सपने में भगवान शिव शंकर को देखना - sapne main bhagwan shiv shankar ko dekhna (Seeing Lord Shiva Shankar in a dream)

सपने में भगवान शिव शंकर को देखना - sapne main bhagwan shiv  shankar ko dekhna (Seeing Lord Shiva Shankar in a dream)


सपने में भगवान शिव शंकर को देखना - sapne main bhagwan shiv  shankar ko dekhna (Seeing Lord Shiva Shankar in a dream)
sapne main bhagwan shiv  shankar ko dekhna


स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में आपको भगवान शिव शंकर के दर्शन हो जाते हैं तो इसका पहला अर्थ यह होता है कि भगवान शिव शंकर जी आपसे मिलना चाहते हैं इसलिए आपको आपके नजदीक किसी भी  भगवान शिव शंकर के मंदिर में जा कर पूजा आराधना करनी चाहिए‌। और आपको शिवलिंग पर दूध भी जरूर चढ़ाना चाहिए। जिससे भगवान शिव शंकर की कृपा दृष्टि आप पर सदैव बनी रहेगी।

सपने में भगवान शिव शंकर को देखना  बहुत ही शुभ संकेत देता है। आपके जीवन में जो भी सारी समस्याएं थी उन सारी समस्याओं का अंत होने वाला है भगवान शिव शंकर को संघारक देव भी कहते हैं। इसलिए भी भगवान शिव शंकर का आपके सपने में आना आपके दुखों का अंत होने का संकेत देता है अगर आप किसी भी प्रकार से परेशान थे तो आपकी सारी समस्याओं का अंत भगवान शिव शंकर जी करेंगे।

सपने में भगवान शिव शंकर के जटाओं में आधी चांद को देखने का मतलब - Meaning of seeing half moon in Lord Shiva Shankar's shoes in the dream.

अगर आप सपने में भगवान शिव शंकर की जटाओं में आधी चांद को देखते हैं तो यह आपको ज्ञान प्राप्ति में मदद करेगी भगवान शिव शंकर की जटाओं में चांद का होना ज्ञान का प्रतीक माना जाता है इसलिए भी यदि आप सपने में भगवान शंकर की जटाओं में आधी चांद को देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप को निकट भविष्य में ज्ञान की प्राप्ति होने वाली है। यह ज्ञान किसी भी क्षेत्र से प्राप्त हो सकता है जिसमें आपको लाभ ही होगा। 

संभवत जल्द ही आपको कोई बड़ा दायित्व कोई बड़ा निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है जिसमें आपको यही ज्ञान आपकी मदद करेगा जैसे शादी विवाह शिक्षा आदि से संबंधित कोई फैसला। यदि आप किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और इस प्रकार का सपना देखते हैं तो आपको समझ जाना चाहिए कि आगे होने वाली परीक्षाओं में आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। इसलिए सपने में भगवान शिव शंकर की जटाओं में चांद का दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है।

सपने में शिव पार्वती को देखना - Seeing Shiva Parvati in the dream.

सपने में भगवान शिव पार्वती को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है जो आपको धन-धान्य एवं मान सम्मान में वृद्धि कराता है। सपने में शिव पार्वती को देखने से आपके नए अवसर के द्वार भी खुलते हैं जो आपको धन लाभ कराते हैं अगर आप कुंवारे हैं आपने अभी तक शादी नहीं किया है तो ऐसा सपना देखने पर आपकी शादी शीघ्र हो जाएगी अर्थात आप का विवाह जल्द ही लग सकता है। 

इसलिए सपने में भगवान शिव पार्वती को देखना एक तरह से बहुत ही शुभ संकेत लेकर आता है। यदि कोई पति पत्नी लंबे समय से आपस में झगड़ा लड़ रहे थे डिवोर्स तक का नौबत आ चुका है और अगर पति पत्नी में से कोई भी एक सपने में भगवान शिव पार्वती को एक साथ देखते हैं तो संभवतः दोनों में जो भी मतभेद चल रहे थे वह मतभेद समाप्त हो जाएंगे। 

इसलिए चाहे पुरुष हो या महिला जिसने भी भगवान शिव पर्वती को सपने में देखा है उनको कोशिश करना चाहिए कि ऐसा सपना देखने के बाद आपके नजदीक किसी भी भगवान शिव पार्वती के मंदिर में जाकर पूजा आराधना जरूर कर लेनी चाहिए जिससे कि भगवान शिव पार्वती की कृपा आप पर सदैव बनी रहे।
 

सपने में भगवान अर्धनारीश्वर को देखना - Seeing Lord Ardhanarishwar in the dream.

 यदि आप सपने में भगवान शिव और माता पार्वती की अर्धनारीश्वर स्वरूप के दर्शन करते हैं। चाहे आप अर्धनारीश्वर की प्रतिमा देखे हों या कोई अर्धनारीश्वर की मूर्ति देखे हों या किसी भी प्रकार से आप साक्षात अर्धनारीश्वर भगवान को सपने में देखे हों तो आपको समझ जाना चाहिए कि निकट भविष्य में जल्द ही आपको नए अवसर मिलने वाले हैं। जल्द ही आपको आकस्मिक धन लाभ जैसे शुभ समाचार मिल सकते हैं।

सपने में भगवान शिव शंकर को तांडव करते हुए देखना - Seeing Lord Shiva Shankar in the dream while doing the ritual 

भगवान शिव शंकर जब भी तांडव करते हैं तो विनाश ही विनाश होता है क्योंकि भगवान शिव शंकर तभी तांडव करते हैं जब वह बहुत ज्यादा क्रोधित होते हैं तांडव नृत्य करते समय भगवान शिव शंकर रोद्र रूप में आ जाते हैं इस रूप में वह बहुत ज्यादा क्रोधित रहते हैं। और इस प्रकार का सपना शुभ नहीं माना जाता है। 

लेकिन आप अगर सपने में भगवान शिव शंकर को तांडव नृत्य करते हुए देखते हैं और अगर आप देखते हैं कि भगवान अर्धनारीश्वर खुशी से तांडव नृत्य कर रहे हैं तो यह सपना संकेत देता है कि जल्द ही आपको हर प्रकार के समस्याओं से निजात मिलने वाला है। आपको पारिवारिक सुख का लाभ मिलेगा, धन लाभ होगा, निकट भविष्य में आपको ढेर सारी खुशियां मिलेगी।

सपने में भगवान शिव शंकर का मंदिर देखना - Seeing Lord Shiva Shankar's temple in the dream. 

अगर आप सपने में भगवान शिव शंकर का मंदिर देखते हैं या स्वयं भगवान शिव शंकर के मंदिर में पूजा करते हुए खुद को देखते हैं। या अपने आप को मंदिर जाते हुए देखते हैं तो यह सपना बहुत ही शुभ संकेत लेकर आता है अगर आप लंबे समय से किसी बीमारी से ग्रसित हैं और आप सपने में भगवान शिव शंकर का मंदिर या खुद को भगवान शिव शंकर के मंदिर में देखते हैं तो यह संकेत देता है कि निकट भविष्य में आप जिस बीमारी से ग्रसित हैं वह बीमारी जल्द ही ठीक हो जाएगी और आपको हर प्रकार की बीमारियों से मुक्ति मिलेगी। आपके जीवन में खुशियों का आगमन होने वाला है। और आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी।

सपने में भगवान शिव शंकर का त्रिशूल देखना - Seeing the trident of Lord Shiva Shankar in the dream.

अगर आप सपने में भगवान शिव शंकर का त्रिशूल देखते हैं तो यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है त्रिशूल को भगवान शिव शंकर का बहुत ही प्रिय अस्त्र माना जाता है भगवान शिव शंकर के त्रिशूल को शास्त्रों में शक्ति का प्रतीक माना गया है। जो दुराचारी शक्तियों का नाश करता है। भगवान शिव शंकर के त्रिशूल का वार कभी खाली नहीं जाता। 

इसलिए अगर आप सपने में भगवान शिव शंकर का त्रिशूल देखते हैं तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपके जीवन में जो भी संकट है जो भी बाधा है जो आपकी सफलताओं में रुकावट डाल रही है उन सारी बाधाओं का नाश होने वाला है भगवान शिव शंकर का त्रिशूल उन सारी बाधाओं से आपको मुक्ति दिलाएगी आपको उनसे लड़ने की शक्ति प्रदान करेगी और जल्द ही आपको सफलता मिलेगी।

सपने में भगवान शिव शंकर का डमरू देखना - Seeing Lord Shiva Shankar's Damroo in a dream.

अगर आपको सपने में भगवान शिव शंकर का डमरू दिखाई दे तो आपको समझ जाना चाहिए कि जल्द ही आपको कोई शुभ संकेत मिलने वाला है। क्योंकि जब कभी भी भगवान शिव शंकर का डमरू बजता है तो उसके आसपास जो भी बुरी शक्तियां होती है उन्हें यह ध्वनि बर्दाश्त नहीं होती है और उन्हें वह जगह छोड़कर भागना पड़ता है भगवान शिव शंकर का डमरू बहुत ही तीक्ष्ण ध्वनि उत्पन्न करता है। जिसकी ध्वनि सुनकर सभी बुरी शक्तियां दूर भाग जाती है इसलिए अगर आप सपने में भगवान शिव शंकर का डमरू देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके घर में अब सकारात्मक शक्तियों का प्रवेश होने वाला है। जो आपको हर प्रकार से धन लाभ कराएगा। और जल्द ही आपको कोई बड़ी खुशखबरी देगा जो आप को आश्चर्यचकित कर सकता है।

सपने में भगवान शिव शंकर की तीसरी आंख देखना - Seeing the third eye of Lord Shiva Shankar in the dream. 

सपने में भगवान शिव शंकर की तीसरी आंख देखना आपको अपने जीवन में होने वाली गतिविधियों के प्रति सतर्कता और जागरूकता लाने की और संकेत देता है।भगवान शिव शंकर की तीसरी आंख सतर्कता और जागरूकता का प्रतीक है। अगर आप सपने में भगवान शिव शंकर की तीसरी आंख देखते हैं तो आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने होंगे आपको हर प्रकार से सचेत और जागरूक रहना होगा। क्योंकि आपका अपना कोई दुश्मन आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है। लेकिन भगवान शिव शंकर आपको इस नुकसान से बचाएंगे आपको भगवान शिव शंकर की आराधना करते रहना है और थोड़ा सचेत रहना है। क्योंकि आपके अपने लोग ही आपके पीछे पड़े हुए हैं। 

सपने में भगवान शिव शंकर के गले में नाग सांप को देखना - Seeing the snake around the neck of Lord Shiva Shankar in the dream. 

सपने में भगवान शिव शंकर के गले में अगर आप नाग सांप को देखते हैं तो भगवान शिव शंकर के गले में नाग सांप का होना भगवान शिव शंकर का क्रोध पर विजय का प्रतीक माना जाता है। इसलिए आपको भी क्रोध पर विजय प्राप्त होगी आप में सोचने समझने की शक्ति विकसित होगी जो आपको आर्थिक लाभ दिलाएगा। स्वप्न शास्त्र में सपने में नाग सांप को देखना बहुत ही शुभ सपना बताया गया है। ‌ वहीं दूसरी और यह सपना आपको अपने दुश्मनों से सचेत रहने का भी संकेत देता है। 

सपने में शिवलिंग देखना - Seeing Shivling in a dream.

सपने में शिवलिंग देखना बहुत ही शुभ स्वप्न माना जाता है। सपने में भगवान शिव शंकर का शिवलिंग दिखाई देना यह बताता है कि पूर्व जन्म में आप भगवान शिव शंकर के अनन्य भक्त रहे होंगे। और आपने अपना कर्म फल प्राप्त कर लिया है। और भगवान शिव शंकर आपकी सभी समस्याओं का अंत करने के लिए आपके सपने में आए हैं। सपने में शिवलिंग देखना मान सम्मान में वृद्धि धनधान्य वैभव में उन्नति दिलाता है।

सपने में भगवान शिव और माता पार्वती की मूर्ति देखना - Seeing the idol of Lord Shiva and Goddess Parvati in the dream. 

सपने में भगवान शिव और माता पार्वती की मूर्ति देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार बहुत ही शुभ स्वप्न माना गया है। सपने में भगवान शिव और माता पार्वती की मूर्ति देखने से आपके जीवन में खुशियां आती है आपको धन लाभ होता है आपकी सफलता में आने वाली हर समस्याओं का अंत होता है, और आपको सफलता मिलती है। आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

अतः सपने में भगवान शिव और माता पार्वती की मूर्ति देखना जीवन में खुशियां ही खुशियां लाती है।

सपने में भगवान शिव एवं माता पार्वती की पूजा करते देखना - Seeing Lord Shiva and Goddess Parvati worshiping in the dream.

अगर आप सपने में खुद को भगवान शिव एवं माता पार्वती की पूजा करते हुए देखते हैं तो ऐसा सपना हर किसी को नहीं आता ऐसा सपना केवल उन्हीं लोगों को आता है जो भगवान शिव एवं माता पार्वती के प्रति श्रद्धा भाव रखते हैं। ऐसा सपना जिस भी व्यक्ति को आता है उनकी हर मनोकामना पूर्ण होती है उनको उनके नजदीक किसी भी भगवान शिवशंकर के मंदिर में जा कर पूजा आराधना करनी चाहिए इनसे उनके सारे दुखों का नाश होता है और भगवान शिवशंकर की कृपा उन पर सदैव बनी रहती है।

सपने में शिव परिवार को देखना - Seeing the Shiva family in a dream.

 सपने में शिव परिवार को देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता है क्योंकि भगवान शिव के परिवार में स्वयं भगवान शिव देवों के देव महादेव हैं एवं माता पार्वती जगत जननी है और भगवान श्री गणेश जी सभी देवताओं की पूजनीय हैं भ्राता कार्तिक की तो बात ही कुछ और है सभी देवताओं को युद्ध कलाओं में निपुण करना एवं राक्षसों का संघार करने में भगवान कार्तिक का योगदान सराहनीय है भले ही उनकी पूजा नहीं की जाती है लेकिन उनका जन्म ही राक्षसों का संघार करने के लिए हुआ था इसलिए अगर आप सपने में भगवान शिव परिवार को देखते हैं तो यह सपना आपके जीवन में खुशियां लाएगी आपकी हर मनोकामनाएं पूर्ण करेगी आपको ऐसा सपना आने के बाद भगवान शिवशंकर के मंदिर जाकर शिवलिंग पर दूध जरूर चढ़ाना चाहिए।

सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाना - Offering flowers on the Shivling in the dream. 

सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाना आपके हृदय की कोमलता को दर्शाता है अगर आप सपने में शिवलिंग पर फूल चढ़ाते हैं तो इसका मतलब है कि आप अंदर से बहुत ही कोमल हैं और आपकी भगवान शिव के प्रति श्रद्धा भाव आपको हर क्षेत्र में सफलता दिलाएगी आपकी हर मनोकामनाएं पूर्ण होगी आपको धन-धान्य सुख संपदा का लाभ होगा। हां थोड़ा समय जरूर लग सकता है लेकिन लाभ आपको जरूर होगा। 

सपने में भगवान शिव शंकर को गंगा जल चढ़ाना - Offer Ganga water to Lord Shiva Shankar in the dream. 

सपने में भगवान शिव शंकर को गंगा जल चढ़ाना आपके मन को निर्मल करती है भगवान शिवशंकर को गंगाजल एवं बेलपत्र अधिक प्रिय है इसलिए अगर आप सपने में भगवान शिव शंकर को गंगा जल चढ़ाते हुए खुद को देखते हैं तो आपको आपके नजदीक किसी भी भगवान शिव शंकर के मंदिर में जाकर जल जरूर चढ़ाना चाहिए इससे आपके जीवन में खुशियों का आगमन होगा और भगवान शिव शंकर की कृपा आप पर बनी रहेगी।





Previous Post
Next Post
Related Posts