सपने में मृत व्यक्ति की चिता देखना - sapne main mrit vyakti ki chita dekhna

सपने में मृत व्यक्ति की चिता देखना

सपने में मृत व्यक्ति की चिता देखना - sapne main mrit vyakti ki chita dekhna
sapne main mrit vyakti ki chita dekhna


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में मृत व्यक्ति की चिता देखना आपको पूर्व संकेत देती है कि आपके परिवार में या आपके रिश्तेदार में या आपके आसपास के पड़ोसियों में से किसी की मृत्यु होने वाली है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में मृत व्यक्ति की चिता देखना बहुत ही अशुभ संकेत देता है। 

यह आपको पूर्व में ही आभास करा देती है। कि किसी ना किसी की मृत्यु तो होने ही वाली है। इसलिए अगर आप सपने में मृत व्यक्ति की चिता देखते हैं। तो कोई भी शुभ कार्य अगर लंबित हो तो उसे समय से पूर्व ही पूरा कर लें। नहीं तो हो सकता है आपके रिश्तेदार में किसी की मृत्यु हो जाए तो आपका वह शुभ कार्य रुक जाए। 
   

सपने में जलती हुई चिता देखना


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में जलती हुई चिता देखना व्यक्ति को अशुभ संकेत देता है। यूं तो चिता आप किसी भी प्रकार से देखते हैं तो वह आपको अशुभ संकेत ही देता है। लेकिन जलती हुई चिता देखना आपको नुकसान होने का संकेत देती है। आप जो भी कार्य कर रहे होंगे उसमें आपको नुकसान हो सकता है आपका धन हानि हो सकता है 

परिवार में कोई गंभीर रोग से पीड़ित हो सकता हैं। अगर इनमें से कुछ ना हो तो समझ लेना चाहिए कि किसी ना किसी की मृत्यु होने वाली है। मृत्यु किसी की भी हो सकती है आपके घर में पाले गए जानवरों की,‌ आपके पड़ोसियों की, आपके दूर के रिश्तेदारों की या फिर आपके घर में किसी की। इसलिए इस प्रकार के सपने देखने पर आपको महामृत्युंजय का जाप अपने घर में करना चाहिए।

सपने में चिता जलाते हुए देखना


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में चिता जलाते हुए देखना एक शुभ संकेत है। अगर आप सपने में देखते हैं कि आप किसी अपने परिजन या अपने पड़ोसी या अपने दूर के किसी रिश्तेदारों का चिता जला रहे हैं तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत लेकर आता है। केवल चिता देखना, जलता हुआ चिता देखना, और खुद चिता को जलाना तीनों में बहुत अंतर है। 

अगर आप खुद चीता जलाते हैं  तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत लेकर आता है आपको हर क्षेत्र में लाभ दिलाता है आपके दुश्मनों का नाश होता है। आपके अंदर के अहम भाव चिता के साथ ही मिट जाते हैं। आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलता है। इसलिए अगर आप सपने में चिता जलाते हुए देखते हैं तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यह सपना आपको लाभ ही दिलाता है।


सपने में अपनी चिता देखना


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अपनी चिता देखना बहुत ही शुभ फल देता है अगर आप सपने में खुद को चिता पर लेटे हुए देखते हैं या फिर आप सपने में कोई चिता देखते हैं और आपको लगता है कि यह मेरी चिता है या फिर आप खुद से अपनी चिता बनाते हुए देखते हैं। तो इस प्रकार के सपने आपके आयु में वृद्धि कराता है और आपको दीर्घायु बनाता है। इसलिए सपने में अपनी चिता देखने पर व्यक्ति को खुश होना चाहिए।

सपने में आधी जली हुई चिता देखना


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में आधी जली हुई चिता देखना व्यक्ति को पूर्व संकेत देती है कि आपके जीवन में आप जो भी कार्य कर रहे हैं या फिर जो भी नया कार्य प्रारंभ करना चाहते हैं वह कार्य आपका आधे में लटक सकता है मतलब हो सकता है कि वह कार्य प्रारंभ करें और कोई समस्या आ जाए। अचानक से वह कार्य आपका रुक जाए।

तो अगर आप कोई नया कार्य आरंभ कर रहे हैं और आरंभ करने से पहले आप सपने में आधी जली हुए चिता देख लेते हैं तो आपको वह कार्य तत्काल रोक देना चाहिए। या जो कार्य आरंभ की डेट आपने फिक्स की थी वह डेट आपको चेंज कर देना चाहिए। इससे सपने का प्रभाव समाप्त हो जाता है और आपके कार्य में बाधा भी नहीं आती है।

सपने में सोने की चिता देखना


सपने में सोने की चिता देखने वाला व्यक्ति अपने जीवन से असंतुष्ट होता है। वह अपने जीवन में सिर्फ धन ही धन कमाना चाहता है। अगर आपने सपने में सोने की चिता देखा है। तो जरा सोचिए कि क्या सोने की चिता से किसी व्यक्ति को जलाया जा सकता है बिल्कुल नहीं। सोने के चिता देखना आपके लालची स्वभाव को दर्शाता है। अंतिम समय में चिता को जलने के लिए लकड़ी की आवश्यकता होती है।

 कोई भी मनुष्य संसार से कुछ भी लेकर नहीं जा सकता। खाली हाथ आना होता है और खाली हाथ जाना होता है। इसलिए अगर आपने सपने में सोने की चिता देखा है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आप इस संसार से कुछ भी लेकर नहीं जा सकते जो कुछ भी आप कमा रहे हैं वह आपको यहीं छोड़कर जाना पड़ेगा इसलिए ज्यादा लालची ना बने और हो सके तो अपने कमाए गए धन से गरीबों की सहायता करें।

सपने में जलती हुई चिता पर बारिश होते देखना


अगर आप सपने में जलती हुई चिता देखते हैं और अचानक देखते हैं कि बारिश होने लगी और वह चिता नहीं जला। तो इस प्रकार के सपने देखने पर आपको नुकसान हो सकता है। आप कोई कार्य प्रारंभ करेंगे और प्रारंभ करते ही आपको नुकसान हो जाएगा। अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो आप शेयर मार्केट में निवेश ना करें नहीं तो आपका पैसा डूब सकता है। सपने में जलती हुई चिता पर बारिश होते देखना आपके सपने में पानी फेरने जैसा है। 

" दोस्तों कितने भी बुरे से बुरे फल देने वाले सपने आप क्यों ना देख लें अगर आपको सपने का मतलब पता चल जाता है। तो वह सपना अपना प्रभाव ज्यादा नहीं दिखा पाता है। इसलिए अगर आप सपने में कोई भी बुरा सपना देख लेते हैं तो आपको उन सपनों का मतलब जरूर जान लेना चाहिए। जिस समय आपको आपके सपने का मतलब पता चल जाता है उसी समय उस सपने का प्रभाव आधा समाप्त हो जाता है। आधे प्रभाव को कम करने के लिए आपको थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए और अपने इष्ट देवी देवताओं की पूजा आराधना करनी चाहिए।"




Previous Post
Next Post
Related Posts