने में घोड़े को गले लगाना - sapne main ghode ko gale lagana.


सपने में घोड़े को गले लगाना एक अज्ञात मित्र का मिलने का संकेत देता है। आपके जीवन में पैस मित्र बन सकता है जो आपको जीवन में काफी सहयोग करेगा। यह समय आपके लिए कोई व्यवसाय शुरू करने का भी काफी अच्छा समय है अगर आप कोई स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं यह समय आपके लिए बहुत अच्छा है आपको कई ऐसे मित्र मिलेंगे जो आपको आपके व्यवसाय में आपके सहयोगी होंगे और आपको काफी लाभ दिलाएंगे।

सपने में घोड़े को हमला करते देखना - sapne main ghode ko hamla karte dekhna.


सपने में घोड़े को हमला करते देखना यह इशारा है आपके लिए कि आप संभल जाइए आप जो भी षड्यंत्र अपने दोस्तों के लिए या फिर अपने परिवार जनों के लिए या फिर अपने दुश्मनों के लिए रच रहे हैं उसमें आपका ही नुकसान होगा। आप खुद के बनाए गए गड्ढे में खुद गिरेंगे इसलिए आपके मन में जो भी बुरा भाव आ रहा है उसे भूल जाइए और अपने काम से मतलब रखिए दूसरे को नुकसान पहुंचाने की कोशिश मत करिए दूसरों को नुकसान पहुंचाने के लिए भगवान खुद है वह उनको उनके गलतियों के अनुसार सजा देंगे आप उन्हें सजा देने की कोशिश ना करें। नहीं तो आपका ही नुकसान होगा।

सपने में घोड़े को काटना - sapne main ghode ko kaatna.


सपने में घोड़े को काटना लाभ दिलाने वाला सपना है अगर आप सपने में देखते हैं कि आप खुद एक घोड़े को किसी धारदार हथियार से काट रहे हैं तो यह सपना आपको अगर आप जमीन खरीदने के इच्छुक हैं तो आप कोई अच्छा जमीन खरीद सकते हैं आपको कोई जमीन का टुकड़ा मिल सकता है किसी रिश्तेदार से या फिर पैसा देकर किसी और व्यक्ति से आप कोई जमीन खरीद सकते हैं साथ ही अगर आप घोड़े को काटते समय घोड़े का बहता हुआ खून देखते हैं तो यहां सपना आपको आपके रिश्तेदारों की मदद से अगर आप कहीं कार्य कर रहे हैं किसी ऑफिस में तो वहां पर आपको प्रमोशन दिलाएगा।

सपने में मरा हुआ घोड़ा देखना - sapne main mara hua ghoda dekhna.


सपने में मरा हुआ घोड़ा देखना धन आने का संकेत देता है अगर आप सपने में मरा हुआ घोड़ा देखते हैं तो आपको अपने कार्य क्षेत्र में असफलता का सामना करना पड़ सकता है। अब जो भी कार्य करने की कोशिश करेंगे उसमें आपको असफलता हाथ लगेगा क्योंकि इस समय आपका मन आपके नियंत्रण में नहीं है यह समय आपको योग करने की जरूरत है आपको मॉर्निंग वाल्क में जाने की जरूरत है ताकि आपका मन एकांत हो और आप जो भी कार्य करें उसमें आपको मन लगे नहीं तो आपको नुकसान होगा इसलिए जो भी कार्य करें काफी सोच विचार कर करें।

सपने में घोड़ा खरीदना - sapne main ghoda kharidna.


सपने में घोड़ा खरीदना आपको धन लाभ कराता है। अगर आप सपने में घोड़ा खरीदते हुए खुद को देखते हैं तो यह सपना आपको काफी धन अर्जित कर आता है किसी भी क्षेत्र से अचानक आकस्मिक रूप से आपको धन प्राप्त होगा। साथी आपको आपके परिवार जनों का भी सहयोग मिलेगा आपको आपके मित्रों का भी सहयोग मिलेगा और आपके घर में सुख शांति बढ़ेगी और आपका मन प्रफुल्लित रहेगा कुल मिलाकर कहें कि आपको खुशी देने वाला सपना है।

सपने में घोड़ा बेचना - sapne main ghoda bechna.


सपने में घोड़ा देखना एक अशुभ सपना है। यह सपना आपको धोखा दिलाता है धन की हानि कराता है धोखा आपको आपके किसी प्रेमी से मिल सकता है आपके परिवार जनों से मिल सकता है या फिर आपके किसी मित्र से मिल सकता है। साथ हि यह सपना आपको धन की हानि भी कराता है। अगर आप किसी को उधार देने की कोशिश कर रहे हैं तो संभल जाइए क्योंकि जो पैसा उधार में किसी को देंगे वह पैसा आपका लौटने वाला नहीं है वह एक बार अगर गया तो वापस नहीं आएगा इसलिए उधार देने से पहले यह जरूर देख लें कि जिससे आप उधार दे रहे हैं वह आपके पैसे को चुकाने के लिए समर्थ है या नहीं।

सपने में गर्भवती घोड़ी देखना - sapne main garbhwati ghodi dekhna.


सपने में गर्भवती घोड़ी देखना किसी आकस्मिक दुर्घटना क्या संकेत देता है। हो सकता है आपके किसी परिवार जनों के दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। यह सपना आपके जीवन में परेशानी लेकर आता है इसलिए अगर आप सपने में गर्भवती घोड़ी को देखते हैं तो आपको
कोई भी कार्य काफी सोच समझ कर करना चाहिए। नहीं तो आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में घोड़े की पूंछ देखना - sapne main ghode ki Poonch dekhna.


सपने में घोड़े की पूंछ देखना जीवन में खुशियां लेकर आता है आपको अचानक कई सारी खुशखबरी मिल सकती है। अगर आप एक कुंवारी लड़की है और आप सपने में घोड़े की पूंछ देखते हैं तो आपकी शादी जल्द ही फिक्स होने वाली है। अगर आप एक कुंवारा लड़का है तो भी आपकी शादी जल्द ही फिक्स होगी। अगर आप एक विद्यार्थी हैं तो आपको जल्द ही जॉब मिलने वाली है बस आप अपना मेहनत जारी रखें जल्दी आपको सफलता मिलेगी।

सपने में बहुत सारे घोड़े देखना - sapne main bahut sare ghode dekhna.


सपने में बहुत सारे घोड़े देखना एक सुभ सपना है आपको हर क्षेत्र में सफलता दिलाता है आप कुछ भी कर रहे हो अगर आप एक स्टूडेंट हैं तो आपको विद्या के क्षेत्र में सफलता मिलेगा अगर आप एक वर्कर है तो आपको अपने काम के प्रति पदोन्नति मिलेगा। यदि आप एक बिजनेसमैन है तो आपको कोई नया कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है। आप जिस भी क्षेत्र में जो भी कार्य कर रहे हैं उसमें आपको पदोन्नति मिलेगा प्रमोशन मिलेगा यहां सपना पदोन्नति दिलाने वाला सपना है।

सपने में घोड़े को पानी पीते देखना - sapne main ghode Ko Pani pite dekhna.


सपने में घोड़े को पानी पीते देखना घोड़े का व्यापार करने वाले व्यापारियों के लिए शुभ सपना माना गया है। अगर आप घोड़े का व्यापार करते हैं आप एक व्यापारी हैं और सपने में घोड़े को पानी पीते हुए देखते हैं तो यहां सपना आपको व्यापार में लाभ दिलाने का संकेत लेकर आया है आपको जल्द ही धन लाभ होगा। वहीं अगर आप घोड़े को गंदा पानी पीते हुए देखते हैं तो आपको व्यापार में हानि हो सकता है इसलिए अगर आप घोड़े को साफ पानी पीते हुए देखते हैं तो आपको लाभ होगा वहीं दूसरी और गंदा पानी पीते हुए देखने पर आपको नुकसान होगा।

सपने में घोड़े पर दूल्हे को बैठे हुए देखना - sapne main ghode par dulhe ko baithe hue dekhna.


सपने में घोड़े पर दूल्हे को बैठे हुए देखना शुभ और अशुभ दोनों फल देता है अगर कोई लड़का अविवाहित है और वह सपने में खुद को घोड़े पर बैठे हुए देखता है तो यह सपना उसे अशुभ फल देगा यह सपना उनके वैवाहिक जीवन में तनाव पैदा कर सकता है झगड़ा पैदा कर सकता है जिसे शादी भी टूट सकती है। 

वहीं दूसरी और अगर कोई महिला अविवाहित है और वह यह सपना देखती है तो उसके साथ भी ऐसा ही होगा उसके शादी तो लगेंगे लेकिन जल्द ही लड़ाई झगड़ा होकर शादी टूट भी सकता है इसलिए अगर आप अविवाहित हैं और आपकी नई नई शादी लगी है और शादी अभी हुई नहीं है तो कोशिश करें कि अपने साथी के साथ कोई विवाद ना हो। वहीं अगर कोई शादीशुदा महिला यह सपना देखती है तो उसके पति के आय में वृद्धि होगा।

सपने में दीवाल पर लटका घोड़े की पेंटिंग देखना - sapne main Deewar per latka ghode ki painting dekhna.


सपने में दीवार पर लड़का घोड़े की पेंटिंग देखना आपके अकेलेपन को दर्शाता है आप अपने जीवन में खुद को अकेला महसूस करते हैं। यह सपना आपको आपके प्रेमी से खराब रिश्ते की ओर भी इशारा करता है यदि आप सपने में दीवार पर लड़का घोड़े की पेंटिंग देखते हैं तो आपको कहीं घूमने जाना चाहिए मॉर्निंग वॉक पर जा सकते हैं। और कोशिश करें कि आपके प्रेमी के प्रति आपका व्यवहार अच्छा हो ताकि सपने का परिणाम आपके पक्ष में हो।

सपने में घोड़े की नाल देखना - sapne main ghode ki naal dekhna.


सपने में घोड़े की नाल देखना शुभ और अशुभ दोनों फल देता है बस जरूरत है यह जानने की क्या आपने किस प्रकार घोड़े का नाल देखा है चलिए जानते हैं अगर आप सपने में घोड़े की नाल अपने घर के मुख्य द्वार के ऊपर मटका हुआ देखते हैं यह आपको बुरी शक्तियों से बचाएगा और आपके घर में धन की वृद्धि होगी उम्मीद से ज्यादा धन आपको यह दिला सकता है।

 वहीं दूसरी ओर अगर आप सपने में टूटी हुई नाल देखते हैं क्या सपना आपको नुकसान दिला सकता है आपको धन की हानि करा सकता है।

वहीं अगर आप रास्ते में चलते हुए घोड़े का नाल पाते हैं पिया सपना को अपार धन दिला सकता है आपको एक अमीर इंसान बना सकता है और आपको सफलता के शिखर पर पहुंचा सकता है।

वहीं अगर आप सपने में घोड़े की नाल खरीदते हुए खुद को देखते हैं क्या सपना आपके जीवन में खुशियां लेकर आएगी आपको संकटों से रक्षा कराएगी कुल मिलाकर कहे तो आपको दुश्मनों से कोई संकट नहीं होगा।

सपने में घोड़ा गाड़ी,रथ या तांगा देखना - sapne main ghoda gadi, rath ya Tanga dekhna.


सपने में घोड़ा गाड़ी, रथ या तांगा देखना आकस्मिक यात्रा का योग बनाता है आपको अचानक से कहीं यात्रा करना पड़ सकता है आप विदेश यात्रा भी कर सकते हैं या अपने देश में ही कहीं अचानक आपको यात्रा करना पड़ सकता है परंतु यह यात्रा आपको सफलता दिलाने वाला होगा आपको लाभ जलाने वाला होगा।

सपने में लाल घोड़ा देखना - sapne main Lal ghoda dekhna.


सपने में लाल घोड़ा देखना आपको ज्ञान प्राप्ति कराता है आपको अपने अंदर झांकने की शक्ति आपको दिलाता है ताकि आप अपने आप को जान सको। वहीं दूसरी और अगर आप सपने में कोई बीमार लाल घोड़ी को देखते हैं तो यह सपना आपको जीवन में ऊर्जा का ह्रास कराता है। वहीं दूसरी और अगर आप सपने में लाल घोड़े की सवारी करते हुए खुद को देखते हैं यह सपना आपको नुकसान दिला सकता है आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकता है।

सपने में घोड़ा घोड़ी को एक साथ देखना - sapne main ghoda Ghodi ko ek sath dekhna.


सपने में घोड़ा घोड़ी को एक साथ देखना इस बात की और इशारा करती है कि आने वाले समय में आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है आपको नुकसान हो सकता है। वहीं दूसरी और अगर आप सपने में घोड़ा घोड़ी को एक साथ आपस में सहवास करते हुए देखते हैं तो यह काम जीवन में आपको सकारात्मक बदलाव दिलाने की कोशिश करेगा।

सपने में नीला घोड़ा देखना - sapne main Neela ghoda dekhna.


सपने में नीला घोड़ा देखना शुभ और अशुभ दोनों फल देता है। वास्तव में यह सफल ही रहता है लेकिन उसे भोगने के लिए आपको अल्पावधि देता है। अगर आप सपने में नीला घोड़ा देखते हैं तो आप बहुत जल्दी धन प्राप्त कर लेंगे आपको बहुत सारी सुख संपत्ति मिलेगा लेकिन यह सब अल्पकाल के लिए होगा। और जल्द ही इसका नाश भी हो जाएगा। जितना आप भोग पाओगे वही आपके साथ रहेगा बाकी बचा धन जल्दी समाप्त हो जाएगा।

सपने में पीला घोड़ा देखना - sapne main pila ghoda dekhna.


सपने में पीला घोड़ा देखना आपके धैर्यवान होने की और इशारा करता है आप एक धैर्यवान इंसान है कोई भी कार्य करते हैं तो काफी धैर्य से करते हैं यह तो सत्य है लेकिन अगर आप सपने में पीला घोड़ा देखते हैं और आप पीले घोड़े की सवारी करते हुए खुद कर देखते हैं तो यह सपना आपको हिसाब किताब में गड़बड़ी करा सकता है। 

यदि आप केवल पीला घोड़ा देखते हैं तो यह आपको लाभ दिलाएगा लेकिन वही अगर आप फिल्म घोड़े की सवारी कर लेते हैं तो आपके हिसाब किताब में गड़बड़ी करा देगा आपको सोच समझकर ध्यानपूर्वक हिसाब करना होगा।

सपने में घोड़े के बच्चे देखना - sapne main ghode ke bacche dekhna.


सपने में घोड़े के बच्चे देखना एक अशुभ सपना है। अगर आप सपने में घोड़े के बच्चे को देखते हैं तो यह आपके मानसिक निर्णय लेने की शक्ति खो जाने की ओर इशारा करता है अर्थात आपमें निर्णय लेने की शक्ति अब खो चुकी है। आप कोई भी निर्णय सही से नहीं ले पा रहे हैं। आपका दिल और दिमाग आपके नियंत्रण में नहीं है। आप एक पागल व्यक्ति की तरह व्यवहार करने लगेंगे। इन सब से बचने के लिए आपको व्यायाम करने की जरूरत है आपको मॉर्निंग वॉक पर जाना चाहिए और प्राणायाम का अभ्यास करना चाहिए।

सपने में हाथी घोड़ा एक साथ देखना - sapne main hathi ghoda ek sath dekhna.


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में हाथी घोड़ा एक साथ देखना यह संकेत देता है कि जल्द ही आपको अचानक धन प्राप्त हो सकता है आपके घर में सुख शांति वैभव में वृद्धि हो सकती है कुल मिलाकर कहे यह आपको खुशियां देने वाला सपना है आप एक राजा महाराजा की तरह जीवन जिएंगे तो की घोड़ा हाथी एक साथ सपने में देखना राजा महाराजा की तरह आपको वैभव दिलाता है।

सपने में घोड़े को मारना पीटना - sapne main ghode ko marna pitna.


अगर आप सपने में खुद को घोड़े को मारते पीटते हुए देखते हैं यह सपना आपके लिए अशुभ सपना है अगर आप सपने में घोड़े को मारते फिरत हुए देखते हैं
 तो यह सपना आपको कई क्षेत्र में निराशा दिलाएगा आपको सफलता दिलाएगा आपका धन हानि करेगा कुल मिलाकर कहे यह आपके लिए शुभ सपना नहीं है।









Previous Post
Next Post
Related Posts