सपने में कपड़े देखना - sapne main kapde dekhna

सपने में कपड़े देखना - sapne main kapde dekhna  

सपने में कपड़े देखना - sapne main kapde dekhna
sapne main kapde dekhna


इस पोस्ट में आप सपने में कपड़े देखने से संबंधित  क्या फल प्राप्त होते हैं के बारे में विस्तार से जानेंगे।

सपने में नए कपड़े देखना

सपने में नए कपड़े देखना व्यक्ति को उल्लास से भर देता है व्यक्ति के जीवन में ढेर सारी खुशियां आती है। शारीरिक रूप से व्यक्ति सशक्त बनता है। और हर क्षेत्र में सफलता पाता है सपने में नए कपड़े देखना नई उल्लास को लेकर आता है और व्यक्ति हमेशा खुश रहता है और जब व्यक्ति खुश रहता है तो वह हर कार्य को कुशलता से कर लेता है। सपने में नए कपड़े देखना बीमारियों से भी मुक्ति दिलाता है। अगर आप कोई पुरानी बीमारी से ग्रसित थे तो जल्द ही उस बीमारी से आपको छुटकारा मिलने वाला है।

सपने में सफेद कपड़े पहने देखना


सपने में सफेद कपड़े पहने देखना व्यक्ति को मानसिक शांति देता है। सफेद कपड़े को शांति का प्रतीक भी माना गया है इसलिए अगर आप सपने में सफेद कपड़े खुद को पहने हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको मानसिक शांति मिलने वाली है अगर आप किसी भी कारण से परेशान रहते हैं अपने लाइफ में तो जल्द ही आपको उन परेशानियों से मुक्ति मिलने वाली है।

सपने में काले कपड़े देखना


सपने में काले कपड़े देखना अच्छा नहीं माना गया है काले कपड़ों को अशुभता का संकेत माना गया है। अगर आप सपने में काले कपड़े देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन में कोई संकट आने वाला है काले कपड़ों को ज्यादातर अघोरी और तांत्रिक उपयोग में लाते हैं इसलिए अगर आप सपने में काले कपड़े देख लेते हैं तो आपको इन 2 लोगों से बचकर रहना है अघोरी और तांत्रिक। हो सकता है आपके ऊपर इन दोनों में से किसी ने तंत्र विद्या का प्रयोग किया हो या प्रयोग करने वाला हो इसलिए अगर आप सपने में काले कपड़े देखते हैं तो आप अपने घर में पूजा पाठ करवा सकते हैं जिससे कोई बाहरी शक्ति आप पर हमला न कर सके।

सपने में रंग बिरंगे कपड़े देखना


सपने में रंग बिरंगे कपड़े देखना व्यक्ति को भी रंगीला बना देता है अर्थात अगर आप सपने में रंग बिरगे कपड़े देखते हैं तो आप अपने निजी जीवन में बहुत चंचल स्वभाव के होंगे थोड़े मजाकिया और सब से घुलमिल जाने वाले स्वभाव के होंगे आप अपने आप में हमेशा खुश रहेंगे चाहे कितनी भी समस्या आए या कितनी भी विकट परिस्थिति हो आप उन सारी परिस्थितियों को हंसते-हंसते पार कर लेंगे। सपने में रंग बिरंगे कपड़े देखने वाला व्यक्ति हमेशा हंसमुख होता है।

सपने में लाल कपड़े देखना


सपने में लाल कपड़े देखना भी शुभ नहीं माना गया है अगर आप सपने में लाल कपड़े देखते हैं तो आपको थोड़ा संभल जाना चाहिए सपने में लाल कपड़े देखना आपको यह संकेत देता है कि आप के ऊपर कोई काला जादू करने वाला है या काला जादू कर चुका है क्योंकि अधिकतर काले जादू में लाल और काली वस्त्रों का प्रयोग होता है। निजी जीवन में भी लाल कपड़े खतरा का संकेत देते हैं। इसलिए इस समय आपको थोड़ा संभल कर रहना चाहिए।

सपने में पीले कपड़े देखना


सपने में पीले कपड़े देखना व्यक्ति को निरोगी बनाता है अगर आप सपने में पीले कपड़े देखते हैं तो आपको समझ लेना चाहिए कि अगर आप कोई बड़ी बीमारी से ग्रसित थे तो आपकी वह बीमारी जल्द ही ठीक होने वाली है आप रोगमुक्त होने वाले हैं।

सपने में हरे कपड़े देखना


सपने में हरे कपड़े देखना पित्त दोष को दर्शाता है। अर्थात अगर आप सपने में हरे कपड़े देखते हैं तो आपका पेट खराब हो सकता है आपको पाचन क्रिया में तकलीफ हो सकती है। आपको गैस की शिकायत हो सकती है। इसलिए सपने में हरे कपड़े देखने पर आपको अपने खान-पान पर अच्छे से ध्यान देना चाहिए ज्यादा तले हुए या बासी भोजन का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

सपने में पुराने कपड़े देखना


सपने में पुराने कपड़े देखना शुभ नहीं माना गया है अगर आप सपने में पुराने कपड़े देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको धन संबंधी परेशानी हो सकती है। इस समय आपको अपने कार्य पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है नहीं तो हो सकता है आपको पैसों की किल्लत हो जाए। क्योंकि सपने में पुराने कपड़े देखना धन हानि का संकेत देता है।

सपने में छोटे बच्चे के कपड़े देखना


सपने में छोटे बच्चे के कपड़े देखना बहुत ही शुभ माना गया है। यह सपना तब ज्यादा कारगर होता है जब कोई गर्भवती महिला सपने में छोटे बच्चे के कपड़े देखते हैं या कोई पुरुष तब सपने में छोटे बच्चे कपड़े देखता है जब उसकी वाइफ गर्भवती हो। तो यह सपना संकेत देता है कि निकट भविष्य में जल्द ही उसे पुत्र रत्न की प्राप्ति हो सकती है। केवल सपने देखने से पुत्र या पुत्री की प्राप्ति नहीं हो सकती है। पुत्र या पुत्री का निर्धारण तो ईश्वर करते हैं इसलिए अपने इष्ट देव पर आस्था रखें। और जो भी आपकी इच्छा होगी वह उनसे साझा जरूर करें।

सपने में कपड़े उतारना


अगर आप सपने में खुद के कपड़े उतारते हुए देखते हैं तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि निकट भविष्य में आप एक आरामदायक जीवन जीने वाले हैं आपको अपने जीवन में खुशियां मिलने वाली है आप एक खुशहाल जीवन जीने वाले हैं। सपने में कपड़े उतारते हुए देखना व्यक्ति को परेशानियों से मुक्त करता है।

सपने में नए कपड़े खरीदना


अगर आप सपने में देखते हैं कि आप किसी दुकान से नए कपड़े खरीद रहे हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपके घर में ढेर सारी खुशियां आने वाली है आपके घर में कोई मेहमान भी आ सकता है जिससे घर में खुशियों का माहौल होगा और घर में सभी खुश होंगे।

सपने में नए कपड़े पहनना


सपने में नए कपड़े पहनना व्यक्ति के मान सम्मान में वृद्धि कराता है। अगर आप सपने में नए कपड़े पहनते हुए खुद को देखते हैं तो इसका मतलब है कि निकट भविष्य में आपको मान सम्मान मिल सकता है आपके कर्मों के कारण या फिर आपके बच्चों के कर्मों के कारण आपका नाम प्रसिद्ध हो सकता है।

सपने में कपड़े दान करना


अगर आप सपने में खुद को कपड़े दान करते हुए देखते हैं। आप देखते हैं कि आप किसी गरीब व्यक्ति को कपड़े दान कर रहे हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ फलदाई है। आप के मान सम्मान में वृद्धि होगा आपके धन आपके वैभव में वृद्धि होगा आपके घर में ढेर सारी खुशियां आएंगी इसलिए सपने में कपड़े दान करना बहुत ही शुभ फल देता है।

सपने में कपड़े दान में लेना


अगर आप सपने में देखते हैं कि आपको कोई और व्यक्ति कपड़े दान में दे रहा है और आप कपड़े दान में ले रहे हैं तो यह सपना बहुत ही अशुभ फल देता है अगर आप सपने में किसी और व्यक्ति से दान में कपड़े लेते हैं तो यह सपना धन हानि होने का संकेत देता है अर्थात आपको आपके व्यापार में घाटा लग सकता है कोई आपका अपना आपको धोखा दे सकता है या किसी भी कारण से आपको धन हानि होगा। कारण चाहे जो भी हो सपने में कपड़े दान में लेना व्यक्ति को निर्धन बनाता है।

सपने में कपड़े जलते देखना


अगर आप सपने में कपड़े जलते हुए देखते हैं तो यह सपना भी अशुभ फल ही देता है। सपने में कपड़े जलते हुए देखना मान-सम्मान की हानि कराता है। आपके घर में कोई व्यक्ति बीमार हो सकता है या आपके किसी संबंधी की मृत्यु भी हो सकती है इसलिए सपने में कपड़े जलते हुए देखना बहुत ही अशुभ फल देता है।

सपने में बिखरे हुए कपड़े देखना

अगर आप सपने में ढेर सारे कपड़े बिखरे हुए देखते हैं तो इस प्रकार के सपने देखने पर व्यक्ति आलसी स्वभाव का बन जाता है। अर्थात सपने में बिखरे हुए कपड़े देखना व्यक्ति को आलसी बनाता है। इसलिए अगर आप सपने में बिखरे हुए कपड़े देखते हैं तो आपको अपने शरीर में आलस्य को नहीं आने देना है अगर आप अपने शरीर में आलस्य को आने देंगे तो आपका कार्य रुक जाएगा आप शिथिल पड़ जाओगे। और आपको नुकसान झेलना पड़ सकता हैै।

कुछ सपनों के कोई अर्थ ही नहीं होते हैं जैसे :-

1. सपने में कपड़े की दुकान देखना
2. सपने में कपड़े काटते हुए देखना
3. सपने में कपड़े प्रेस करते देखना
4. सपने में कपड़े सिलाई करना





Previous Post
Next Post
Related Posts