सपने में चींटी देखने से क्या होता है sapne main chinti dekhne se kya hota hai

सपने में चींटी देखने से क्या होता है sapne main chinti dekhne se kya hota hai 

सपने में चींटी देखने से क्या होता है sapne main chinti dekhne se kya hota hai
sapne main chinti dekhne se kya hota hai


नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे सपने में चींटी देखने से क्या होता है लेकिन उससे पहले थोड़ा बहुत चींटी के बारे में भी जान लेते हैं चींटी एक ऐसा सामाजिक कीट है जो लगभग हर किसी मनुष्य के घर में देखने को मिल जाता है। चींटी को पीपीलिका भी कहते हैं। अंग्रेजी में चींटी को (Ant) कहते हैं। 

चींटियां हमेशा झुंड में रहना पसंद करती है क्योंकि चीटियों का झुंड ही उसका ताकत होता है। एक कहावत भी है कि एक छोटी सी चींटी अगर हाथी के सूंड़ में घुस जाए तो हाथी को भी घुटने टेकने पर मजबूर कर देती है अर्थात एक छोटी से छोटी चींटी को भी छोटा नहीं समझना चाहिए यह बहुत बड़े-बड़े काम कर देती है। दोस्तों आपको यह जानकर हैरानी होगी कि चींटी अपने वजन का 20 से 50 गुना ज्यादा भार उठा सकती है। एक गजब का स्टैमिना उसे पर्यावरण से मिला है।

तो चलिए जानते हैं सपने में चींटी देखने से क्या होता है? सपने में चींटी देखना व्यक्ति को शुभ और अशुभ दोनों फल देता है साथ ही भविष्य के लिए सचेत भी करता है निर्भर इस बात पर करता है कि आपने चींटी को किस अवस्था में देखा है किस रंग में देखा है और क्या करते देखा है। तो चलिए आज के इस पोस्ट में जानेंगे sapne main chinti dekhne se Kya hota Hai और इसके क्या अच्छे बुरे परिणाम मिलते हैं।

सपने में चींटी देखने से क्या होता है sapne main chinti dekhne se Kya hota Hai 


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में चींटी देखना एक शुभ सपना माना गया है। अगर आप सपने में चींटी देखते हैं तो आपको चीटियों की भांति अपनी लाइफ को बदलने की जरूरत है। आपको चीटियों की भांति एक डिसिप्लिन लाइफ जीनी होगी। अपने आप में अहंकार नहीं लाना होगा दूसरों का सहारा लेना सीखना होगा क्योंकि बगैर एक दूसरे की मदद के लाइफ में आगे बढ़ना संभव नहीं है इसलिए अकेले रहना छोड़ दीजिए और चींटियों की भांति एक दूसरे की मदद करते हुए आगे बढ़िये। तभी आप एक सफल इंसान बन पाएंगे। 

जिस प्रकार चीटियों के रास्ते में कोई रुकावट आ जाने पर वह अपना रास्ता मोड़ कर  एक नया रास्ता बना लेती है वैसे ही अगर आप किसी कार्य में बार-बार असफल हो रहे हैं तो आपको उसे सफल बनाने के लिए नए रास्ते तलाशने चाहिए। अगर आप चीटियों की भांति डिसिप्लिन लाइफ जीने में सफल हो जाते हैं तो मैं आपको विश्वास दिला सकता हूं कि सपने में चींटी देखने से आपको ढेर सारा धन लाभ होने वाला है। आप एक सफल इंसान बनने वाले हैं। 
 

सपने में बहुत सारी चीटियां देखने का क्या मतलब होता है sapne main bahut sari chitiyan dekhne ka kya matlab hota hai 


स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में बहुत सारी चींटियां देख लेते हैं या बहुत सारी चीटियों का झुंड देख लेते हैं जहां पर आपको कई सारी चीटियां दिख जाती है। आप चीटियों को कोई कतार में देख रहे हैं या फिर आप चीटियों को चीटियों के घोसले में देख रहे हैं या फिर एक जगह पर एकत्रित उसे घर बनाते हुए देख रहे हैं किसी भी तरह से अगर आप चीटियों को झुंड में देख लेते हैं तो यह सपना आपको संकेत देता है की आपके जीवन में आय के अनेक स्रोत अनेक माध्यमों से खुलने वाले हैं।

सपने में चीटियों का झुंड देखना एकता का संकेत भी देता है अर्थात आपको अधिक से अधिक लोगों का सहयोग लेना है अगर आप लीडर या नेता बनना चाहते हैं तो आप राजनीतिक में जा सकते हैं आपको ढेर सारा सफलता मिलेगा लेकिन आपकी रूचि राजनीतिक में होनी चाहिए। इसलिए अगर आप सपने में चीटियों का झुंड या ढेर सारी चीटयां एक साथ देखते हैं तो आपको अपने घर में या जहां कहीं भी आपको ढेर सारी चींटियां दिख जाए वहां पर आप गुड़ जरुर चढ़ाएं और चीटियों को गुड़ जरूर खिलाएं अगर गुड उपलब्ध ना हो तो आप लड्डू भी खिला सकते हैं। इससे आपके सपने का प्रभाव बढ़ेगा और आप जल्दी तरक्की करेंगे जल्दी ढेर सारा धन प्राप्त करेंगे।

सपने में चीटियों का घोंसला देखने से क्या होता है sapne main chitiyon ka ghosla dekhne se Kya hota Hai


नमस्कार दोस्तों कुछ चीटियां घोंसला बनाकर रहती है तो कुछ चीटियां आपके घर में मिट्टी के नीचे रहना पसंद करती है तो कुछ चीटियां मिट्टी का घर बनाकर उसमें रहना पसंद करती है अलग-अलग चीटियों की प्रजातियां अलग-अलग प्रकार से रहना पसंद करती है। तो आज हम बात कर रहे हैं कि हल्के लाल या पीले रंग की जो चीटियां होती है। जो अक्सर आपको आम के पेड़ों में आम की पत्तियों का घोंसला बनाकर रहती हुई दिख जाएंगी। केवल आम के पेड़ों में ही नहीं और भी बहुत सारे पेड़ों में आपको यह चीटियां दिख जाएंगी। 

तो अगर आप सपने में चीटियों का घोंसला देख लेते हैं या घोसले में ढेर सारी चीटियां देख लेते हैं तो यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाले समय में आप एक नया और आलीशान घर बनाएंगे। सपने में चीटियों का घोंसला देखना स्थान परिवर्तन का योग बनाता है। यह भी हो सकता है कि आप किसी भाड़े के घर में रहना पसंद करेंगे। या आपको कहीं और जाकर रहना पड़े। अर्थात आप अभी जिस भी घर में रह रहे हैं आपको वह घर छोड़कर या तो आप दूसरा घर बनाएंगे या किसी दूसरे भाड़े के घर में रहेंगे यह आपकी इच्छा पर निर्भर करेगी।

वहीं दूसरी ओर अगर आप सपने में चीटियों का घोंसला देखते हैं और वह घोंसला किसी पेड़ पर था और उस पेड़ से वह घोंसला टूट कर नीचे गिर जाता है और सारी चीटियां बिखर जाती है तो यह सपना आपके लिए अशुभ संकेत देती है यह सपना आपको संकेत देती है कि शीघ्र ही आपका घर बिखरने वाला है आपके घर में बिखराव होने वाला है झगड़ा झंझट परेशानियां चारों ओर से आपको घेरने वाली है। यह सपना आपके घर में गृह दोष होने के कारण भी आ सकता है इसलिए अगर आप सपने में चीटियों का घोंसला टूटते हुए गिरते हुए देखते हैं तो आपको अपने घर में गृह शांति पूजा जरूर करा लेनी चाहिए।

सपने में चींटियों को अंडे ले जाते हुए देखना sapne main chitiyon ko Ande le jate hue dekhna


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में चीटियों को अंडे ले जाते हुए देखना खतरे का संकेत बताया गया है अर्थात अगर आप सपने में चीटियों को अपने सर के ऊपर अंडे ले जाते हुए देखते हैं तो आपको समझ लेना चाहिए कि पहले तो आपको धन की हानि होगी उसके बाद आपके साथ कोई दुर्घटना भी घट सकता है। स्वप्न शास्त्र में चीटियों को अंडे ले जाते हुए देखना शुभ नहीं बताया गया है। 

वहीं दूसरी ओर अगर आप सपने में देखते हैं की ढेर सारी चीटियां आपके घर आ रही है और उसके सर पर अंडे हैं तो यह सपना आपके लिए सोने पर सुहागा जैसा हो जाएगा अर्थात आपके घर में स्वयं माता लक्ष्मी आ रही है आपको ढेर सारा धन लाभ होगा और आपके ऊपर किसी भी प्रकार का कोई भी संकट नहीं आएगा तो सपने में चीटियों को अंडे ले जाते हुए देखना अशुभ बताया गया है लेकिन सपने में चीटियों को अंडे लेकर आते हुए देखना बहुत ही शुभ बताया गया है।


गलत जानकारी से बचकर रहें


दोस्तों बहुत सारी वेबसाइट में आपको सपने में चीटियां देखने के गलत मतलब बताए गए हैं जैसे कि सपने में लाल चीटियां देखना खतरे का संकेत बताया गया है सपने में काली चीटियां देखना शनिदेव से जोड़कर बता दिया गया है तो इस तरह के भ्रामक जानकारी देने वाले वेबसाइट से बचकर रहें। अगर आप सपने में किसी भी रंग का चींटी देखते हैं तो उसका एक ही अर्थ होता है जो मैंने आपको बताया है आपको रंग पर बिल्कुल भी नहीं जाना है। आप किसी भी रंग में चींटी देखते हैं तो उसका अर्थ चींटी देखने के समान ही होता है।
धन्यवाद।

Previous Post
Next Post
Related Posts