सपने में घड़ी देखने से क्या होता है। sapne main ghadi dekhne se kya hota hai

सपने में घड़ी देखने से क्या होता है। sapne main ghadi dekhne se kya hota hai

सपने में घड़ी देखने से क्या होता है। sapne main ghadi dekhne se kya hota hai
sapne-main-ghadi-dekhne-se-kya-hota-hai



नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का हमारे इस वेबसाइट सपने देखना डॉट कॉम में आज के इस पोस्ट में हम आप लोगों को बताने वाले हैं की सपने में घड़ी देखने से क्या फल प्राप्त होता है क्योंकि घड़ी आप अलग-अलग अवस्था में देख सकते हैं और हर अवस्था का अलग-अलग मतलब होता है इसलिए नीचे आपको पूरा विस्तार से जानकारी मिलेगा कि आपने किस तरह से घड़ी को देखा है और उसका क्या फल आपको प्राप्त होगा। तो चलिए शुरू करते हैं।

सपने में नया घड़ी देखना sapne main Naya ghadi dekhna सपने में नया घड़ी खरीदना


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में नया घड़ी देखना या नया घड़ी खरीदना बहुत ही शुभ संकेत देता है अगर आप सपने में नया घड़ी देखते हैं। तो यह सपना संकेत देता है कि आपके आने वाले समय में आप बहुत ज्यादा खुश रहने वाले हैं आपको ढेर सारी खुशियां मिलने वाली है। आप नए कार्य का आरंभ कर सकते हैं। अगर कहीं घूमने का मन हो तो आप घूमने के लिए भी जा सकते हैं कुछ नया खरीदने का मन हो तो वह भी आप खरीद सकते हैं। कुल मिलाकर कहें तो सपने में नया घड़ी देखना आपको हर प्रकार की खुशियां देता है।

सपने में घड़ी में समय देखना sapne main ghadi main samay dekhna


अगर आप सपने में घड़ी में समय देखते हुए खुद को देखते हैं चाहे आप हाथ घड़ी पर समय देखें या फिर दिवाल घड़ी पर। यह सपना आपको संकेत देता है कि आपका समय अभी सही नहीं चल रहा है आप काफी परेशान रह रहे हैं आपको अभी मानसिक परेशानी है। किसी कार्य को लेकर आप बहुत ज्यादा परेशान रहते हैं।

इसलिए यह सपना आपके लिए एक संकेत है कि आपको अपने दिनचर्या को ठीक कर लेना चाहिए आपको मानसिक परेशानी से निजात पाने के लिए कोई अच्छा कदम उठाना चाहिए आप सबसे पहले देखें कि आपको किस वजह से मानसिक परेशानी आई है आप उस परेशानी के जड़ तक पहुंच कर उस परेशानी को समाप्त कर ले नहीं तो यह आपसे बहुत बड़ी गलती करवा सकता है। 

ध्यान रहे इस मानव जीवन में परेशानियां हर किसी के जीवन में आती है लेकिन उन परेशानियों से आपको उबर ना है आपको मानसिक परेशानी नहीं लेना है आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है आपको इस परेशानी का इलाज ढूंढने की जरूरत है। इसलिए ज्यादा परेशान ना हों एक बात हमेशा याद रखें कि यह संसार नश्वर है हर किसी को एक न एक दिन मरना ही है इसलिए ज्यादा टेंशन जिंदगी में ना लें खुश रहा करें।


सपने में खराब घड़ी देखना sapne main kharab ghadi dekhna सपने में टूटी फूटी घड़ी देखना


अगर आप सपने में खराब घड़ी देख लेते हैं या फिर आप एक ऐसा घड़ी देख लेते हैं जो बंद पड़ा हो या सपने में कोई टूटी फूटी घड़ी देख लेते हैं तो यह सपना आपको संकेत देता है कि आने वाला समय आपका खराब जाने वाला है हो सकता है कुछ दिनों बाद आपके साथ कोई बड़ी परेशानी आ जाए और आपका समय खराब हो जाए। 

सपने आपको पूर्वाभास करा देती है कि आपका समय खराब चलने वाला है। लेकिन आप इस समय को अच्छा बना सकते हैं। एक अच्छी सोच को लेकर एक पॉजिटिव एनर्जी को लेकर आप अपने आने वाले समय को अच्छा कर सकते हैं। तो ध्यान रखें कि अगर आपने सपने में खराब घड़ी देख लिया है या बंद पड़ा घड़ी देख लिया है तो इस समय आपको अपने दिमाग में किसी प्रकार का तनाव नहीं आने देना है।

 किसी से झगड़ा नहीं मोलना है। फिजूलखर्ची पर लगाम लगाना है। और अपने इष्ट देवी देवताओं की पूजा आराधना श्रद्धा भाव से करना है। और यथासंभव अगर आप गरीबों में दान कर सकें तो यह सोने पर सुहागा हो जाएगा। आपको इस सपने का बुरा प्रभाव से मुक्ति मिल जाएगा।

सपने में खुद को घड़ी पहनते हुए देखना sapne main khud Ko ghadi pahante hue dekhna


सपने में खुद को घड़ी पहनते हुए देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार एक बहुत ही अच्छा सपना माना गया है। अगर आपने अपने वास्तविक जीवन में कभी कोई नई घड़ी खरीद कर पहना होगा तो आपको याद होगा कि जब आप वह घड़ी पहन रहे थे उस समय आपको कितनी खुशी महसूस हुई होगी। यह सपना आपको संकेत देता है कि आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां आने वाली है। आने वाले भविष्य में आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है आप कुछ अच्छा कार्य करने वाले हैं जिससे आपको बहुत ज्यादा खुशी महसूस होगी। 

सपने में घड़ी की सुई उल्टा घूमते देखना sapne main ghadi ki sui ulta ghumte dekhna


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में घड़ी की सुई उल्टा घूमते देखना बहुत ही अशुभ फल देता है। यह सपना आपको संकेत दे रहा है कि आपके साथ कुछ ऐसा घटने वाला है जिस कारण से आप अभी जिस स्थिति में है आप उस स्थिति से बहुत पीछे आ जाएंगे अर्थात अभी आप अगर अमीर व्यक्ति हैं तो आने वाले समय में आप अमीर व्यक्ति से फिर से गरीब व्यक्ति में बदल जाएंगे। 

साफ शब्दों में कहें तो आपका समय पीछे होने वाला है। हो सकता है आपके घर में कोई बड़ा डकैती हो जाए जिस कारण से आपका धन का नुकसान हो जाए और आप अपने जीवन में आर्थिक स्थिति से पीछे हो जाएं। या फिर आपको अपने बिजनेस या व्यापार में कोई बड़ा नुकसान लगने के कारण भी आप अपने समय से पीछे हो सकते हैं। सपने में घड़ी की सुई को उल्टा चलते देखना आपको पूर्व संकेत दे रही है कि आने वाले समय में आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है इनसे आपको बचना है।

 तो सबसे पहले तो आप यह देख ले कि आपको कहां-कहां नुकसान लग सकता है उस नुकसान को लगने से बचने के लिए आप अपने जीवन में सतर्क रहें। और यथासंभव अपने इष्ट देवी देवताओं की पूजा आराधना करते रहें। यही आपको आपके बुरे प्रभाव वाले सपने से बचा सकता है। और अगर आप अपने माता-पिता की सेवा करते हैं तो यह सपना आप पर कोई भी बुरा प्रभाव नहीं डाल पाएगा।

लेकिन वहीं इसके विपरित अगर आप अपने माता पिता की सेवा नहीं करते हैं उन्हें परेशान करते हैं तो यह सपना आपका सच हो सकता है और आप की उल्टी गिनती शुरू हो सकती है इसलिए इस प्रकार के सपने देखने पर अपने माता-पिता का आशीर्वाद लेना शुरू कर दें।

सपने में खुद को गुस्से में घड़ी तोड़ते देखना sapne main khud Ko gusse main ghadi todte dekhna


अगर आप सपने में खुद को गुस्से में घड़ी तोड़ते हुए देखते हैं तो यह सपना संकेत देता है कि आने वाले समय में आपके साथ विश्वासघात हो सकता है, आपको धोखा मिल सकता है या फिर आपकी कोई मनोकामना पूर्ण नहीं होने के कारण आपको गुस्सा आ सकता है। आप मानसिक परेशानी मैं जा सकते हैं या फिर आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आपके साथ कुछ भी हो सकता है। इससे बचने के लिए आपको इस समय अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाना चाहिए। इससे आपका मन थोड़ा हल्का होगा। और धीरे-धीरे सपने का प्रभाव समाप्त हो जाएगा।

सपने में ढेर सारी घड़ियां देखना sapne main dher sari ghadiyan dekhna


सपने में ढेर सारी घड़ियां देखना आपको अनेक प्रकार की चुनौतियों से घेर लेता हैै। पग-पग पर आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। आपके सामने अनेक रास्ते होंगे। अनेक प्रकार के ऑप्शंस मिलेंगे जिसमें आप एक सही ऑप्शंस का चयन करने में असफल रहेंगे। आप अपने लाइफ में सही डिसीजन नहीं ले पाएंगे ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाएगी कि आपको अपना जीवन बोझ लगने लगेगा। 

आपका जीवन अस्त-व्यस्त हो जाएगा। कुल मिलाकर कहें तो आपको संकटों का पहाड़ तोड़कर आगे निकलना होगा। और आप इस संकट के पहाड़ से आगे तभी निकल पाएंगे जब आप अपने आप में दृढ़ संकल्प लेकर रहेंगे कि मुझे इन मुसीबतों से लड़कर आगे निकलना ही है। तभी आप इन मुसीबतों का सामना कर पाएंगे। 

इस समय आपको धैर्य और शौर्य के साथ पॉजिटिव एनर्जी की जरूरत पड़ेगी इसके लिए आप अपने इष्ट देवी देवताओं की पूजा आराधना करें और उनसे इन मुसीबतों का सामना करने के लिए शक्ति और युक्ति की मांग करें। लगातार तीन महीने तक अपने इष्ट देवी देवताओं की पूजा आराधना करने पर आप इस संकट से उबर जाएंगे।

सपने में खुद की घड़ी चोरी हो जाना या खो जाना  Sapne main khud ki ghadi chori ho jana ya kho Jana


अगर आप सपने में देखते हैं कि आपकी घड़ी चोरी हो गई है या कहीं खो गई है तो यह सपना आपके मान सम्मान को ठेस पहुंचाता है। कोई आपका गलत फायदा उठा सकता है। आपका कोई अपना आपको धोखा दे सकता है। आपके साथ विश्वासघात कर सकता है और आपके किए हुए मेहनत पर पानी फेर सकता है। हो सकता है बहुत मेहनत कर आप कोई चीज हासिल करें और आपका कोई अपना आपको धोखा देकर वह चीज आप से ले ले। इसलिए अगर सपने में आपकी घड़ी चोरी हो जाती है या खो जाती है तो आपको अपने विश्वासघाती लोगों से सतर्क रहना चाहिए।

सपने में उपहार में घड़ी मिलना sapne main uphar main ghadi milna


स्वप्न शास्त्र में सपने में उपहार में घड़ी मिलना एक अच्छा सपना बताया गया है। अगर आप सपने में देखते हैं कि कोई आपको उपहार में घड़ी गिफ्ट कर रहा है तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत लेकर आता है आपके आने वाले समय में आपका जीवन खुशहाल बीतेगा। आपको ढेर सारी खुशियां मिलेगी और आप अपने जीवन में समय के प्रति संवेदनशील रहेंगे और अपना कार्य समय पर करने का हुनर सीख लेंगे। कुल मिलाकर सपने में उपहार में घड़ी मिलना आपको समय के प्रति पाबंद बनाता है और आपको ढेर सारी खुशियां देता है।

सपने में बहुत महंगी घड़ी देखना sapne main bahut mahangi ghadi dekhna


सपने में बहुत महंगी घड़ी देखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार बहुत ही अच्छा सपना माना गया है अगर आप सपने में बहुत महंगी घड़ी जैसे रोलेक्स घड़ी देखते हैं तो इस प्रकार के सपने आपके आने वाले समय में आपको ऊंचाइयों तक ले जाता है आपको एक ब्रांड बना देता है आपका लाइफ स्टाइल चेंज हो जाता है आप अमीरों की भांति अपने लाइफस्टाइल जीने लगते हैं इन सब के पीछे आपका सक्सेस बहुत अहम रोल अदा करता है साफ शब्दों में कहें तो आने वाले समय में आपको सफलता मिलने वाली है कोई बड़ी सफलता आपको मिलने वाली है। 

Previous Post
Next Post
Related Posts