कौन से सपने सच होते हैं | kon se sapne sach hote hai in hindi


कौन से सपने सच होते हैं | kon se sapne sach hote hai in hindi.

kon se sapne sach hote hai





नमस्कार दोस्तों सपने देखना डॉट कॉम में आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है अगर आप जानना चाहते हैं कि कौन से सपने सच होते हैं तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे हैं इस पोस्ट में मैं आप लोगों को बताऊंगी कि आप किस समय सपने देखते हैं तो वह सपने सच होते हैं और किस समय के सपने देखने का कोई अर्थ नहीं होता है। तो इस पोस्ट में आपको kon se sapne sach hote hai in hindi. का बिल्कुल सही और सटीक जवाब मिलने वाला है तो चलिए शुरू करते हैं।


कौन से सपने सच होते हैं | kon se sapne sach hote hai in hindi.



1. सुबह के सपने subah ke sapne - दोस्तों अगर आप सुबह 3:00 से 7:00 के बीच कोई भी सपना देखते हैं तो उसका 99.9% सच होने का चांस रहता है। शास्त्रों में भी उल्लेखित है कि सुबह देखा गया सपना सच होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार भी गोधूलि (tubelight) के समय देखा गया सपना बिल्कुल सच होता है। अगर आपको गोधूलि का मतलब नहीं पता तो मैं आपको बता दूं की सूर्य के उगने से पहले उसकी कुछ किरणों की लालिमा अगर दिखाई दे और सूर्य उदित ना हुआ हो तो यह समय गोधूलि कहलाता है। तो अगर आप सुबह-सुबह कोई भी सपना देखते हैं तो वह सपना सच हो सकता है जो भी सपना आप सुबह सुबह देखते हैं उसका अर्थ आपको हमारे इस वेबसाइट सपने देखना डॉट कॉम पर बिल्कुल मिल जाएगा किसी भी सपने का अर्थ अगर आपको यहां पर नहीं मिलता है तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं आपको रिप्लाई जरूर मिलेगा। तो आपको समझ में आ गया होगा कि सुबह के सपने सच होते हैं।


2. दोपहर के सपने dopahar ke sapne - दोस्तों दिन में देखा गया कोई भी सपना सच नहीं होता है स्वप्न शास्त्र में भी उल्लेख किया गया है की दिन में अगर आप सोते हैं और कोई भी सपना देखते हैं तो वह सपना कभी भी सच नहीं होता है। तो अगर आप दोपहर में कोई भी सपना देखते हैं या दिन में भी किसी भी समय अगर आप सोते हैं और आपको सपना आ जाता है तो आपको उन सपनों का अर्थ ढूंढने की कोई आवश्यकता नहीं है। क्योंकि दिन में देखे गए सपनों का कोई अर्थ नहीं होता है। इसीलिए अगर आप दोपहर में कोई सपना देखते हैं तो उसका भी कोई मतलब नहीं होता है इसलिए आपको दोपहर में देखे गए सपनों का अर्थ ढूंढने की कोई आवश्यकता नहीं है। दोपहर में देखे गए सपनों के कारण आपको परेशान होने की जरा सा भी जरूरत नहीं है किसी भी प्रकार का आप सपना देखते हैं तो बिल्कुल भी आप भूल जाएं उन सपनों का आपके ऊपर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।


3. शाम के सपने Sham ke sapne - दोस्तों अगर आप शाम के 6:00 से 10:00 के बीच सोते हैं और आपको कोई सपना आ जाता है तो इन सपनों का सच होने का 50% चांस रहता है। मतलब अगर आप शाम के 6:00 से 10:00 के बीच में सोते हैं और आपको किसी भी प्रकार का सपना आता है तो इन सपनों का अर्थ आपको ढूंढ लेना चाहिए। शाम के देखे गए सपने भी सच होते हैं लेकिन सभी सपने सच नहीं होते हैं अगर आप दिन में किसी भी प्रकार का कोई काम किए हैं कुछ आपने दिन में देखा है और वही आपको शाम को जब आप सोते हैं तो वही चीज आपके दिमाग में आ जाता है आप सपने में उसे देख लेते हैं तो उसका सच होने का कोई चांस नहीं रहता है। लेकिन वही अगर आप शाम में 6:00 से 10:00 के बीच होते हैं और आप सपना देखते हैं और सपने में जो कुछ भी आप देखते हैं उसका आपके दिन भर के कामों से कोई मतलब नहीं है तो आपका यह सपना सच हो सकता है और इसका अर्थ आपको जरूर से जरूर ढूंढ लेना चाहिए।



4. आधी रात के सपने Adhi Raat ke sapne - दोस्तों सपने शास्त्र के अनुसार आधी रात को देखे गए सपने भी सच होते हैं आधी रात को देखे गए सपनो का सच होने का 80% चांस रहता है। मतलब अगर आप आधी रात यानी 12:00 के आसपास कोई भी सपना देखते हैं तो इन सपनों का 80% चांस रहता है कि वह सच हो सकता है इसलिए अगर आप आधी रात को किसी भी प्रकार का सपना देखते हैं और आपकी नींद खुल जाती है। तो आपको इन सपनों का मतलब जरूर से जरूर ढूंढ लेना चाहिए। यह आपके लिए कोई संकेत हो सकता है। भविष्य में होने वाले किसी प्रकार की घटनाओं का पूर्वाभास हो सकता है। इसलिए आधी रात को देखे गए सपने सपना सास के अनुसार सच होते हैं।

"दोस्तों चाहे आप रात में कितने भी बुरे या कितने भी अशुभ फल देने वाले सपने क्यों ना देख लेते हो अगर आपको उस सपने का क्या फल प्राप्त होगा यह आपको अगर पता चल जाता है तो उसी समय उस सपने का प्रभाव आधा हो जाता है। इसलिए अगर आपको रात में बुरे या किसी भी प्रकार के सपने आए तो आपको उन सपनों का क्या अर्थ है यह जान लेना चाहिए। क्योंकि जब आपको पता चल जाता है कि आपके साथ कुछ बुरा या कुछ भला होने वाला है तो आप उसी हिसाब से अपने आप को तैयार करने लगते हैं जिससे सपने का प्रभाव स्वत: समाप्त हो जाता है। अगर कोई बुरे सपने अशुभ फल देने वाले आप देखते हैं तो आपको उसी दिन से अपने इष्ट देव की पूजा आराधना करनी शुरू कर देनी चाहिए 3 महीने तक लगातार आप अपने इष्ट देव की पूजा आराधना करें आपके किसी भी बुरे से बुरे सपने का प्रभाव स्वत: समाप्त हो जाएगा।"


सपने में उल्लू देखने से व्यक्ति...


तो दोस्तों इस पोस्ट में मैंने कौन से सपने सच होते हैं | kon se sapne sach hote hai in hindi. का बिल्कुल सही और सटीक जानकारी देने का प्रयास किया है। अगर आपको हमारा यह पोस्ट में दिया गया जानकारी सही लगे तो हमारे वेबसाइट को ईमेल आईडी डाल कर फॉलो जरूर कर लें ताकि जब भी मैं कोई पोस्ट पब्लिश करूं तो उसका नोटिफिकेशन आपके पास चला जाए ।धन्यवाद।


सपने में गुड़हल के फूल देखना क्यों देता है.....




Previous Post
Next Post
Related Posts